Tuesday, August 04, 2020
Follow us on
BREAKING NEWS
हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने राज्य में फसल अवशेष प्रबंधन के लिए 1,304.95 करोड़ रुपये की एक व्यापक योजना स्वीकृति प्रदान की मंडियों में नहीं रहेगी बारदाने की कमी : दुष्यंत चौटालाआडवाणी, जोशी, कल्याण सिंह राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम में नहीं होंगे शामिल: स्वामी गोविंद गिरीराम मंदिर निर्माण शुभारंभ कार्यक्रम में कुल 175 लोगों को भेजा निमंत्रण: श्री राम जन्मभूमि ट्रस्टसुशांत सिंह राजपूत केस में पिता का बड़ा आरोप, कहा- मुंबई पुलिस को फरवरी में ही किया था आगाहसुशांत सिंह राजपूत केस में पिता से मुंबई पुलिस का सवाल, किस थाने में दी थी शिकायत?सुशांत सिंह राजपूत के पारिवारिक सूत्रों ने कहा- पूजा-पाठ के नाम पर अकाउंट से निकाले गए पैसेगुजरात के भरूच जिले में महसूस किए गए भूकंप के झटके
Punjab

स्वास्थ्य विभाग ने अपनी रिपोर्ट सामने रखी जिसमे पंजाब के हालात चर्चा किये गए व विभाग ने बताए:पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत बदल

June 30, 2020 06:27 PM

चंडीगढ़:कैबिनेट बैठक की जानकारी देते हुए वित्त मंत्री मनप्रीत बदल ने बताया कि आज बड़ा मुद्दा महामारी कोरोना को लेकर था जिसमे स्वास्थ्य विभाग ने अपनी रिपोर्ट सामने रखी जिसमे पंजाब के हालात चर्चा किये गए व विभाग ने बताए।

मनप्रीत ने बताया कि 2 एजेंडे थे जिसमें मेडिकल हेल्थ विभाग ने अगले 2 महीने में करीब 4 हजार पोस्ट भरनी है जिसमे डॉक्टर,नर्स,पैरामेडिकल इत्यादि स्टाफ शामिल है।

मनप्रीत ने कहा कि आने वाले समय मे अगर कोई महामारी आती है तो उसमें पंजाब तयार रहेगा जिसमे 1 हजार पोस्ट वह है जो रैतयर होने वाले लोगो की जगह है।मेडिकल एजुकेशन व रिसर्च विभाग भी 291 नई पोस्ट को मंजूरी दी है जिसमे रेजिडेंट डॉकटर है उनकी 247 पोस्ट को मंजूर किया है और जो कोविद टेस्ट लेब की पोस्टो को बजी मंजूर किया है ।

मनप्रीत ने कहा कि यह एमरजेंसी समय है तो इसमें पीपीएससी व एसएस बोर्ड दुआरा यह भरी जाएंगी जो एक्साम के रास्ते भरेगा जो बाबा फरीद मेडिकल यूनिवर्सिटी और डॉ तलवार की कमेटी दुआरा भर्ती प्रक्रिया देखी जाएगी।

कैबिनेट ने फैसला किया कि अनलॉक 2 में जो एमएएच ने जो हिदायत जारी की है वही तमाम मानी जायेगी जिसमे 10 से 5 कर्फ्यू व इंटरस्टेट मूवमेंट उसी तरह रहेगी।

कोविड को लेकर मंत्री ने कहा कि इसका पीक कब रहेगा इसका अंदाजा अभी नही बताया जा सकता।मनप्रीत ने कहा कि पंजाब मैनेजमेंट के तौर पर बाकी राज्यों से अच्छा है जिसमे जनता भी समझ चुकी है कि क्या एतिहात रखनी होगी।हरियाणा से हमारे हालात अच्छे है मौजूद समय की है।

अनलॉक 2 में मनोरित ने कहा कि थोड़ा ज्यादा सख्त रखने की बात है तो उसमें जो गरीब व मिडल क्लास है वह सबसे ज्यादा परेशान है जिसमे कोशिश है कि इससे उभरे और ज्यादा सख्ती व कर्फ्यू से जनता का मनोबल भी कम होता है।

मनप्रीत ने कहा कि हमारे पास किसी ईश्योरेंस कम्पनी हमारे पास नही आई और जो कम्पनी की बात करे तो कोरोना को लेकर इंश्योरेंस करने को तैयार नही।

Have something to say? Post your comment