Saturday, July 04, 2020
Follow us on
BREAKING NEWS
बर्खास्त पीटीआई अध्यापकों को कानून बना बहाल करे खट्टर सरकार - रणदीपकानपुर: चौबेपुर के SHO विनय तिवारी सस्पेंड, विकास दुबे से मिलीभगत का आरोपदिल्ली: कोरोनिल के खिलाफ दर्ज शिकायत पर पटियाला हाउस कोर्ट ने बसंत विहार के SHO को जारी किया नोटिसमध्य प्रदेशः BJP विधायक रामेश्वर शर्मा होंगे विधानसभा के प्रोटेम स्पीकरभाजपा के नेताओं और पदाधिकारियों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे संवादगैंगस्टर विकास दुबे पर एक्शन, घर गिरा रहा है कानपुर प्रशासनगृह मंत्री अमित शाह ने स्वामी विवेकानंद को पुण्यतिथि पर किया याद, अर्पित किए श्रद्धा सुमनकानपुर मुठभेड़ः सीज किए जाएंगे विकास दुबे के बैंक खाते, संपत्ति की होगी जांच
Haryana

चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय में भाषा कौशल पर तीन सप्ताह का ऑनलाइन रिफ्रेशर कोर्स आयोजित

May 28, 2020 03:44 PM

चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय में मानव संसाधन प्रबंधन निदेशालय तथा भाषाएं एवं हरियाणवी संस्कृति विभाग के सहयोग से भाषा कौशल पर तीन सप्ताह का ऑनलाइन रिफ्रेशर कोर्स आयोजित किया गया है। वर्तमान वैश्विक महामारी की स्थिति के कारण, शिक्षण और संबंधित गतिविधियों को व्यावहारिक रूप से लागू करने में  बदलाव आया है। इसी को ध्यान में रखते हुए विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. के.पी. सिंह के कुशल व योग्य मार्गदर्शन मे सभी शैक्षणिक व अन्य पाठ्यक्रम ऑनलाइन आयोजित किये जा रहे हैं।

         इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में 44 वैज्ञानिक, शिक्षक और विस्तार विशेषज्ञ प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। मानव संसाधन प्रबंधन के निदेशक डॉ. एम.एस. सिद्धपुरिया ने इस पाठ्यक्रम का उदघाटन किया और उन्होनें बताया कि यह इस तरह का तीन सप्ताह की अवधि का पहला ऑनलाइन रिफ्रेशर कोर्स जिसे निदेशालय ने पहली बार आयोजित किया है। उन्होंने बताया कि वर्तमान ऑनलाइन प्रशिक्षण कार्यक्रम शिक्षण समुदाय के लिए बहुत प्रासंगिक और महत्वपूर्ण साबित होगा। इस ऑनलाइन प्रशिक्षण कार्यक्रम की निदेशक डॉ. अपर्णा है जिन्होनें कोविड-19 के तहत शिक्षण समुदाय द्वारा भाषा कौशल के प्रशिक्षण को प्राप्त करने के लिए उत्साह दिखाने पर आभार जताया। इस पाठ्यक्रम को सफलतापूर्वक आयोजित करने में श्रीमती मंजू महता, डॉ. पूनम मोर, श्रीमति मोनिका मलिक और डॉ. परवीन कुमार ने अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। 

Have something to say? Post your comment