Friday, April 03, 2020
Follow us on
BREAKING NEWS
राजस्थान सरकार ने लाकडाउन के चलते 2 महीने का सभी उपभोक्ताओं का बिजली बिल किया माफ,मुख्यमंत्री ने किया ट्वीट चंड़ीगढ़: ट्राईसिटी में कोरोना पॉजिटिव की संख्या पहुंची 30, दस महीने की बच्ची भी हुई कोरोना से संक्रमितराज्य सरकार ने 15 अप्रैल, 2020 से सरसों की और 20 अप्रैल, 2020 से गेहूं की खरीद शुरू करने का फैसला किया19वीं सदी के गृहस्थ-योगी योगेश्वर श्री रामलाल महाप्रभु जीगृह मंत्रालय ने 960 विदेशियों को किया ब्लैक लिस्ट और रद्द किया उनका वीजाकोरोना:चंड़ीगढ़ स्वास्थ्य विभाग ने बुलेटिन जारी कियाऑटो, ई-रिक्शा, आरटीवी, टैक्सी चलाने वालों के अकाउंट में दिल्ली सरकार देगी 5000 रुपए: सीएम केजरीवालहरियाणा कोरोना रिलीफ़ फ़ंड में सरकारी कर्मचारियों द्वारा योगदान देने की समयावधि 4 अप्रैल, 2020 तक बढ़ा दी
Haryana

दिल्ली में हालात बिगड़ने के बाद गुड़गांव पुलिस भी अलर्ट

February 26, 2020 05:17 AM

COURTESY NBT FEB 26

दिल्ली में हालात बिगड़ने के बाद गुड़गांव पुलिस भी अलर्ट


लोनी क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर उपद्रव होने की अफवाह फैलती रही, पुलिस परेशान
मंगलवार को अधिकारियों ने बॉर्डर पर चेकिंग की, सेक्टर-18 मार्केट में भी गश्त की
पुलिस कमिश्नर केके राव ने सीआईडी, क्राइम ब्रांच को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं
नोएडा: नोएडा पुलिस ने भी दिल्ली जाने वाले सभी बॉर्डस पर चौकसी बढ़ा दी है। संवेदनशील व भीड़भाड़ वाली जगहों पर भी पुलिस नजर बनाए हुए है। शहर के सभी थानाक्षेत्रों में अलर्ट बरतने के निर्देश दिए गए हैं। नोएडा से साउथ ईस्ट दिल्ली के दो और ईस्ट दिल्ली के करीब 8 बॉर्डर पॉइंट हैं। जहां से वाहनों की आवाजाही है। धार्मिक भावनाएं भड़काने वालों पर पुलिस नजर रखे हुए है। सोशल मीडिया पर भी मेसेज करने वालों की मॉनिटरिंग की जा रही है।
फरीदाबाद: सीएए के पक्ष और विपक्ष को लेकर हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद फरीदाबाद में पुलिस से हाई अलर्ट रहने को कहा गया है। इसको लेकर थाने से लेकर ग्राउंड स्टाफ तक चौकन्ना है। शहर में 48 नाके लगाए गए। इसके साथ ही पुलिस कमिश्नर केके राव ने सीआईडी, सिक्योरिटी, क्राइम ब्रांच को निर्देश दिए गए हैं कि शहर में बारीकी से नजर रखें। थाना पुलिस और क्राइम ब्रांच को हर परिस्थितियों से सामना करने के लिए तैयार रहने को भी कहा गया है।
बॉर्डर से सटे एरिया समेत अन्य एरिया में स्पेशल नाके लगाकर कानून व्यवस्था पर नजर रखी जा रही है। सभी एसएचओ भी लगातार नाकों पर विजिट के साथ ही इलाके में भी गश्त कर रहे हैं। - सुमेर सिंह यादव, डीसीपी वेस्ट
गाजियाबाद: जिले में मंगलवार को भी पुलिस-प्रशासन अलर्ट रहा। लोनी क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर उपद्रव होने की अफवाह फैलती रही। इसके कारण पुलिस बल को इधर-उधर जरूर भागना पड़ा। वहीं शाम को पुलिस ने डीएलएफ पुस्ता रोड, लालबाग एवं लोनी बॉर्डर दिल्ली जाने वाले रास्तों को पूर्ण तरह सील कर दिया गया है। उन्होंने जनसामान्य से अपील की है कि दिल्ली जाने वाले सील किए गए मार्गों को के बजाए वैकल्पिक रास्तों से दिल्ली में जाए।
गाजियाबाद में अफवाहों पर दिल्ली बॉर्डर सील


नोएडा में भी गश्त बढ़ी, सोशल मीडिया पर नजर
फरीदाबाद में 48 जगह नाके लगा हो रही चेकिंग
1. सोमवार के बाद मंगलवार को भी दिनभर रही नाकाबंदी

2. दिल्ली बॉर्डर से सटे एरिया के अलावा कई जगहों पर लगाए गए नाके, पुलिस ने संदिग्ध वाहनों

को चेक किया
गुड़गांव-दिल्ली बॉर्डर पर सेक्टर-21 में हो रही वाहनों की चेकिंग•वरिष्ठ संवाददाता, गुड़गांव

 

दिल्ली में सीएए के विरोध और समर्थन में खड़े लोगों के बीच हुए विवाद के बाद फैली हिंसा ने गुड़गांव पुलिस को भी अलर्ट कर दिया है। सोमवार के बाद मंगलवार को भी दिनभर पुलिस की स्पेशल नाकाबंदी शहर के संवेदनशील इलाकों में रही। दिल्ली बॉर्डर से सटे कुछ एरिया के अलावा कई अन्य संवेदनशील एरिया में भी पुलिस ने स्पेशल नाके लगाकर संदिग्ध वाहनों को चेक किया। खुद पुलिस कमिश्नर मोहम्मद अकिल भी नाकाबंदी की इस प्रक्रिया के अलावा समय-समय पर शहर में शांति-व्यवस्था के हालात का जायजा ले रहे हैं।

पुलिस की नाकाबंदी लगभग हर दिन शहर में करीब 70 से 80 जगहों पर रहती है, लेकिन दिल्ली में फैली हिंसा को लेकर बॉर्डर से सटे एरिया व संवेदनशील जगहों पर स्पेशल नाके लगाए हैं। सामान्य तौर पर लगे नाकों पर 4 से 5 जवान तैनात रहते हैं, लेकिन सोमवार व मंगलवार को लगे स्पेशल नाकों पर करीब 15 पुलिसकर्मी प्रत्येक नाके पर तैनात किए गए हैं। ये सभी संदिग्ध वाहनों को चेक कर रहे हैं। दिल्ली की ओर जाने वाले संदिग्ध वाहनों को ठीक से चेक कर पूछा जा रहा है कि वे किस एरिया में जा रहे हैं।

खुफिया विभाग भी अलर्ट पर गुड़गांव पुलिस के अलावा खुफिया विभाग (सीआईडी) की टीमें भी शहर में सक्रिय हैं। सभी जोन में इंस्पेक्टर स्तर के अधिकारी के नेतृत्व में पुलिस टीमें सभी संवेदनशील एरिया में जाकर लोगों से बातचीत कर रही हैं। इलाके के लोगों से संपर्क कर चेक किया जा रहा है कि कहीं गुड़गांव से तो कोई दिल्ली में नहीं जा रहा है। साथ ही गुड़गांव में तो वे किसी तरह का विरोध दर्ज कराने की तैयारी नहीं कर रहे हैं।

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
राज्य सरकार ने 15 अप्रैल, 2020 से सरसों की और 20 अप्रैल, 2020 से गेहूं की खरीद शुरू करने का फैसला किया हरियाणा कोरोना रिलीफ़ फ़ंड में सरकारी कर्मचारियों द्वारा योगदान देने की समयावधि 4 अप्रैल, 2020 तक बढ़ा दी
राज्यमंत्री अनूप धानक ने क्षेत्र को सैनिटाइज करने के लिए 11 ट्रैक्टरों को किया रवाना
गरीबों को एक हजार प्रतिमाह दिया जाएगा:मनोहर लाल, हरियाणा के मुख्यमंत्री
दिग्विजय चौटाला के नेतृत्व में जेजेपी ने बनाई टीम, सभी जिलों में हेल्पलाइन नम्बर जारी किये कोरोना:हरियाणा में 1224 पहुँची तबलीगियों की संख्या राज्य सरकार आज से प्रदेश में टेली-मेडिसिन सेवा शुरू करने जा रही है:मनोहर लाल, हरियाणा के सीएम हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज 5 बजे प्रदेश की जनता को करेगें संबोधित हरियाणा पुलिस के 63 सब-इंस्पेक्टरों को मिली तरक्की कोरोना:हरियाणा में तब्लीग़ियों की संख्या बढ़ कर 927 हुई जिनमें 107 विदेशी है:विज