Thursday, June 04, 2020
Follow us on
BREAKING NEWS
फतेहाबाद: हरियाणा रोडवेज का बड़ा फैसला, पंजाब,उत्तराखंड और जम्मू की बस सेवा पर लगाई रोकप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ऑस्ट्रेलियाई पीएम के साथ करेंगे वर्चुअल मीटिंगचीन ने अमेरिका की सीमित पैसेंजर फ्लाइट को दी इजाजतहरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा की अध्यक्षता में रोडवेज यूनियन के साथ चंडीगढ़ हरियाणा निवास में बैठक 12 बजे शुरू होगीलद्दाख: LAC पर भारत ने बोफोर्स तोपों की तैनाती शुरू की दिल्ली हिंसा: दाखिल होगी दूसरी चार्जशीट, गोकुलपुरी में मुस्लिम समुदाय के लोगों की मिली थी लाश लॉकडाउन ने गैर-घातक कोविड-19 को जानलेवा बना दिया: राहुल गांधीतूफान निसर्ग का प्रभाव, मध्य प्रदेश के कई जिलों में मध्यम से भारी बारिश दर्ज
Haryana

प्रधानमंत्री मोदी की अपील पर दीपावली के बाद अप्रेल में सिरसा में भी पहली बार हुआ दीपोत्सव

April 05, 2020 11:26 PM

प्रधानमंत्री के बाद आज देशभर में लोगों ने रात्रि 9 बजे से 9 मिनट के लिए दीपोत्सव मनाया। इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ कि अप्रेल माह में देशवासियों ने प्रकावपर्व मनाया। देश को एकजुट करने व कोरोना को मात देने के लिए प्रधानमंत्री की अपील का देशभर में असर देखने को मिला। जनता कफ्र्यू की बात हो या राष्ट्रव्यापी लोकडाउन की, सब कुछ ऐतिहासिक ही रहा। भारत की पहल के बाद अब बहुत से देश भारत के नक्शे कदम पर चल पड़े हैं। देशभर में जैसे लाइट बंद होने पर पावर ग्रिड फेल होने की बात कही जा रही थी लेकिन हरियाणा में ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिला। हरियाणा की बात की जाए तो प्रदेश में 9 बजे लाईट बंद होने से सैंकड़ो मेगावाट की खपत कम हुई लेकिन बिजली मंत्री व विद्युत विभाग की पूरी तैयारी के चलते किसी भी ग्रिड को किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ। करीब 10 मिनट बाद लोगों ने पुनः अपनी लाईट आॅन कर दी और व्यवस्थाएं फिर से सुचारू हो गईं।

बाइट -- ऊर्जा मंत्री चौधरी रणजीत सिंह ने कहा कि कोरोना को मात देने के लिए माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के आह्वान पर पूरे देश ने एकजुट होकर दीए जलाएं। रणजीत सिंह ने कहा कि आज पूरी दुनिया भारत की एकता और निष्ठा को देख रही है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की कार्यशैली की प्रशंसा करते हुए रणजीत सिंह ने कहा कि दुनिया में जहां एक तरफ कोरोना पांव पसार रहा है उसको देखते हुए हरियाणा में बहुत कम संख्या में मामले सामने आए हैं और यह सब माननीय मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी की कार्यशैली और उनकी मेहनत के बलबूते पर सम्भव हुआ है। दूसरी तरफ प्रतिदिन मुख्यमंत्री द्वारा जनता को किए जाने वाले संबोधन को लेकर भी ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह ने कहा कि आज के समय में घरों में बंद नागरिकों को हौसला देने का काम मुख्यमंत्री मनोहर लाल कर रहे हैं। बिजली व्यवस्थाओं पर पड़ने वाले असर पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह ने कहा कि विपक्ष के लोग हर मामले को क्रिटिसाइज करने में लगे रहते हैं जबकि ऐसा कुछ भी होने वाला नहीं था। उन्होंने कहा कि जैसा कि आप देख रहे हैं, हर जगह हालात सामान्य हैं और किसी भी तरीके से बिजली के पावर ग्रिड फेल होने जैसी कोई परेशानी सामने नहीं आई है।

Have something to say? Post your comment