Monday, July 13, 2020
Follow us on
BREAKING NEWS
बीजेपी-जेजेपी का मास्टर स्ट्रोक, युवाओं के लिए खुलेंगे निजी क्षेत्र के द्वारजोधपुर हाईकोर्ट में 10 लोग आए कोरोना पॉजिटिव, 13 से 15 जुलाई तक नहीं होगा कामकाजएक्टर पार्थ समथान के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद 'कसौटी जिंदगी की' की शूटिंग रोकी गईमुंबई: BMC ने सील किए अमिताभ बच्चन के चारों बंगलेकेंद्रीय सडक़ एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल 14 जुलाई को विडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से जींद-गोहाना ग्रीनफिल्ड हाईवे का शिलान्यास करेंगे खालिस्तान रेफरेंडम 2020 में वोटिंग न करने के लिए शांडिल्य ने जताया सिख समाज का आभार राजस्थानः सभी मंत्रियों और विधायकों को जयपुर पहुंचने के निर्देश, मुख्यमंत्री ने मिलने बुलायाकानपुर कांड की होगी न्यायिक जांच, यूपी सरकार ने एक सदस्यीय जांच आयोग का किया गठन
Haryana

मनोहर लाल ने हिन्दी पत्रकारिता के दिवस पर सभी मीडियाकर्मियों को बधाई एवं शुभकामनाएँ दी

May 30, 2020 06:25 PM

हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने हिन्दी पत्रकारिता के दिवस पर सभी मीडियाकर्मियों को बधाई एवं शुभकामनाएँ देते हुए कहा है कि पत्रकारिता व्यक्ति और समाज के बीच एक सशक्त माध्यम है, सच्ची पत्रकारिता लोक मंगल और जनहित के लिए कार्य करती है।

        हिन्दी पत्रकारिता के दिवस पर आज यहां जारी एक संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में हिंदी पत्रकारिता का बहुत बड़ा महत्व एवं योगदान है। उन्होंने कहा कि देश के अधिकांश राज्यों में हिन्दी बोलचाल की भाषा होने के कारण हिन्दी पत्रकारिता के प्रति लोगों का रूझान आज भी बना हुआ है चाहे वह प्रिंट मीडिया हो या इलेक्ट्रॉनिक मीडिया।  उन्होंने कहा कि समाज से कुरीतियां हो या फिर भ्रष्टाचार इन सब को मिटाने में पत्रकारिता का एक महत्वपूर्ण योगदान रहा है। आजादी के पहले से लेकर अभी तक हिंदी पत्रकारिता ने जन-जन के जागरण का कार्य किया है।

        मुख्यमंत्री ने कहा कि पत्रकारिता के संस्कार हमारे महान आदर्शों से जुड़े है। पत्रकारों ने सदैव मानवता, न्याय  और सेवा के मूल्यों की रक्षा के लिए अपने प्राण की आहूति तक दी है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के चलते सरकार के साथ कदम से कदम मिलाकर मीडिया ने भी समाज को इस संकट से बचाने में अहम भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि डॉक्टर, पैरामेडिकल, पुलिस व  अन्य  सरकारी विभागों के कर्मियों के साथ साथ मीडियाकर्मी भी कोरोना योद्धा की भूमिका निभा रहे हैं और अपनी जान को जोखिम में डालकर पल-पल की खबर जनता तक पहुंचा रहे हैं। 

        मुख्यमंत्री ने कहा कि करोना की लड़ाई में कुछ पत्रकारों ने अपनी जान भी गवाई है, ऐसे पत्रकारों पर हमें नाज है और उनके परिवार के सदस्यों के कल्याण के लिए सरकार अपनी नीति के अनुसार सहयोग करेगी। 

Have something to say? Post your comment