Monday, September 21, 2020
Follow us on
Haryana

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेशवासियों को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के पावन पर्व की बधाई व शुभकामनाएं दी

August 11, 2020 03:21 PM

हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने प्रदेशवासियों को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के पावन पर्व की बधाई व शुभकामनाएं दी हैं। 
जन्माष्टमी की पूर्व संध्या पर आज यहां जारी एक संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण ने महाभारत के युद्ध में स्वजनों को देखकर विमुख हुए अर्जुन को आत्मा की अमरता का संदेश दिया, जो हिन्दुओं का धार्मिक ग्रंथ ‘श्रीमद्भगवद्गीता’ बना। यही ग्रंथ आज दार्शनिक परम्परा की आधारशिला है और समस्त मानवता के लिए प्रेरणास्रोत है। 
श्री मनोहर लाल ने कहा कि श्रीकृष्ण का चरित्र हमें लौकिक और आध्यात्मिक शिक्षा देता है। गीता में उन्होंने स्वयं कहा है कि ‘कर्मण्येवाधिकारस्ते मा फलेषु कदाचन’ अर्थात व्यक्ति को मात्र कर्म करना चाहिए फल की इच्छा नहीं रखनी चाहिए। 
मुख्यमंत्री ने कहा कि इसी भावना से वे पिछले लगभग छ: वर्षों से नि:स्वार्थ भाव से प्रदेश के लोगों की सेवा कर रहे हैं। भगवान श्रीकृष्ण की शिक्षाएं और दर्शन आज भी प्रासंगिक हैं और हमें एक सफल जीवन जीने के लिए उनका पालन करना चाहिए। 
मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण लॉकडाउन के चलते हमें अपने सभी त्यौहार एवं धार्मिक कार्यक्रम सोशल डिस्टेसिंग के नियमों का पालन करते हुए मनाने होंगे।

Have something to say? Post your comment