Thursday, June 04, 2020
Follow us on
BREAKING NEWS
फतेहाबाद: हरियाणा रोडवेज का बड़ा फैसला, पंजाब,उत्तराखंड और जम्मू की बस सेवा पर लगाई रोकप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ऑस्ट्रेलियाई पीएम के साथ करेंगे वर्चुअल मीटिंगचीन ने अमेरिका की सीमित पैसेंजर फ्लाइट को दी इजाजतहरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा की अध्यक्षता में रोडवेज यूनियन के साथ चंडीगढ़ हरियाणा निवास में बैठक 12 बजे शुरू होगीलद्दाख: LAC पर भारत ने बोफोर्स तोपों की तैनाती शुरू की दिल्ली हिंसा: दाखिल होगी दूसरी चार्जशीट, गोकुलपुरी में मुस्लिम समुदाय के लोगों की मिली थी लाश लॉकडाउन ने गैर-घातक कोविड-19 को जानलेवा बना दिया: राहुल गांधीतूफान निसर्ग का प्रभाव, मध्य प्रदेश के कई जिलों में मध्यम से भारी बारिश दर्ज
Haryana

राज्यमंत्री अनूप धानक ने क्षेत्र को सैनिटाइज करने के लिए 11 ट्रैक्टरों को किया रवाना

April 02, 2020 05:49 PM

प्रदेश के पुरातत्व-संग्रहालय एवं श्रम-रोजगार राज्यमंत्री अनूप धानक ने आज उकलाना से 11 ट्रैक्टरों को विधानसभा क्षेत्र को सैनिटाइज करने के लिए झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान राज्यमंत्री अनूप धानक ने कहा कि लोगों को कोरोना वायरस से बचाने के लिए पूरे क्षेत्र को सैनिटाइज किया जा रहा है। इसी के तहत 11 ट्रैक्टरों को आज रवाना किया गया है और इन ट्रैक्टरों के माध्यम से दवाई का छिडक़ाव करके क्षेत्र को सेनिटाइज किया जाएगा।

 

उन्होंने बताया कि गांव को सैनिटाइज करने के आदेश सरकार द्वारा दिए गए हैं। इसके लिए पंचायतों को गांव के सैनिटाइजेशन के लिए 20 हजार रुपए की राशि खर्च करने के लिए अधिकृत किया गया है। अगर किसी पंचायत के खाते में उपरोक्त राशि नहीं है तो यह राशि सरकार द्वारा तुरंत उस पंचायत में भेज दी जाएगी।

 

उन्होंने कहा कि एक और जहां प्रदेश में सभी जिलों की सीमाएं सील की जा चुकी हैं वहीं सरकार द्वारा ग्राम पंचायतों को आदेश दिए हैं कि वह गांव स्तर पर ठीकरी पहरा शुरू करें और गांव की सीमाओं को सील रखें ताकि लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन हो सके। उन्होंने कहा कि मास्क व सेनिटाइजर का वितरण किया जा रहा है तथा जरूरतमंद व्यक्तियों की हर प्रकार से प्रशासन व सामाजिक संस्थाएं मिलकर मदद कर रहे हैं। किसी भी स्तर पर पलायन नहीं होने दिया जाएगा। अगर कहीं पर कोई प्रवासी मजदूर है तो उसके ठहरने का इंतजाम शेल्टर होम में किया गया है। जहां पर खाने-पीनेरहने की तमाम व्यवस्थाएं प्रशासन द्वारा करवाई गई हैं।उन्होंने कहा कि अगर कहीं से किसी भी प्रकार की कालाबाजारी करने की शिकायत मिलती है तो उसके खिलाफ सरकार द्वारा सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने जनता से अपील की कि लॉकडाउन कोरोना वायरस को रोकने के लिए लागू किया गया है। इसलिए सभी मिलकर इसका पालन करें। अपने-अपने गांव की सीमाओं को पूरी तरह से सील रखेंएक दूसरे से उचित दूरी बनाकर रखेंआंख-नाक-मुंह को हाथों से छूना बंद करेंआधे घंटे बाद अपने हाथों को साबुन से साफ करें,सामूहिक रूप से ताश ना खेलें और ना ही हुक्का पियें। अगर हम लोग लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन करेंगे तो निश्चित तौर पर हम कोरोना को हराकर विजयी होंगे।इस दौरान राज्यमंत्री अनूप धानक के छोटे भाई सतीश कुमारनायब तहसीलदार धर्मवीर नैन ने खुद शहर को सैनिटाइज करने की कमान संभाली और ट्रैक्टर से स्प्रे पंप चलाकर दवाई का छिडक़ाव किया। लोगों ने उनकी सेवा भावना की जमकर सराहना की।

 

Have something to say? Post your comment