Monday, May 25, 2020
Follow us on
BREAKING NEWS
महाराष्ट् ने मुंबई में एक जून तक सभी उड़ानों पर लगाई गई पाबंदी, अमृतसर हवाई अड्डे से मुंबई जाने वाली पहली उड़ान रद्दमहाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में कोरोना के 2436 नए केस मिले, 60 ने तोड़ा दमगुरुग्राम में आज आए 13 पॉजिटिव मामले, संक्रमितों का आंकड़ा हुआ 284गुरुग्राम में इलाज के बाद अब तक कोरोना संक्रमित 166 मरीज हुए ठीकअगर कोई अभिभावक वर्तमान में फीस देने में असमर्थ है तो वह स्कूल प्रशासन को लिखित रूप में बाद में किश्तों में देने का अनुरोध कर सकता है:कंवर पालगुरुग्राम रेलवे स्टेशन से आज 1400 प्रवासी नागरिकों को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन मणिपुर के जरिबम नामक स्थान के लिये रवाना हुईसुरक्षित और व्यवस्थित तरीके से प्रवासी श्रमिकोंं के परिवहन पर 10 करोड़ रुपये से अधिक का खर्च किया गया:एडीजीपी अनिल राव,देश में अभी जारी रहेगा लू का दौर, 29 मई के बाद गर्मी से मिलेगी कुछ राहतः मौसम विभाग
Chandigarh

प्रधान मंत्री ग़रीब कल्याण पैकेज (पीएमजीकेपी) ने इस क्षेत्र के ग़रीबों को कठिन समय में राहत पहुंचाई

May 14, 2020 07:17 PM

मार्च माह में घोषित किए गए ‘प्रधान मंत्री ग़रीब कल्याण पैकेज’ (पीएमजीकेपी) ने इस क्षेत्र के ग़रीबों को कठिन समय में आवश्यक राहत पहुंचाई है। वित्त मंत्री द्वारा घोषित आर्थिक पैकेजों के क्रम में सब से पहले, इस ने कोविड-19 के कारण लागू हुए लॉकडाऊन के प्रभावों का सामना करने में ग़रीबों की सहायता की है। इस पैकेज के अंश के तौर पर, सरकार महिलाओं, ग़रीब वृद्धजनों व किसानों को निःशुल्क अनाज व नगद भुगतान प्रदान करवा रही है।

इस पैकेज के अंतर्गत, जन-धन खाता-धारक महिलाओं के खातों में धन जमा किया गया है। हरियाणा के रज्जो के चिहरे पर संतोष दिखाई दिया व उन्होंने कहा कि उनके खाते में 500 रुपए प्राप्त हुए हैं तथा इससे उनके ख़र्चों में सहायता मिलेगी। मीरा बाई ने अपने खाते में से धन निकलवाने के पश्चात् कहा कि वह धन का उपयोग पारिवारिक वस्तुएं ख़रीदने हेतु करेंगे। इस राहत पैकेज लाभार्थियों में किसान भी एक हैं - हरियाणा के एक किसान ने कहा कि एम-किसान के अंतर्गत प्राप्त हुए 2,000 रुपए बीज व खादें ख़रीदने में उनकी सहायता करेंगे।

Have something to say? Post your comment
 
More Chandigarh News