Thursday, March 28, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
सीएम केजरीवाल की ईडी रिमांड 1 अप्रैल तक बढ़ीजहां-जहां पानी की कमी है, उसकी आपूर्ति सुनिश्चित करेंगे:अभय यादवउत्तराखंड: नानकमत्ता में डेरा कारसेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की हत्याकेंद्र सरकार ने मनरेगा से जुड़े संशोधन का नोटिफिकेशन जारी किया, बढ़ेगी मजदूरीउत्तराखंड: नानकमत्ता गुरुद्वारा कार सेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह के मर्डर की जांच के लिए SIT गठितCM केजरीवाल के लिए 7 दिन की अतिरिक्त हिरासत की मांग करेगी EDहरियाणा मुख्यमंत्री नायब सैनी करनाल विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी घोषितअंबाला सबजोन निर्देशिका राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी कृष्णा दीदी का 6 दशकों के त्याग तपस्या पश्चात् हुआ देहावसान
Haryana

जींद में स्थापित किया जाएगा लेबर बोर्ड का मुख्यालय - उपमुख्यमंत्री

September 24, 2020 05:50 PM

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि विपक्षी दलों के नेता तीन नए कृषि अध्यादेशों पर किसानों को बहकाने का काम कर रहे हैजबकि सच्चाई यह है कि किसानों की फसलें न्यूनतम समर्थन मूल्यों पर खरीदी जाएंगी और मंडी व्यवस्था पर भी इन अध्यादशों का कोई प्रतिकूल असर नहीं होगा। उन्होंने कहा कि अगर किसानों की फसलें एमएसपी पर नहीं खरीदी जाती है तो,सबसे पहले उनके द्वारा इस्तीफा दिया जाएगा। वे वीरवार को जींद स्थित जननायक जनता पार्टी के जिला कार्यालय पर जनसमस्याएं सुनने के बाद पत्रकारों से रूबरू हो रहे थे। 

 

डिप्टी सीएम कहा कि इन तीन कृषि अध्यादेशों का किसानों को फायदा होगान कि नुकसान। उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि आज से सात वर्ष पहले इस पार्टी के नेता इन अध्यादेशों को लागू करने जा रहे थेलेकिन आज जब यह अध्यादेश आ गये हो गए है तो अब उन्हीं के द्वारा ही इनका विरोध किया जा रहा है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पिछले गेंहू खरीद के सीजन में भी विपक्षी दलों के नेता इस्तीफे की मांग कर रहे थे लेकिन जब कोरोना काल में भी किसानों की फसलों को व्यवस्थित तरीके से खरीदकर पैसा सीधा किसानों के खातों में डालने का काम किया गया और किसान भी इस व्यवस्था से खुश नजर आएतब उन नेताओं की बोलती बंद हुई। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार अब जब मंडियों में किसानों की खरीफ सीजन की फसलें निर्धारित एमएसपी पर खरीद जाएगी तो  विपक्षी दलों की एक बार फिर बोलती बंद होगी। उन्होंने कहा कि किसानों की फसलों का एक-एक दाना एमएसपी पर खरीदा जाएगा। सरकार द्वारा फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य को बढ़ाकर जता दिया है कि अध्यादेशों से एमएसपी पर किसी प्रकार का कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा इसलिए किसी भी किसान को भ्रमित व चिंतित होने की कोई जरूरत नहीं है।

 

- जींद में बनेगा लेबर बोर्ड का मुख्यालय

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि जींद जिला में लेबर बोर्ड का मुख्यालय स्थापित करवाया जाएगा। इसके लिए जींद के आस-पास जमीन तलाशने के निर्देश अधिकारियों को दे दिए गए है। उन्होंने काह कि यहां श्रम बोर्ड का मुख्यालय स्थापित होने से इस क्षेत्र का काफी विकास होगा और लोगों को अपने कार्य करवाने के लिए जिला से बाहर जाने की आवश्यकता नहीं रहेगी। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जींद-रोहतक नेशनल हाई-वे का बंद पड़ा कार्य भी शुरू हो गया है और इस मार्ग पर काम शुरू होने से लोगों में खुशी का माहौल है।

 

- सरकार करेगी लोक कलाकारों का सहयोग

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस की वजह से सभी क्षेत्रों के विकास पर काफी प्रतिकूल प्रभाव पड़ा हैइन क्षेत्रों में दोबारा से प्रगति शुरू करने के लिए सरकार द्वारा पूरा सहयोग किया जा रहा है। उन्होंने काह कि लोक कलाकारों पर भी कोरोना काल का काफी विपरित असर पड़ा है और कलाकारों का सहयोग करने के लिए सरकार जल्द ही कोई फैसला लेगी ।

 

- 25 सितम्बर को रक्तदान शिविर व त्रिवेणी लगाकर मनाई जाएगी जननायक चौधरी देवीलाल की जयंती

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पूर्व उपप्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल की 107वीं जयंती मनाने के लिए पार्टी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं द्वारा तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। उन्होंने कहा कि पार्टी ने फैसला लिया है कि इस बार चौधरी देवीलाल जी की जयन्ती के उपलक्ष्य पर जिला मुख्यालयों पर रक्तदान शिविरों का आयोजन करवाया जाएगा तथा त्रिवेणी लगाकर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया जाएगा। वहीं प्रदेश में स्थापित चौधरी देवीलाल की प्रतिमाओं को साफ-स्वच्छ किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जींद में होने वाले कार्यक्रम में जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला शिरकत करेंगे।

 

इस अवसर पर जेजेपी के जिला अध्यक्ष कृष्ण राठीजुलाना से पार्टी विधायक अमरजीत ढांडापूर्व विधायक सूरजभान काजलनरवाना के पूर्व विधायक पिरथी नम्बरदार समेत कई पदाधिकारी एवं क्षेत्र के वरिष्ठ कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
जहां-जहां पानी की कमी है, उसकी आपूर्ति सुनिश्चित करेंगे:अभय यादव
हरियाणा मुख्यमंत्री नायब सैनी करनाल विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी घोषित
अंबाला सबजोन निर्देशिका राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी कृष्णा दीदी का 6 दशकों के त्याग तपस्या पश्चात् हुआ देहावसान
प्राकृतिक संसाधनों को आने वाली पीढिय़ों के लिए बचाकर नहीं रखेंगे तो हमारी पीढिय़ों को पानी-भोजन कैसे मिलेगा हरियाणा सेवा का अधिकार आयोग को मिला 'ऑटो अपील सॉफ्टवेयर' के "कापीराइट" का अधिकार हरियाणा राज्य नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो यूनिट अम्बाला कर रही है लगातार नशा तस्करों पर वार, एक नौजवान लड़के को 38.56 ग्राम स्मैक/ हेरोइन के साथ आरोपी गिरफ्तार चंडीगढ़:निर्दलीय विधायक रणजीत सिंह चौटाला ने विधायक पद से इस्तीफा दिया
चंडीगढ़:हरियाणा बाल संरक्षण परिषद की चेयरपर्सन रंजीता मेहता कार्यभार से मुक्त,राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने आदेश किए जारी, बाल संरक्षण परिषद में नए चेयरपर्सन की नियुक्ति होने तक महिला एवं बाल विभाग करेगा देखरेख
इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने चंडीगढ़ में इनेलो के पार्टी कार्यालय प्रेसवार्ता की
हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपने मित्र वरिष्ठ भाजपा नेता और पूर्व मंत्री अनिल विज के अंबाला कैंट स्थित निवास स्थान पहुंचकर उन्हें तिलक लगाकर होली की बधाई एवं शुभकामनाएं दी।