Wednesday, September 30, 2020
Follow us on
Haryana

पहली बार बिना अनुमति हो रहा कार्यक्रम, डेरा सच्चा सौदा के चारों ओर लगेंगे 8 नाके, एक कंपनी भी बुलाई

January 25, 2020 06:01 AM


COURTESY DAINIK BHASKAR JAN 25

शाह सतनाम सिंह चौक, नेजिया माइनर, सच पेट्रोल पंप और जगदंबे पेपर मिल एरिया में रहेगी कड़ी सुरक्षा

डेरा सच्चा सौदा में शनिवार को शाह सतनाम सिंह के जन्मदिवस को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है। 25 जनवरी को होने वाले वार्षिक आयाेजन पर इस बार डेरा की ओर से प्रशासन से परमिशन नहीं ली गई है। एसएसपी डॉ. अरुण नेहरा ने कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस की एक कंपनी बाहर से बुलाई है। जिसमें एक डीएसपी भी शामिल है। इसके अलावा जिला पुलिस के 200 जवान दो डीएसपी के अंडर डेरा सच्चा सौदा क्षेत्र में तैनात रहेंगे।
कड़ी सुरक्षा के तहत डेरा के चारों ओर 8 पुलिस के नाके लगाए गए हैं। सबसे अधिक पुलिस चार नाके बेगू रोड पर होंगे। जिसमें शाह सतनाम सिंह चौक, नेजिया माइनर, सच पेट्रोल पंप और जगदंबे पेपर मिल के स्थान शामिल है। शनिवार सुबह 7 बजे कड़ी सुरक्षा लगा दी जाएगी। पुलिस सुरक्षा देर शाम तक जारी रहेगी। यहां बता दे कि सीबीआई कोर्ट द्वारा गुरमीत सिंह को साध्वी यौन शोषण मामले में 25 अगस्त 2017 को दोषी करार दिए जाने पर डेरा प्रेमियों ने भारी उत्पात मचाया था। भारी हिंसा की गई थी और सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया गया था। इसलिए डेराप्रेमियों की जब भी एकत्रित होने की सूचना मिलती है प्रशासन अलर्ट हो जाता है।
शाह सतनाम सिंह के जन्मोत्सव पर कार्यक्रम आज
हनीप्रीत की अगुवाई में दोपहर 12 से 2बजे तक डेरे में होगी नाम चर्चा, स्वास्थ्य जांच कैंप भी लगेगा
डेरा सच्चा सौदा में शाह सतनाम सिंह के जन्मदिवस पर हनीप्रीत की अगुवाई में कार्यक्रम होगा। गुरमीत सिंह का परिवार भी इसमें शिरकत करेगा। 12 बजे से दोपहर दो बजे तक नामचर्चा होगी। इसके अलावा स्वास्थ्य जांच शिविर और रक्तदान कैंप लगाया जाएगा। वीडियो फिल्म के जरिए गुरमीत सिंह के प्रवचन संगत को सुनाए जाएंगे। डेरा के मुताबिक हजारों की संख्या में श्रद्धालु नामचर्चा में भाग लेंगे। यहां बता दें कि जेल से छूटने के बाद हनीप्रीत प्रत्येक सोमवार को सुनारिया जेल में गुरमीत सिंह से मिलकर आती है। बताया जाता है कि इस बार का कार्यक्रम गुरमीत सिंह से चर्चा करने के बाद ही आयोजित हो रहा है।
डेरे की चार दीवारी में ही होगा कार्यक्रम
डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह के जेल में जाने के बाद पहली बार ऐसा मौका आया है जब डेरे में बड़ा आयोजन हो रहा है और जिला प्रशासन की परमिशन नहीं ली गई है। कार्यक्रम डेरे की चार दीवारी में ही होगा। डेरा प्रबंधन का कहना है कि कानून व्यवस्था के दायरे में रहकर ही कार्यक्रम आयोजित होता है।
सिरसा। डेरा सच्चा सौदा में आयोजित होने वाले कार्यक्रम को लेकर रात को की गई नाकाबंदी।
मोड़ मंडी बम ब्लास्ट मामले में एसआईटी फिर पहुंची सिरसा, इलेक्शन कार्यालय से लिए दस्तावेज
इधर पंजाब के बठिंडा जिला के मोड़ मंडी बम ब्लास्ट मामले की जांच कर रही पंजाब पुलिस शुक्रवार को तीसरी बार सिरसा पहुंची। पंजाब पुलिस की एसआईटी ने आरोपियों के मतदाता पहचान पत्रों की जांच की। यह पांच सदस्यीय टीम सब इंस्पेक्टर गुरदर्शन सिंह के नेतृत्व में लघु सचिवालय पहुंची। यहां चुनाव कार्यालय में अधिकारियों से बम ब्लास्ट मामले में आरोपित पंजाब के अमरीक सिंह पुत्र भजन सिंह, गुरतेज सिंह उर्फ काला सिंह निवासी अलीकां डबवाली तथा अवतार सिंह पुत्र राजपाल निवासी बस्सी माजरा कुरुक्षेत्र के पहचान पत्र के बारे में रिकॉर्ड मांगा। बताया जाता है कि तीनों सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा में काम करते थे। जांच टीम ने मीडिया से पूरी तरह से दूरी बनाए रखी और जांच के संबंध में कुछ भी बताने से इंकार करते हुए कहा कि इस संबंध में शीर्ष अधिकारी ही कुछ बता सकते हैं। बता दें कि इसी सप्ताह बीते मंगलवार को भी पंजाब पुलिस इस मामले में जांच करने सिरसा पहुंची थी। तब जांच टीम ने नगर परिषद में राजस्व से संबंधित रिकॉर्ड की जांच की थी।
कानून व्यवस्था का उल्लंघन नहीं होना चाहिए
हमसे इस बार डेरा प्रबंधन ने कोई परमिशन नहीं ली है। डेरा प्रबंधन को पहले से ही आदेश जारी है कि कानून व्यवस्था का उलंघन नहीं होना चाहिए।alt39alt39 -अशोक कुमार गर्ग, डीसी, सिरसा।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
बरोदा में कांग्रेस की जीत और प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनना तय- दीपेंद्र सिंह हुड्डा जल्द बीजेपी-जेजेपी मंथन कर उतारेगी अपना मजबूत उम्मीदवार - सरदार निशान सिंह गुहला को डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की सौगात एमएसपी पर फसलों की खरीद रहेगी जारी - डिप्टी सीएम हरियाणा में नए मुख्य सचिव के साथ ही तैनात हो सकता है नियमित गृह सचिव हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज का दावा बड़ौदा उपचुनाव बीजेपी ही जीतेंगी कांग्रेस पार्टी बरोदा उपचुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार :कुमारी सैलजा हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल आज शाम को 6:00 बजे विधायकों से भी करेंगे मुलाकात हरियाणा:3 नवंबर को होगा बरोदा का उपचुनाव,10 नवंबर को आएंगे उपचुनाव के नतीजे Clamour for Dushyant, Ranjit Chautala resignation grows