Saturday, August 08, 2020
Follow us on
BREAKING NEWS
नई दिल्लीः राष्ट्रीय स्वच्छता केंद्र का आज उद्घाटन करेंगे पीएम मोदीसुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में आज सिद्धार्थ पिठानी से होगी पूछताछकेरल विमान हादसे पर अमिताभ बच्चन का ट्वीट, बताया भयानक हादसाकेरल विमान हादसाः कोझिकोड पहुंचे विदेश राज्यमंत्री, अधिकारियों के साथ की बैठकविमान हादसा: यात्रियों-परिवार के सदस्यों को सहायता के लिए दिल्ली-मुंबई से दो उड़ानों की व्यवस्थाकेरल विमान हादसा: 18 लोगों की मौत, उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी जाएंगे कोझीकोडकेरल विमान हादसा: राज्यपाल, चीफ सेक्रेटरी के साथ CM पिनाराई विजयन जाएंगे करीपुर एयरपोर्टकेरल विमान हादसे में 11 लोगों की मौत
Haryana

इनसो अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला के पत्र पर उपराष्ट्रपति सचिवालय ने लिया संज्ञान

July 10, 2020 08:22 PM

छात्र संगठन इंडियन नेशनल स्टूडेंट्स ऑर्गेनाइजेशन (इनसो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला छात्रों के मुद्दों को लेकर हमेशा सक्रिय रहते हैं। उन्होंने पहले हरियाणा के छात्रों को बिना परीक्षा के प्रमोट करने में अपनी अग्रणी भूमिका निभाई। इसके बाद उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय और पंजाब विश्वविद्यालय के छात्रों को प्रोमोट करने के लिए इन विश्वविद्यालयों के चांसलर देश के उपराष्ट्रपति को पत्र लिखाजिसके बाद अब उपराष्ट्रपति कार्यालय ने इस मामले में संज्ञान लिया गया है। उपराष्ट्रपति कार्यालय ने संज्ञान लेते हुए इनसो की मांग को दिल्ली विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर प्रोफेसर योगेश त्यागी को जरूरी कार्रवाई के लिए भेजा है। उपराष्ट्रपति सचिवालय ने डीयू के वाइस चांसलर को इस मुद्दे पर कार्रवाई का आदेश देते हुए की गई कार्रवाई की सूचना उपराष्ट्रपति सचिवालय व इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला को भेजने के निर्देश दिए हैं।

 

दरअसलकोरोना काल में छात्रों को बिना परीक्षा प्रमोट करने की मांग देशभर से छात्रों की है। इसी के मद्देनजर छात्र इकाई इनसो छात्रों की भावनाओं तथा कोरोना महामारी में प्रभावित हुई शिक्षा को देखते हुए विश्वविद्यालयों में बिना परीक्षा के छात्रों को पास करने की मांग कर रही है। इनसो की मांग को देखते हुए हाल ही में हरियाणा सरकार ने प्रदेश के विश्वविद्यालयों में छात्रों को बिना परीक्षा पास करने का फैसला लिया था।

Have something to say? Post your comment