Saturday, February 22, 2020
Follow us on
BREAKING NEWS
खट्टर सरकार का ब्राह्मण विरोधी DNA हुआ उजागरशिवसेना सांसद संजय रावत बोले-महाराष्ट्र के CM उद्धव ठाकरे 7 मार्च का जाएंगे अयोध्याJ-K: बारामूला में पुलिस ने हिजबुल मुजाहिदीन के एक सक्रिय आतंकवादी को किया गिरफ्तारJ-K: डीजीपी दिलबाग सिंह बोले- इस साल अब तक 25 आतंकी मारे गएदिल्ली यूनिवर्सिटी के नॉर्थ कैम्पस में VC ऑफिस के सामने अचेत अवस्था में मिली लड़कीJK पुलिसः सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकी मार गिराएदिल्लीः आज अंतरराष्ट्रीय न्यायिक सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे PM नरेंद्र मोदीगार्गी कॉलेज में छेड़छाड़ मामले में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष से मिलेंगी छात्राएं
Haryana

चंडीगढ़:हरियाणा सरकार ने आज लिए अहम निर्णय

January 23, 2020 03:37 PM

हरियाणा सरकार ने अंबाला शहर के बस-स्टैंड का नामकरण पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय श्रीमती सुषमा स्वराज के नाम पर करने का निर्णय लिया है।
हरियाणा के परिवहन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने इस आशय के एक प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान कर दी है। उन्होंने बताया कि अंबाला शहर विधानसभा क्षेत्र से विधायक श्री असीम गोयल ने एक पत्र के माध्यम से इस बस अड्डïे का नाम श्रीमती सुषमा स्वराज के नाम पर रखने का आग्रह किया है।
श्री मूलचंद शर्मा ने बताया कि श्रीमती स्वराज देश की प्रख्यात राजनीतिज्ञ थीं जोकि अंबाला शहर से संबंध रखती थीं। चूंकि 14 फरवरी को उनका जन्मदिन है, इसलिए बस अड्डïे का नामकरण भी उसी दिन से किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सरकार के इस निर्णय से प्रदेश की अन्य बेटियों को भी अपने कार्यक्षेत्र के शिखर पर पहुंचने की प्ररेणा मिलेगी।

हरियाणा सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों में बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाने की प्रतिबद्धता के साथ जिला करनाल के गांव मुंडीगढ़ी तथा जिला जींद के बिरोली में उप-स्वास्थ्य केंद्र खोलने का निर्णय लिया है। साथ ही, इन उप-स्वास्थ्य केंद्रों के लिए सहायक स्टाफ की स्वीकृति भी प्रदान की गई है।
एक सरकारी प्रवक्ता ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने इस आशय के एक प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान कर दी है।
उन्होंने बताया कि गांव मुंडीगढ़ी और सदरपुर की कुल जनसंख्या 5986 है, जो उप-स्वास्थ्य केंद्र खोलने के लिए पर्याप्त है। उप-स्वास्थ्य केंद्र लालपुरा से मुंडीगढ़ी की दूरी 8 किलोमीटर है। ग्राम पंचायत ने उप-स्वास्थ्य केंद्र के लिए नि:शुल्क भूमि देने की सहमति जताई है। इसके अलावा, जब तक यह स्वास्थ्य केंद्र नहीं बन जाता तब तक मुफ्त भवन भी उपलब्ध करवाने की इच्छा जाहिर की है।  
प्रवक्ता ने बताया कि सरकार द्वारा उप-स्वास्थ्य केंद्र बिरोली की सैद्धान्तिक स्वीकृति 8 अगस्त 2007 को प्रदान की गई थी, परंतु किसी कारण से अमले के सृजन की स्वीकृति प्राप्त नहीं हुई थी।

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
खट्टर सरकार का ब्राह्मण विरोधी DNA हुआ उजागर HARYANA-Ahatas in GST net, must shut by midnight Come April, liquor for armed forces in Hry to become dearer CM CITY KARANL-एसएचओ पर बदतमीजी का आरोप, बाजार बंद पुलिस पर हमला कर डंपर छुड़ाया, 27 पर केस दर्ज- अरावली से अवैध खनन, ट्रैक्टर मालिक पर केस GURGAON-51 डिवेलपरों ने फ्लैट तो बेचे पर नहीं किया बिजली का इंतजाम वसूली फुल, बिजली गुल हरियाणा सरकार ने मुकदमों की सेवा सुनिश्चित करने और मुकदमों की समय से पहले अभियुक्तों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए नीति बनाई  आप सभी को महाशिवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएं:हरियाणा के सीएम मनोहर लाल आप सभी को महाशिवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएं:दुष्यन्त चौटाला हरियाणा के उप मुख्यमंत्री ‘जस्ट ट्रांसफर्ड-द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ अशोक खेमका’