Monday, March 30, 2020
Follow us on
BREAKING NEWS
बीजेपी का हर कार्यकर्ता पीएम केयर फंड में देगा कम से कम 100 रुपये: जेपी नड्डाबॉलीवुड गायिका कनिका कपूर की आई चौथी रिपोर्ट, चौथी रिपोर्ट भी निकली कोरोना पॉजिटिवहरियाणा से राहत की खबर,गुरुग्राम का एक ओर कोरोना वायरस पीड़ित मरीज स्वस्थ हुआपी.सी. मीणा ने राज्य के सभी जिला सूचना एवं जन सम्पर्क अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे भ्रामक खबरों पर अंकुश लगाएं और स्थिति को नियंत्रण में रखें ताकि लोगों में अफवाहें न फैलेराज्य की मण्डियों में आने वाली रबी फसल की पैदावार की खरीद को सुनिश्चित करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए:डॉ. बनवारी लाल प्रत्येक गांव स्तर पर 14 अप्रैल, 2020 तक एक मॉनिटरिंग कमेटी का गठन करें:दुष्यंत चौटालालॉकडाउन के दौरान अपने-अपने संस्थानों में कार्यरत श्रमिकों को जबरन अवकाश पर न भेजे:दुष्यंत चौटालाकेरोना वारयस : चंडीगढ़ में आज 5 लोगों की रिपोर्ट पॉज़िटिव आने के बाद संख्या 13 हुई
Punjab

पंजाब:सीएम अमरिंदर सिंह का ऐलान,पंजाब को 31 मार्च तक लॉकडाउन किया

March 22, 2020 11:52 AM

पंजाब में लगातार सामने आ रहे करोना वायरस के पॉजिटिव मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य में लॉकडाउन का ऐलान किया है. सीएम ने मुख्य सचिव से पूरे हालात की रिपोर्ट लेने के बाद ऐलान किया है कि पंजाब को 31 मार्च तक लॉकडाउन किया जाएगा. इस दौरान पंजाब में सिर्फ इमरजेंसी सेवाएं जारी रहेंगी.

शुरू में पंजाब सरकार ने कुछ जिलों को लॉकडाउन करने का फैसला किया था जिनमें जालंधर, पटियाला, नवानशहर, होशियारपुर और संगरूर जिले शामिल थे. लेकिन कोरोना के लगातार सामने आ रहे मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने 31 मार्च तक के लिए पूरे राज्य को लॉकडाउन करने का फैसला किया है. इस दौरान जरूरी सामानों जैसे सब्जी और दूध की दुकानों के साथ-साथ मेडिकल स्टोर खुले रहेंगे. इनके अलावा कोई दुकान नहीं खुलेगी.

बता दें कि दुनिया के 186 देश कोरोना वायरस की चपेट में हैं. इस खतरनाक संक्रमण का असर भारत में तेजी से बढ़ रहा है. देश में हालात बिगड़ने न पाएं, इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता कर्फ्यू लगाने का आग्रह किया है. देश में जनता कर्फ्यू लागू है. रविवार सुबह 7 से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू रहेगा. जनता कर्फ्यू में हमें खुद को अपने ही घरों में सुरक्षित रखना है और देश में संक्रमण को बढ़ने से रोकना है.

Have something to say? Post your comment
 
More Punjab News
पंजाब सरकार का औद्योगिक संस्थानों को एडवाइजरी, कर्मचारियों को न नौकरी से निकालें, न वेतन रोकें पंजाब: लुधियाना की सेंट्रल जेल से दीवार फांद 4 कैदी फरार पंजाब में कोरोना के नए मामले, मरीजों की संख्या हुई 345 Punjab urges Centre to allow deferring of wheat procurement पंजाब में 30 हजार लोगों को आइसोलेट किया गया 2-year-old tests positive, Punjab tally reaches 23 कोरोनाः हालात का जायजा लेने के बाद पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कर्फ्यू का किया ऐलान पंजाब: अमृतसर में कोरोना वायरस का एक और केस आया सामने, राज्य में मरीजों की कुल संख्या हुई 14 पंजाब सरकार निजी और सरकारी बसें कल से बंद करने का ऐलान किया:सूत्र
जीरकपुर:क्राइम कंट्रोल यूनिट और नेशनल जांच एजेंसी (ऐन्नआईए) की टीम ने भारी मात्रा में हथियार और जाली करैंसी बरामद की