Saturday, August 08, 2020
Follow us on
Haryana

गवर्नर की मंजूरी के बाद नई एंप्लॉयमेंट में हरियाणा के युवाओं को 75 प्रतिशत हिस्सेदारी मिलेगी: दुष्यंत चौटाला, हरियाणा के उपमुख्यमंत्री

July 08, 2020 03:42 PM

विकेश शर्मा

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि आगामी दिनों में प्राइवेट सेक्टर में जो नौकरियां आएंगी, गवर्नर के कंर्सन के बाद नई एंप्लॉयमेंट में हरियाणा के युवाओं को 75% हिस्सेदारी मिलेगी।स्टैंप ड्यूटी में कटौती किसानों की लंबे समय से मांग रही है। 2 हजार के चार्ज को अब ₹100 कर दिया गया है।आईटी सेक्टर बढ़ोतरी करे उसके लिए वर्क लिव एंड प्ले की पॉलिसी बनाई है।इससे आईटी पार्क के अंदर आप अपना घर भी एस्टेब्लिश कर सकते हैं।इन्वेस्टर और लोगों के लिए फैसला लिया गया है।उन्होंने कहा कि पंचकूला नगर निगम से कालका और पिंजोर को बाहर करके नगर परिषद बनाया गया है।कालका और पिंजौर के लोगों को इससे फायदा मिलेगा।दुष्यंत चौटाला ने कहा कि गुरुग्राम के अंदर जिन लोगों की जमीन एक्वायर नहीं हुई। उन लोगों को कई तरह की दिक्कतें आ रही थी। उसके लिए एक पॉलिसी बनाई गई है। एक निर्धारित फॉर के तहत उन को घर बनाने की मंजूरी मिल जाएगी।प्राइवेट सेक्टर में 75% रोजगार के आरक्षण पर दुष्यंत चौटाला ने किया स्पष्ट।गवर्नर की मंजूरी के बाद किसी भी कंपनी में नए रोजगार की भर्ती होती है, चाहे पुरानी कंपनी हो या नई कंपनी हो, उन तमाम रोजगार के अंदर 75% रोजगार हरियाणा डोमिसाइल के लोगों को मिलेंगे।सैलरी 50 हजार महीना से कम है, उसमें 75% रोजगार हरियाणा के युवाओं को मिलेगा।

*कांग्रेस पर साधा निशाना*

अगर कांग्रेस सरकार के समय यह प्रावधान था तो क्यों एचएसआईडीसी के अंदर , इंडस्ट्रियल एरिया के अंदर इस प्रावधान को इंप्लीमेंट क्यों नहीं किया गया?

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हम इसको कानून के तौर पर ले कर आए हैं। अगर कोई चार में से तीन नौकरी हरियाणा के युवाओं को नहीं देगा उसके ऊपर जुर्माना भी लगाया जाएगा और कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।सरकारी क्षेत्र में कई तरह की रिज़र्वशन होती हैं , तो ऐसे में संवैधानिक तौर पर सरकारी क्षेत्र में इस तरह की रिजर्वेशन नहीं हो सकती।हरियाणा इकलौता स्टेट है चाहे सोसाइटी हो एमएनसी हो, ट्रस्ट हो , कोई फर्म हो हर तरह के प्राइवेट सेक्टर में यह पॉलिसी लागू होगी।

शिवरात्रि के मौके पर मंदिरों में गंगाजल प्रोवाइड करवाने के विषय पर बोले दुष्यंत चौटाला।


महामारी एक्ट के अंदर MHA की गाइडलाइन के मुताबिक किसी तरह की धार्मिक मूवमेंट नहीं होगी। उसी आधार पर उत्तराखंड सरकार ,यूपी सरकार ने कावड़ यात्रा को स्थगित किया है।

अगर हमारे संज्ञान में गंगाजल शिव मंदिरों के अंदर प्रोवाइड करने की डिमांड आती है तो सरकार इस पर भी निर्णय लेगी।डिमांड के हिसाब से उत्तराखंड सरकार से भी बात करेंगे।

*कांग्रेस के शैडो केबिनेट बनाने के विषय पर दुष्यंत चौटाला ने ली चुटकी*

कांग्रेस के शैडो कैबिनेट के फैसले पर बोले,कांग्रेस शैडो तो बनाने जा रही है। कांग्रेस अपने 30 विधायक इकट्ठे नहीं बैठा सकती।*कांग्रेस आरोप तो हमें तोड़ने का लगाती है।कांग्रेस 10 दिन में सरकार गिरने का दावा करती थी लेकिन अब 9 महीने हो चुके हैं और मजबूती से सरकार काम कर रही हैं।कांग्रेस पहले अपना कुनबा संभाल ले फिर शैडो केबिनेट बनाएं।

Have something to say? Post your comment