Monday, February 24, 2020
Follow us on
BREAKING NEWS
टीचर्स ने एग्जाम में नहीं दी ड्यूटी, अब बोर्ड ने बच्चों को जारी नहीं किए रोलनंबर:कुलभूषण शर्माराजस्थान विधुत वितरण लिमिटेड विभाग द्वारा 18,885 जूनियर इंजीनियर (जेई), सहायक प्रोग्रामर सहित विभिन्न पदों की भर्ती के लिए आवेदन दो मार्च तकदिल्ली: सरिता विहार में पुलिस के कहने पर प्रदर्शनकारियों ने सड़क खोलादिल्ली: मौजपुर में प्रदर्शनकारियों को तितर बितर करने के लिए पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोलेयूपी: अलीगढ़ में बिगड़ा माहौल, ऊपरकोट कोतवाली पर पथराव, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोलेहरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल व उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने पूर्व मंत्री स्व. चौधरी खुर्शीद अहमद के निधन पर जताया शोक दिल्ली: मौजपुर चौक पर सीएए के समर्थन में जमा हो रहे हैं प्रदर्शनकारीगुजरात: अहमदाबाद एयरपोर्ट पर कल सुबह 8 से शाम 4 बजे तक रहेगा ट्रैफिक जाम
Business

हिंदुस्तान पेट्रोलियम ने बाजार में उतारा 99 ऑक्टेन पेट्रोल

January 26, 2020 07:27 PM

विकेश शर्मा

चंडीगढ़: वाहनों में ज्यादा एफिशिएंसी और वातावरण में कम प्रदूषण देने की दिशा में हिंदुस्तान पेट्रोलियम ने आज एक नई शुरुआत करते हुए अपना नया प्रोडक्ट "99 ऑक्टेन" ट्राईसिटी में लांच किया। सेक्टर 19 स्थित मल्होत्रा एंड कंपनी के पेट्रोल पंप पर आज हिंदुस्तान पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड के चीफ रीजनल मैनेजर शलभ राज गुप्ता ने इसका शुभारंभ किया।
ऑक्टेन 99 के बारे में जानकारी देते हुए उन्होने बताया कि चंडीगढ़ में आज दो जगह इस पेट्रोल को लॉन्च किया गया है।मूलतः ये पेट्रोल हाई एन्ड व्हीकल के लिए है। इस पेट्रोल को वाहनों में इस्तेमाल करने से न केवल वाहनों की एफिशिएंसी बेहतर होगी, बल्कि इससे वातावरण में प्रदूषण की मात्रा भी न के बराबर होगी। क्योंकि ये काफी रिफाइंड पेट्रोल है। उन्होंने आगे बताया कि हालांकि ये पेट्रोल आम पेट्रोल से महंगा है। लेकिन इससे वाहन चालकों को बेहतर पिक आप और माइलेज भी मिलेगा। यूँ तो ये पेट्रोल बी एस 6 वाहनों के लिए है, लेकिन इसे मौजूदा समय मे सड़कों पर चल रहे बी एस 4 वाहनों में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इससे वाहनों को किसी तरह का नुकसान नही होगा। शलभ राज गुप्ता ने आगे बताया कि इस पेट्रोल की खूबियों के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए आने वाले समय मे कई तरह के जागरूकता कैंपेन चलाए जाएंगे।

Have something to say? Post your comment