Sunday, January 17, 2021
Follow us on
BREAKING NEWS
सूरत से कोलकाता जा रही इंडिगो फ्लाइट की भोपाल में कराई गई इमरजेंसी लैंडिंगराकेश टिकैत का बड़ा एलानः सरकार जब तक कानून वापस नहीं लेती, घर नहीं जाएंगे किसानअभिनेता अक्षय कुमार ने राम मंदिर निर्माण के लिए दिया योगदान, लोगों से भी की अपीलग्राम सचिव की भर्ती रद्द किए जाने पर कांग्रेस नेता किरण चौधरी का सरकार पर हमलापीएम मोदी गुजरात के केवडिया में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आठ ट्रेनों को दिखाई हरी झंडीपीएम मोदी गुजरात के केवडिया में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आठ ट्रेनों को दिखाएंगे हरी झंडीकोरोना संकट और जलवायु परिवर्तन पर चर्चा के लिए ब्रिटेन ने जी 7 नेताओं को बुलायाकेरल: मालाबार एक्सप्रेस के लगेज कंपार्टमेंट में लगी आग
Punjab

लोगों को घरों में रखने के लिए पंजाब सरकार सख्त हुई, वीकेंड और सार्वजनिक छुट्‌टी पर बिना पास नहीं घूम सकते बाहर

June 11, 2020 08:13 PM

पंजाब में कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते राज्य सरकार ने गुरुवार को बड़ा ही सख्त फैसला लिया है। अब राज्य में शनिवार, रविवार और किसी भी सार्वजनिक छुट्‌टी वाले दिन लोगों के घरों से निकलने पर पूरी पाबंदी रहेगी। असल में सूबे में बीते दो महीने में कोरोना संक्रमण चरम पर है। इसी पर विचार के लिए गुरुवार को कैबिनेट की बैठक हुई।

कैबिनेट की बैठक में चर्चा के बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने यह फैसला लिया है। इस लॉकडाउन का राज्य में सख्ती से पालन किया जाएगा। सरकार के फैसले के अनुसार अब शनिवार, रविवार और छुट्‌टी वाले दिन लोगों के घर से बाहर निकलने पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी गई है। अब हर वीकेंड कोई भी दुकान, बाजार व दफ्तर नहीं खुलेंगे। सिर्फ औद्योगिक इकाइयां खुल सकती हैं। साथ ही जरूरत के सामान की दुकानें करियाना, दूध, दवाइयों की दुकानें खुली रहेंगी।

सीएम ने साफ किया कि हालात सामान्य होने तक लॉकडाउन के दौरान सिर्फ ई-पास के साथ ही किसी को भी कहीं आने-जाने की अनुमति होगी। आम नागरिक, स्वास्थ्य कर्मी या दूसरी दूसरी सेवाओं से जुड़े लोग कोवा ऐप्प से वाजिब कारण के साथ ई-पास डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा दिल्ली से राज्य में आने वाले हर किसी पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है।

Have something to say? Post your comment