Thursday, April 25, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल ब्याह-शादी की तरह मतदाताओं को भेजे जाएंगे निमंत्रण पत्रEC ने दिल्ली मेयर चुनाव को दी हरी झंडी, 26 अप्रैल को होगा मतदानशेनझोउ-18 क्रू को आज अंतरिक्ष स्टेशन पर लॉन्च करेगा चीनअमित शाह आज हैदराबाद की जहीराबाद विधानसभा क्षेत्र में चुनावी सभा को करेंगे संबोधितराहुल गांधी 1 मई को अमेठी से कर सकते हैं नामांकनदिल्ली: मुख्यमंत्री सैनी कुलदीप बिश्नोई से मुलाकात को पहुंचे कुलदीप बिश्नोई की आवाज पर हो रही है मुलाकात हिसार लोकसभा समेत चुनाव पर हो रही चर्चा कुलदीप बिश्नोई के बेटे भव्य बिश्नोई भी मौजूदप्रधानमंत्री मोदी ने सीएम मोहन यादव के साथ भोपाल में किया रोड शोसलमान खान फायरिंग केस: दिल्ली क्राइम ब्रांच मुंबई पहुंची, आरोपियों से करेगी पूछताछ
Punjab

पंजाब सरकार ने अनलॉक 3 के दौरान सभी शहरों में लगाई पाबंदियां

August 17, 2020 11:12 PM

पंजाब सरकार ने राज्य में कोविड -19 के बढ़ रहे मामलों के मद्देनजऱ आज जालंधर, लुधियाना और पटियाला में 18.08.2020 से अगले आदेशों तक अतिरिक्त पाबंदियाँ लगाई हैं।

यह जानकारी देते हुये पंजाब सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि शहरी क्षेत्रों में कोविड-19 मामलों में अचानक विस्तार होने के कारण राज्य के सभी शहरों में कुछ गतिविधियों पर अतिरिक्त पाबंदियाँ लगाना ज़रूरी समझा गया है। इस अनुसार 18 अगस्त से अगले आदेशों तक पंजाब के सभी शहरों की म्यूंसिपल हदों के अंदर अतिरिक्त पाबंदियाँ लगाई गईं हैं।

उन्होंने आगे बताया कि सभी ग़ैर-ज़रूरी गतिविधियों के लिए व्यक्तियों के यातायात पर पंजाब के सभी शहरों की म्यूंसिपल हद के अंदर रात 9.00 बजे से प्रात:काल 5 बजे तक पाबंदी रहेगी। हालाँकि, मल्टीपल सिफ्टों के संचालन, राष्ट्रीय और राज्य मार्गों पर व्यक्तियों और ज़रूरी चीजों के यातायात और समान को उतारने और बसों, रेल गाड़ीयों और हवाई जहाज़ों के बाद व्यक्तियों को उनके स्थानों पर जाने समेत लाने-ले जाने की आज्ञा होगी। इसी तरह 2-3 सिफ्टों में चल रहे उद्योग भी खुले रहेंगे।

उन्होंने बताया कि रैस्टोरैंट, होटल और अन्य आतिथ्य की इकाईयाँ रात 8.30 बजे तक खुली रहेंगी। इसके अलावा दुकानों और शॉपिंग मॉल शाम 8 बजे तक खुले रहेंगे। शॉपिंग मॉलों में स्थित रैस्टोरैंट / होटल और अन्य शराब के ठेके रात 8.30 बजे तक खुले रहेंगे।

इसके अलावा राज्य भर में ज़रूरी चीजों और शॅापिंग मॉलों में व्यापार करने वालों के अलावा 31.07.2020 की हिदायतों के अनुसार दुकाने रविवार को बंद रहेंगी।

इसके बिना लुधियाना, पटियाला और जालंधर 3 शहरों में दुकानों (ज़रूरी चीजों का कारोबार करने वालों के अलावा) और शॉपिंग मॉल भी अगले आदेशों तक शनिवार को बंद रहेंगे।

प्रवक्ता ने आगे कहा कि पंजाब सरकार ने लोगों से अपील की है कि वह शनिवार और रविवार को लुधियाना, पटियाला और जालंधर बड़े शहरों में अनावश्यक यात्रा से गुरेज़ करें।

Have something to say? Post your comment
 
 
More Punjab News
पंजाब: सुनीता केजरीवाल ने AAP के लोकसभा प्रत्याशियों से की मुलाकात अकाली दल के पूर्व विधायक पवन कुमार टीनू AAP में हुए शामिल शिरोमणि अकाली दल ने पंजाब में सात लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की पंजाब के अमृतसर में ट्रिपल मर्डर, युवक ने कत्ल कर किया सरेंडर पंजाब: नवाशहर में BTKF प्रमुख रतनदीप सिंह की हत्या पंजाब पुलिस ने किया हथियार तस्करी करने वाले रैकेट का भंडाफोड़, 9 पिस्तौल के साथ चार लोग अरेस्ट पंजाब के संगरूर में जहरीली शराब पीने से अब तक 6 लोगों की मौत पंजाब में गैंगस्टर-पुलिस में फायरिंग, क्राइम इन्वेस्टिगेशन टीम के एक स्टाफ की सीने में गोली लगने से हुई मौत
चंडीगढ़:लोकसभा चुनाव की तैयारी,पंजाब में आम आदमी पार्टी में 8 प्रत्याशियों की घोषणा, 5 मंत्रियों को दी टिकट
मोहाली के शॉपिंग मॉल में चली गोलियां, गैंगस्टर राजेश डोगरा की ह्त्या