Thursday, October 29, 2020
Follow us on
BREAKING NEWS
निकिता मर्डर केस की जांच के लिए DCP की देखरेख में SIT का गठनप्रधानमंत्री मोदी ने फ्रांस में चर्च में हुए हमले की निंदा कीग्रेटर नोएडा वेस्ट: गौर सिटी-2 में अज्ञात युवक ने की फायरिंग, सोसाइटी में हड़कंपनिकिता के दोषियों को मिलेगी कड़ी से कड़ी सजा : ओमप्रकाश धनखड़गठबंधन का हमने एक साल पूरा किया:मनोहर लाल, हरियाणा के मुख्यमंत्रीकेरलः गोल्ड स्मगलिंग केस में ED की कार्रवाई, मुख्यमंत्री के पूर्व प्रधान सचिव शिवशंकरन गिरफ्तारदिल्लीः हिंदूराव हॉस्पिटल के डॉक्टर्स की हड़ताल खत्म, बकाया वेतन के भुगतान की थी मांगISRO सात नवंबर को लॉन्च करेगा EOS-01 सैटेलाइट, बादलों के बीच भी पृथ्वी पर रखी जा सकेगी नजर
Haryana

हरियाणा आढ़ती एसोसिएशन के एक प्रतिनिधिमंडल ने शिवकुमार जैन की अगुवाई में आज मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल से मुलाकात की

September 22, 2020 08:09 PM

हरियाणा आढ़ती एसोसिएशन के एक प्रतिनिधिमंडल ने शिवकुमार जैन की अगुवाई में आज मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल से मुलाकात की और आढ़तियों से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की।

          बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि फसलों की सरकारी खरीद किसान हित के लिए सरकार करती है, जिसे बंद नहीं किया जाएगा। हरियाणा में गेहूँ, धान, बाजरा, मक्का, सरसों,सूरजमुखी और कपास आदि की सरकारी खरीद पहले की तरह जारी रहेगी। इसके अलावा केवल हरियाणा सरकार अनेक फलों व सब्जियों पर किसान को भावन्तर भरपाई योजना के माध्यम से भी लाभ पहुंचाती है जिसके तहत राज्य सुझावित मूल्य के अंतराल को पूरा कर किसानों को लाभ दिया जाता है।

          यदि उसे बाजार में कहीं भी उससे अधिक कीमत मिल सकती है तो उसके लिए मंडी से बाहर फसल बेचने की सरकार ने अब विधेयकों के माध्यम से अनुमति दे दी है। आढ़ती इस व्यवस्था का अभिन्न अंग है, जिसको सरकार द्वारा ही मंडी में लाइसेंस देकर नियुक्त किया है और सरकार दोनों वर्गों के हित ध्यान में रखकर ही काम करती है। किसी का अहित करना सरकार का उद्देश्य नहीं है।

 
Have something to say? Post your comment