Sunday, July 12, 2020
Follow us on
Chandigarh

मिशन30M:स्वतंत्रता दिवस तक 30 मिलियन लोगों की सेवा

June 25, 2020 12:34 AM

कोविड -19 के मद्देनजर, दुनिया भर में लाखों लोगों ने अपनी आजीविका के बुनियादी साधन खो दिए हैं; हम हाल ही के इतिहास में हमारा समाज भयानक भूख की समस्या के बीच में हैं। मिशन30M नागरिक समाज द्वारा सबसे बड़ा खाद्य राहत प्रयास है - जिसके माध्यम से रॉबिन हुड आर्मी इस सेवा के लिए 10 देशों में व्यापारी समूह, पत्रकार समूह और स्वयंसेवक को एक साथ लाकर ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में सबसे अधिक प्रभावित लोगों में से 3 करोड़ को भोजन उपलब्ध कराएगा। हर RHA पहल की तरह ही प्रत्येक स्वयंसेवक अपने खाली समय में ऐसा करेगा और इसमें कोई मौद्रिक दान शामिल नहीं होगा।रॉबिन हुड आर्मी की चंडीगढ़ इकाई 45 दिन तक चलने वाली इस परियोजना के तहत पंचकूला, चंडीगढ़, जीरकपुर, मोहाली और खरड़ के ग्रामीण एवं शहरी इलाकों में 1 जुलाई से 15 अगस्त तक खाद्य सामग्री का वितरण करेगी।

सेवा करने के इस वैश्विक प्रयास में कोई भी शामिल हो सकता है - उन्हें केवल www.robinhoodarmy.com/mission30M पर पंजीकरण करना होगा। कोई भी व्यक्ति तैयार भोजन, सूखा राशन (जैसे आटा, दाल या चावल) और सुरक्षा उपकरण जैसे मास्क, ग्लव्स आदि दान कर सहायता कर सकता है। इच्छुक महानुभाव बतौर स्वंयसेवी भी इस प्रयास का हिस्सा बन सकते हैं।

Have something to say? Post your comment
More Chandigarh News
एनआईटी ने बहु-उद्देशीय यूवी-सैनीटाइज़िंग केबिन विकसित किया
चंडीगढ़ पूर्वांचल एकता मंच के नए ऑफिस का उद्धाटन हुआ
No prayers as usual this ‘Shrawan’ in city चंडीगढ़ प्रशासन का बड़ा फैसला, 9वीं एवं10वीं के छात्रों की फीस माफ धनास लेक पर के पास पिता व तीन साल की बेटी पर गोली चलने सूचना जांच में जुटी पुलिस OPDs in PGI likely to resume in August No room for more space in costliest flats of CHB UT Rejects Proposal To Increase FAR ईंधन के दाम बढ़ाने के विरोध में एनएसयूआई सदस्यों ने जूते साफ कर विरोध प्रदर्शन किया
वालमीकि शोभा यात्रा आयोजक कमेटी चंडीगढ़ 28 जून को रविदास मंदिर रामदरबार में किया रक्तदान शिविर का आयोजन
राजीव तिवारी को यूटी चण्डीगढ़ के लोकसंपर्क निदेशक का कार्यभार भी मिला