Saturday, August 08, 2020
Follow us on
BREAKING NEWS
केरल विमान हादसा: मृतकों के परिजनों को 10 लाख, गंभीर रूप से घायलों को 2 लाख सहायता राशिदिल्ली: राजस्थान की पूर्व CM वसुंधरा राजे ने राक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से की मुलाकातराजस्थान सियासी संकट: बीजेपी के नौ विधायक पहुंचेंगे पोरबंदर, रात को सोमनाथ में रुकेंगेजम्मू में आतंकी फंडिंग मॉड्यूल का पर्दाफाश, अब तक 6 आतंकवादी गिरफ्तार- आईजी मुकेश सिंहनई दिल्लीः राष्ट्रीय स्वच्छता केंद्र का आज उद्घाटन करेंगे पीएम मोदीसुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में आज सिद्धार्थ पिठानी से होगी पूछताछकेरल विमान हादसे पर अमिताभ बच्चन का ट्वीट, बताया भयानक हादसाकेरल विमान हादसाः कोझिकोड पहुंचे विदेश राज्यमंत्री, अधिकारियों के साथ की बैठक
Haryana

CBSE Class 10th: 10वीं के रिजल्ट की डेट घोष‍ित, जानिए कब होगा ऐलान

July 14, 2020 01:03 PM

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) ने 13 जुलाई को कक्षा 12वीं का रिजल्ट जारी कर दिया था. मंगलवार को दसवीं के रिजल्ट की डेट भी घोषि‍त कर दी गई. बता दें कि रिजल्ट की डेट को लेकर सीबीएसई बोर्ड ने स्पष्ट कर दिया था कि 10वीं का रिजल्ट आज यानी 14 जुलाई को नहीं आएगा. आज मंगलवार को केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट के जरिये रिजल्ट की घोषणा की.

निशंक ने ट्वीट करके बताया कि दसवीं का रिजल्ट कल यानी 15 जुलाई को घोष‍ित किया जाएगा. उन्होंने छात्रों को बेस्ट ऑफ लक कहकर उनका हौसला भी बढ़ाया. बता दें कि सोमवार को निशंक ने ट्वीट करके बारहवीं के रिजल्ट की घोषणा की थी.

कहां कर पाएंगे चेक

बता दें कि CBSE 10वीं कक्षा का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट cbseresults.nic.in पर चेक कर पाएंगे. इसके अलावा रिजल्ट के लिए सीबीएसई की ऐप के जरिए भी छात्र अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

बता दें कि सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) ने 12वीं के रिजल्ट की घोषणा कर दी है. CBSE Class XII Results को छात्र cbseresults.nic.in पर चेक कर सकते हैं. रिजल्ट चेक करने के लिए छात्रों को अपने पास अपना एडमिट कार्ड जरूर रखना होगा. क्योंकि रिजल्ट के लिए 4 अलग-अलग चीजों की जरूरत होगी. ये सभी 4 चीजें आपके एडमिट कार्ड में शामिल हैं.

Have something to say? Post your comment