Friday, April 03, 2020
Follow us on
BREAKING NEWS
राजस्थान सरकार ने लाकडाउन के चलते 2 महीने का सभी उपभोक्ताओं का बिजली बिल किया माफ,मुख्यमंत्री ने किया ट्वीट चंड़ीगढ़: ट्राईसिटी में कोरोना पॉजिटिव की संख्या पहुंची 30, दस महीने की बच्ची भी हुई कोरोना से संक्रमितराज्य सरकार ने 15 अप्रैल, 2020 से सरसों की और 20 अप्रैल, 2020 से गेहूं की खरीद शुरू करने का फैसला किया19वीं सदी के गृहस्थ-योगी योगेश्वर श्री रामलाल महाप्रभु जीगृह मंत्रालय ने 960 विदेशियों को किया ब्लैक लिस्ट और रद्द किया उनका वीजाकोरोना:चंड़ीगढ़ स्वास्थ्य विभाग ने बुलेटिन जारी कियाऑटो, ई-रिक्शा, आरटीवी, टैक्सी चलाने वालों के अकाउंट में दिल्ली सरकार देगी 5000 रुपए: सीएम केजरीवालहरियाणा कोरोना रिलीफ़ फ़ंड में सरकारी कर्मचारियों द्वारा योगदान देने की समयावधि 4 अप्रैल, 2020 तक बढ़ा दी
Haryana

ट्रंप उठाएंगे CAA का मुद्दा, भारत बोला-दूर करेंगे शंका

February 23, 2020 06:29 AM

COURESY NBT FEB 23

मेलानिया संग नहीं होंगे सीएम, डिप्टी
ट्रंप उठाएंगे CAA का मुद्दा,
भारत बोला-दूर करेंगे शंका

 

थरूर ने साधा निशाना, पात्रा ने दी सफाई


अमेरिका की पाक को दोटूक, आतंक पर नकेल कसो
सीएम-डिप्टी सीएम को न्योता न मिलने पर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने केंद्र पर निशाना साधा। थरूर ने लिखा - चुनकर लोगों को न्योता देने की छोटी राजनीति मोदी सरकार कर रही है। यह लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं। बीजेपी के संबित पात्रा ने कहा कि भारत सरकार ने अमेरिका को सलाह नहीं दी कि किसे बुलाना है और किसे नहीं।• विशेष संवाददाता, नई दिल्ली : अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप 25 फरवरी को दिल्ली के सरकारी स्कूल का दौरा करेंगी, लेकिन इस दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया नहीं रहेंगे। दिल्ली सरकार के सूत्रों ने कहा कि अमेरिकी एंबेसी की ओर से शनिवार को बताया गया कि इस इवेंट में सीएम-डिप्टी सीएम का नाम नहीं है। दिल्ली में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी के सूत्रों का आरोप है कि केंद्र सरकार के दबाव में गेस्ट लिस्ट से सीएम-डिप्टी सीएम के नाम हटाए गए हैं। हालांकि केजरीवाल सरकार के किसी मंत्री ने इस मुद्दे पर कुछ नहीं कहा है। लेकिन सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा - हैपीनेस क्लास सभी नफरतों और छोटी मानसिकता का हल है। मैं खुश हूं कि दिल्ली के सरकारी स्कूल दुनिया को रास्ता दिखा रहे हैं। दुनिया यह जानने के लिए उत्सुक है कि हम हैपीनेस क्लास में क्या कर रहे हैं।
अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप सोमवार ताजमहल देखने जाएंगे। वाइट हाउस ने शनिवार को कहा कि ट्रंप के साथ मोदी भी आगरा जाएंगे, लेकिन विदेश मंत्रालय ने साफ किया कि यह ट्रंप का प्राइवेट प्रोग्राम है, पीएम मोदी नहीं होंगे।
PTI
Narendra.Mishra

@timesgroup.com

नई दिल्ली: राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप भारत दौरे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और NRC पर अमेरिकी चिंताओं को उठा सकते हैं। ट्रंप के सोमवार से शुरू हो रहे दो दिन के भारत दौरे से पहले वाइट हाउस ने ऐसे संकेत देते हुए कहा कि पीएम मोदी के साथ बातचीत में ट्रंप धार्मिक स्वतंत्रता का मसला उठाएंगे। जवाब में यहां विदेश मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि भारत पहले ही CAA और NRC से जुड़ी तमाम आशंकाओं को दूर कर चुका है। फिर भी किसी के कुछ भी सवाल हैं, तो उन्हें दूर किया जाएगा।

अमेरिकी धार्मिक आयोग कह चुका है कि CAA भारत में धार्मिक आजादी में गिरावट को दिखाता है। जब इस बारे में वाइट हाउस से पूछा गया तो उसने कहा कि अमेरिका भारत की लोकतांत्रिक परंपराओं का बहुत सम्मान करता है, लेकिन हम आपके उठाए मुद्दों पर चिंतित हैं।

ट्रंप की मंशा कश्मीर पर भारत-पाक के बीच मध्यस्थता की भी है। लेकिन यहां भारत ने फिर याद दिलाया कि कश्मीर दो देशों का आपसी मसला है और भारत अपने मसले खुद सुलझा सकता है। इससे पहले वाइट हाउस ने कहा कि ट्रंप दोनों देशों से LoC पर शांति बनाए रखने और ऐसी कार्रवाइयों से बचने का अनुरोध करेंगे, जो तनाव बढ़ा सकता है। लेकिन पाकिस्तान को आतंकवाद पर नकेल कसनी होगी।
कश्मीर पर मध्यस्थता के अमेरिकी प्रस्ताव को फिर किया खारिज

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
राज्य सरकार ने 15 अप्रैल, 2020 से सरसों की और 20 अप्रैल, 2020 से गेहूं की खरीद शुरू करने का फैसला किया हरियाणा कोरोना रिलीफ़ फ़ंड में सरकारी कर्मचारियों द्वारा योगदान देने की समयावधि 4 अप्रैल, 2020 तक बढ़ा दी
राज्यमंत्री अनूप धानक ने क्षेत्र को सैनिटाइज करने के लिए 11 ट्रैक्टरों को किया रवाना
गरीबों को एक हजार प्रतिमाह दिया जाएगा:मनोहर लाल, हरियाणा के मुख्यमंत्री
दिग्विजय चौटाला के नेतृत्व में जेजेपी ने बनाई टीम, सभी जिलों में हेल्पलाइन नम्बर जारी किये कोरोना:हरियाणा में 1224 पहुँची तबलीगियों की संख्या राज्य सरकार आज से प्रदेश में टेली-मेडिसिन सेवा शुरू करने जा रही है:मनोहर लाल, हरियाणा के सीएम हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज 5 बजे प्रदेश की जनता को करेगें संबोधित हरियाणा पुलिस के 63 सब-इंस्पेक्टरों को मिली तरक्की कोरोना:हरियाणा में तब्लीग़ियों की संख्या बढ़ कर 927 हुई जिनमें 107 विदेशी है:विज