Friday, August 14, 2020
Follow us on
BREAKING NEWS
केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के संयुक्‍त सचिव लव अग्रवाल कोरोना वायरस से संक्रमितदिल्ली-NCR में चीन की दो कंपनियों पर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आयकर विभाग की छापेमारीराज्यसभा सदस्य प्रताप सिंह बाजवा के घर एक मांग पत्र देने के लिए उनके सदस्य पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने विधानसभा स्पीकर को 26 अगस्त को शुरू होने वाले सत्र के लिए दिए सुझाव22 एकड़ में शहीद स्मारक बनवाने पर आवाज-ए-हिंदुस्तान गृहमंत्री विज को देगा देश भक्त अवार्ड : शिवरंजन आजाददिल्ली: पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1192 नए मामले, अब तक कुल 1,50,652 पॉजिटिव केसपीजीआई रोहतक में कोरोना वैक्सीन का ह्यूमन ट्रायल का पहला फेज पूरा, बताया सफलराजस्थान: अशोक गहलोत ने विश्वास मत हासिल किया
Chandigarh

बापूधाम में 11 नए संक्रमित मिले, आंकड़ा 100 के करीब पहुंचा, चंडीगढ़ में 159 और ट्राईसिटी में 276 हुए

May 09, 2020 03:45 PM

आज फिर सेक्टर-26 की बापूधाम कॉलोनी से कोरोना के 11 नए मरीज सामने आए हैं। अब कुल मिलाकर शहर में संक्रमितों का आंकड़ा 159 जा पहुंच गया है। लगातार बापूधाम से आ रहे कोरोना संक्रमितों ने प्रशासन की नींद उड़ी हुई है। इस एरिया को कंटेनमेंट जोन घोषित करने के बाद से यहां न किसी को अंदर आने दिया गया और न ही यहां से किसी को बाहर ही जाने दिया गया। बावजूद इसके यहां से हर रोज मरीज बढ़ रहे हैं। यहां का आंकड़ा 100 को छूने की ओर बढ़ रहा है। अच्छी खबर ये है कि आज दो मरीजों को पीजीआई से डिस्चार्ज कर दिया गया है।

दूसरी ओर पंचकूला में बीती शाम राजीव कॉलोनी से एक कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आया। इस कारण पंचकूला प्रशासन में भी अफरा-तफरी मच गई, क्योंकि पंचकूला में यह मरीज 18 दिन बाद आया है। यह व्यक्ति एक दुकान चलाता है और सेक्टरों में दूध की सप्लाई भी करता है। रैंडम सैंप्लिंग के दौरान 44 वर्षीय इस व्यक्ति में कोरोना की पुष्टि हुई थी। एक ओर जहां पंचकूला में सिर्फ एक ही एक्टिव मरीज रह गया था। वहीं एक और मरीज आने के बाद दो एक्टिव मरीज पंचकूला में हो गए हैं। पंचकूला में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 19 हो गया है।

ट्राईसिटी में हुए 276

चंडीगढ़ और मोहाली से लगातार बढ़ रही कोरोना संक्रमितों की गिनती की वजह से ट्राईसिटी में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 276 पहुंच गया है। चंडीगढ़ में अब तक 159, मोहाली में 98 और पंचकूला में 19 केस हैं। चंडीगढ़ से अब तक 23 मरीज डिस्चार्ज हो गए हैं और दो की मौत हो चुकी है। वहीं, पंचकूला में 17 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं। मोहाली में तीन लोगों की मौत हो चुकी है और 52 को डिस्चार्ज किया जा चुका है। इस तरह चंडीगढ़ में अब 134, मोहाली में 43 और पंचकूला में दो ही एक्टिव मरीज रह गए हैं। ट्राईसिटी में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 196 रह गई है।

Have something to say? Post your comment