Thursday, October 01, 2020
Follow us on
BREAKING NEWS
दिल्ली: हाथरस के लिए निकलीं प्रियंका गांधी, राहुल गांधी प्रियंका के साथ नहीं जा रहे हैंहाथरस की घटना को लेकर हरिद्वार में प्रदर्शन, दोषियों को फांसी देने की मांगहाथरस: गैंगरेप की घटना के खिलाफ गुस्सा, सड़कों पर उतरे लोगहरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (हुडा)ने अपने सभी टेंपरेरी कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त कीहाथरस: पीड़ित परिवार की सुरक्षा में तैनात 3 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिवनए कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब में किसान करेंगे प्रदर्शन, रेल रोको का ऐलानमुंबई: चेंबूर रेलवे स्टेशन के पास बाजार में लगी आग, मौके पर पहुंचीं 10 दमकल गाड़ियांअसमः परीक्षा प्रश्न पत्र लीक मामले में बीजेपी नेता दिबान डेका अरेस्ट
Haryana

चंडीगढ़:हरियाणा सरकार ने आज लिए अहम निर्णय

January 23, 2020 03:37 PM

हरियाणा सरकार ने अंबाला शहर के बस-स्टैंड का नामकरण पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय श्रीमती सुषमा स्वराज के नाम पर करने का निर्णय लिया है।
हरियाणा के परिवहन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने इस आशय के एक प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान कर दी है। उन्होंने बताया कि अंबाला शहर विधानसभा क्षेत्र से विधायक श्री असीम गोयल ने एक पत्र के माध्यम से इस बस अड्डïे का नाम श्रीमती सुषमा स्वराज के नाम पर रखने का आग्रह किया है।
श्री मूलचंद शर्मा ने बताया कि श्रीमती स्वराज देश की प्रख्यात राजनीतिज्ञ थीं जोकि अंबाला शहर से संबंध रखती थीं। चूंकि 14 फरवरी को उनका जन्मदिन है, इसलिए बस अड्डïे का नामकरण भी उसी दिन से किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सरकार के इस निर्णय से प्रदेश की अन्य बेटियों को भी अपने कार्यक्षेत्र के शिखर पर पहुंचने की प्ररेणा मिलेगी।

हरियाणा सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों में बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाने की प्रतिबद्धता के साथ जिला करनाल के गांव मुंडीगढ़ी तथा जिला जींद के बिरोली में उप-स्वास्थ्य केंद्र खोलने का निर्णय लिया है। साथ ही, इन उप-स्वास्थ्य केंद्रों के लिए सहायक स्टाफ की स्वीकृति भी प्रदान की गई है।
एक सरकारी प्रवक्ता ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने इस आशय के एक प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान कर दी है।
उन्होंने बताया कि गांव मुंडीगढ़ी और सदरपुर की कुल जनसंख्या 5986 है, जो उप-स्वास्थ्य केंद्र खोलने के लिए पर्याप्त है। उप-स्वास्थ्य केंद्र लालपुरा से मुंडीगढ़ी की दूरी 8 किलोमीटर है। ग्राम पंचायत ने उप-स्वास्थ्य केंद्र के लिए नि:शुल्क भूमि देने की सहमति जताई है। इसके अलावा, जब तक यह स्वास्थ्य केंद्र नहीं बन जाता तब तक मुफ्त भवन भी उपलब्ध करवाने की इच्छा जाहिर की है।  
प्रवक्ता ने बताया कि सरकार द्वारा उप-स्वास्थ्य केंद्र बिरोली की सैद्धान्तिक स्वीकृति 8 अगस्त 2007 को प्रदान की गई थी, परंतु किसी कारण से अमले के सृजन की स्वीकृति प्राप्त नहीं हुई थी।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (हुडा)ने अपने सभी टेंपरेरी कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त की
Covid spread slows in densely populated areas, says admin
विजयवर्धन हरियाणा के नए मुख्य सचिव,संजीव कौशल वित्तायुक्त और राजीव अरोड़ा होंगे गृह सचिव
अनिल विज का बड़ा बयान बाबरी मस्जिद का झूठा केस था,कांग्रेस पार्टी और विपक्षी पार्टियां मानसिक तौर पर प्रताड़ित करते रहे उन्हें चौक चौक पर खड़े होकर माफी मांगनी चाहिये
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल आज शाम को पूर्व विधायकों से करेंगे बैठक हरियाणा में धान की खरीद शुरू करने का गठबंधन सरकार का दावा हुआ फेल - किरण चौधरी हरियाणा उर्दू अकादमी,पंचकूला के निदेशक डॉ. चन्द्र त्रिखा ने आज अकादमी भवन में श्री अशोक नादिर द्वारा लिखित उर्दू की पुस्तक ‘गज़ल’ का विमोचन किया
बीजेपी और जेजेपी दोनों मिलकर बरोदा उपचुनाव लड़ेंगे:मनोहर लाल, हरियाणा के मुख्यमंत्री
हरियाणा: रादौर से भाजपा के पूर्व विधायक श्याम सिंह राणा का इस्तीफा , पार्टी अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने किया मंजूर
हरियाणा में भाजपा को बड़ा झटका, पूर्व विधायक श्याम सिंह राणा ने दिया इस्तीफा