Monday, July 13, 2020
Follow us on
BREAKING NEWS
बीजेपी-जेजेपी का मास्टर स्ट्रोक, युवाओं के लिए खुलेंगे निजी क्षेत्र के द्वारजोधपुर हाईकोर्ट में 10 लोग आए कोरोना पॉजिटिव, 13 से 15 जुलाई तक नहीं होगा कामकाजएक्टर पार्थ समथान के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद 'कसौटी जिंदगी की' की शूटिंग रोकी गईमुंबई: BMC ने सील किए अमिताभ बच्चन के चारों बंगलेकेंद्रीय सडक़ एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल 14 जुलाई को विडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से जींद-गोहाना ग्रीनफिल्ड हाईवे का शिलान्यास करेंगे खालिस्तान रेफरेंडम 2020 में वोटिंग न करने के लिए शांडिल्य ने जताया सिख समाज का आभार राजस्थानः सभी मंत्रियों और विधायकों को जयपुर पहुंचने के निर्देश, मुख्यमंत्री ने मिलने बुलायाकानपुर कांड की होगी न्यायिक जांच, यूपी सरकार ने एक सदस्यीय जांच आयोग का किया गठन
Haryana

पिहोवा के बीचो बीच गुजरने वाली अंबाला-हिसार सडक़ के नवीनीकरण का काम शुरू कर दिया गया: संदीप सिंह हरियाणा के खेल व युवा मंत्री

May 30, 2020 06:28 PM

हरियाणा के खेल एवं युवा मामले मंत्री श्री संदीप सिंह ने कहा कि पिहोवा के बीचो बीच गुजरने वाली अंबाला-हिसार सडक़ के नवीनीकरण का काम शुरू कर दिया गया है, जिस पर लगभग दो करोड रूपये खर्च किये जायेंगे। इसके अलावा,गांव टीकरी से लेकर भेरियां तक दोनों ओर सडक़ को नए सिरे से बनाया जाएगा और सडक़  के दोनों तरफ नगरपालिका की सीमा के अंदर पेवर ब्लॉक भी लगाए जाएंगे ताकि दुकानों के सामने साफ सफाई रह सके।

        खेल मंत्री ने कहा कि पिछले दिनों इस्माइलाबाद में अधिकारियों की बैठक के दौरान पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को इस सडक़ का काम जल्दी शुरू करवाने के निर्देश दिए गए थे। इस सडक़ को दो करोड रुपए से अधिक की लागत से चकाचक बनाया जाएगा। इसके अलावा मॉडल टाउन में मंडी की तरफ से टेलीफोन एक्सचेंज की ओर जाने वाली सडक़ को भी दुरुस्त करने का काम शुरू कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि 60फीट चौड़ी सडक़ पर 50 फुट के चौड़ाई में पेवर ब्लॉक लगाए जाएंगे और शेष दोनों तरफ जी पांच पांच फीट की जगह में ब्लॉक लगाकर फुटपाथ बनाया जाएगा ताकि पैदल यात्री यहां आसानी से गुजर सकें। आगामी बरसात के सीजन से पहले सभी कार्यों को पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने बताया कि मॉडल टाउन का यह रास्ता दुरुस्त होने के बाद आसपास के अन्य रास्तों को भी ब्लॉक लगाकर पक्का किया जाएगा।

        उन्होंने कहा कि जल्दी ही पटियाला की ओर जाने वाली पंजाब बॉर्डर की सडक़ के नवीनीकरण का काम भी शुरू किया जाएगा। उन्होने कहा कि गांव टीकरी से भेरियां तक शहर के बीचो बीच गुजरने वाली सडक़ नेशनल हाइवे के अंडर आती थी। लेकिन अंबाला हिसार हाइवे के फोरलेन बनने से यह सडक़ वापस पीडब्ल्यूडी को सौंप दी गई है। अब इसके रखरखाव का जिम्मा पीडब्ल्यूडी के पास है। सडक़ों की हालत सुधारने को लेकर सरकार बेहद गंभीर है। लॉक डाउन की वजह से जरूरी कामों में देरी जरूर हुई है। परन्तु अब उसकी रिकवरी के लिए काम में तेजी लाई जा रही है। इसके अलावा ब्रह्म योनि तीर्थ पर नगर पालिका द्वारा बनाए जा रहे कम्युनिटी सेंटर को भी जल्दी पूरा करने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं।

        उन्होंने कहा कि कम्युनिटी सेंटर में एक बड़ा हाल और चार कमरे सहित महिला व पुरुष शौचालय बनाए जा रहे हैं। 2.50 करोड़ से अधिक की लागत से बनने वाले इस कम्युनिटी सेंटर के नक्शे में लिफ्ट लगाने की योजना को भी शामिल किया गया है। खेलमंत्री ने कहा कि ब्रह्मयोनि तीर्थ के मोड़ पर हुडा पार्क के सौंदर्यकरण में तेजी लाने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं। साथ ही उन्हें कहा गया है कि शहर में खाली पड़ी नगर पालिका की भूमि की सूची बनाकर सौंपी जाए ताकि इन पर विकास कार्य करवाकर लोगों को सुविधाएं दी जा सके।

Have something to say? Post your comment