Friday, March 29, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
सीएम केजरीवाल की ईडी रिमांड 1 अप्रैल तक बढ़ीजहां-जहां पानी की कमी है, उसकी आपूर्ति सुनिश्चित करेंगे:अभय यादवउत्तराखंड: नानकमत्ता में डेरा कारसेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की हत्याकेंद्र सरकार ने मनरेगा से जुड़े संशोधन का नोटिफिकेशन जारी किया, बढ़ेगी मजदूरीउत्तराखंड: नानकमत्ता गुरुद्वारा कार सेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह के मर्डर की जांच के लिए SIT गठितCM केजरीवाल के लिए 7 दिन की अतिरिक्त हिरासत की मांग करेगी EDहरियाणा मुख्यमंत्री नायब सैनी करनाल विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी घोषितअंबाला सबजोन निर्देशिका राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी कृष्णा दीदी का 6 दशकों के त्याग तपस्या पश्चात् हुआ देहावसान
Uttar Pradesh

मोहर्रम के ताजिए, न गणपति विसर्जन पर जुलूसः यूपी में 30 सितंबर तक सब बैन

August 26, 2020 11:14 AM

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगामी त्योहारों को लेकर पुलिस-प्रशासन के साथ बैठक की और आवश्यक एहतियात बरतने के निर्देश दिए हैं. साथ ही 30 सितंबर तक सार्वजनिक समारोह, धार्मिक उत्सव, राजनीतिक आंदोलन और सभाओं पर पूरी तरह बैन लगा दिया है.

यूपी के गृह विभाग की तरफ से जारी 23 अगस्त के इस आदेश में ये भी कहा गया है कि सार्वजनिक रूप से मूर्तियां स्थापित नहीं की जाएंगी, न ही ताजिया निकाले जाएंगे. गणेश उत्सव और मुहर्रम के मद्देनजर सरकार का ये बड़ा फैसला है.

इसी पर सीएम योगी ने मंगलवार को अधिकारियों के साथ बैठक की और कहा कि कोरोना वायरस के मद्देनजर धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों की सार्वजनिक तौर पर इजाजत नहीं है और इसका पालन होना चाहिए. 

नियम तोड़ने पर हो सख्त एक्शन

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान सीएम योगी ने अधिकारियों से कहा कि अगर कोई भी नियमों का उल्लंघन करते हुए पाया जाए तो उनके खिलाफ सख्त एक्शन हो. साथ ही सोशल मीडिया पर पैनी नजर रखने और अफवाहों को लेकर सजग रहने के निर्देश भी मुख्यमंत्री ने दिए. 

गौरतलब है कि इस वक्त खासतौर पर मुहर्रम के जुलूस को लेकर काफी विवाद देखने को मिला है. यूपी की राजधानी लखनऊ समेत पूरे प्रदेश में मुहर्रम के मौके पर ताजिया निकाला जाता है, लेकिन कोरोना वायरस गाइडलाइंस के चलते इसकी इजाजत नहीं है. 

Have something to say? Post your comment
 
More Uttar Pradesh News
नोएडा: एल्विश यादव ने सांपों का जहर मंगवाने की बात कबूली- सूत्र सांपों के जहर के मामले में एलविश यादव को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया यूपी में राज्य कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 4 फीसदी बढ़ा, 1 जनवरी 2024 से होगा प्रभावी उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ पहुंचे PM मोदी, सभा को कर रहे संबोधित UP में अवैध मदरसों की जांच कर रही SIT ने रिपोर्ट योगी सरकार को सौंपी ग्रेटर नोएडा वेस्ट: ब्लू सफायर मॉल की छत से गिरी ग्रिल, 2 की मौत यूपी: अखिलेश यादव की मौजूदगी में सपा में शामिल हुए गुड्डू जमाली यूपी के मेरठ में टायर फैक्ट्री के बॉयलर में विस्फोट, 2 लोगों की मौत Noida: पुलिस ने रोक किसानों का ट्रैक्टर मार्च, एक्सप्रेस-वे पर एंट्री की नहीं है इजाजत UP: कासगंज में गंगा स्नान करने जा रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली तालाब में गिरी, 12 की मौत