Tuesday, September 29, 2020
Follow us on
International

डोनाल्ड ट्रंप बोले- हमको मिडिल ईस्ट के तेल की जरूरत नहीं, अमेरिका आत्मनिर्भर

January 09, 2020 01:56 AM

ईरान से जारी तनाव के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को राष्ट्र को संबोधित किया. उन्होंने ईरान को चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक मैं राष्ट्रपति हूं तब तक ईरान परमाणु हथियार हासिल नहीं कर पाएगा. उन्होंने कहा कि ईरान के अस्थिर राष्ट्र होने के दिन खत्म होने वाले हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि ईरान द्वारा मिसाइल हमले में एक भी अमेरिकी की मौत नहीं हुई है.

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा ईरान का अब पतन हो रहा है, जो दुनिया के लिए बेहद अच्छा है. ईरान को परमाणु हथियार बनाने की महत्वाकांक्षा छोड़नी ही होगी. ईरान को आतंकवाद का समर्थन छोड़ना होगा. हम ईरान के साथ ऐसा समझौता करने की कोशिश करेंगे जिससे दुनिया को शांति की ओर बढ़ाया जा सके.

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि ईरान एक बेहतर देश हो सकता है. शांति और स्थिरता मध्य-पूर्व में तब तक स्थापित नहीं हो सकती है, जब तक ईरान में हिंसा जारी रहेगी. विश्व को एकजुट होकर ईरान के खिलाफ यह संदेश जारी करना होगा कि ईरान की ओर से चलाए जा रहे टेरर कैंपेन को आगे बढ़ने की इजाजत नहीं दी जाएगी.

मध्य पूर्व में नाटो की भूमिका बढ़ाने की जरूरत

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, 'मध्य-पूर्व में नाटो की भूमिका को बढ़ाने की जरूरत है. जनरल कासिम सुलेमानी पूरे विश्व में सिविल वॉर की स्थिति पैदा कर रहा था. उसके इस प्रयास में हमारे हजारों सैनिक मारे गए हैं. ईरान हमारी सहायता करने के बजाय अमेरिका के मौत की मांग कर रहा था. ईरान आतंक के रास्ते पर आगे बढ़ा 

 
Have something to say? Post your comment
More International News
वाशिंगटन: साइबर अटैक की चपेट में अमेरिका के अस्पताल, कामकाज प्रभावित US court blocks Trump’s ban on TikTok downloads China takes 1959 line on perception of LAC Pak Sufi body shifts 110-yr-old ‘Sikhi saroops’ to gurdwara कोरोनाः अंतिम चरण में पहुंची जॉनसन एंड जॉनसन की वैक्सीन, ट्रंप ने किया ऐलान न्यूयॉर्क: जस्टिस रूथ बदर गिंस्बर्ग के निधन पर झुकाए गए व्हाइट हाउस के झंडे न्यूयॉर्क: 87 वर्ष की उम्र में अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट की जस्टिस रूथ बदर गिंस्बर्ग का निधन एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ानों पर दुबई में रोक, नियम उल्लंघन के बाद फैसला ट्रंप प्रशासन ने अमेरिका के सभी लोगों को मुफ्त में कोरोना वैक्सीन देने की योजना जारी की टोक्यो: योशिहिदे सुगा बने जापान के नए प्रधानमंत्री, शिंजो आबे का लेंगे स्थान