Saturday, August 15, 2020
Follow us on
BREAKING NEWS
महेंद्र सिंह धोनी ने किया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान, खेलते रहेंगे IPL74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राजभवन में सत्यदेव नारायण आर्य ने हरियाणा के वीर शहीदों, स्वतंत्रता सेनानियों, को नमन कियाउपमुख्यमंत्री आवास पर जेजेपी प्रदेश कार्यालय सचिव ने फहराया तिरंगास्वतंत्रता दिवस पर राज्य मंत्री अनूप धानक ने रोहतक में किया ध्वजारोहणस्वतंत्रता दिवस पर गुरुग्राम वासियों को डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की सौगात74वें स्वतंत्रता दिवस पर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने गुरुग्राम में फहराया तिरंगाहरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञान चन्द गुप्ता ने 74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर किया ध्वजारोहण दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने नेशनल वॉर मेमोरियल पर श्रद्धांजलि अर्पित की
Haryana

सीएम के निवर्तमान मीडिया एडवाइजर राजीव जैन को जिम्मेदारी मिलने की पूरी संभावना

December 09, 2019 06:10 AM

courtesy  JAGRAN DEC 9
सीएमओ की नई नियुक्तियों पर निगाह बोर्ड-निगमों में एडजस्ट होंगे विधायक
कुछ चेयरमैनी जजपा को मिलने की संभावना कई भाजपाई को मिलेगा मौका

अनुराग अग्रवाल’चंडीगढ़
भाजपा-जजपा गठबंधन की सरकार में मुख्यमंत्री कार्यालय में होने वाली नियुक्तियों पर सबकी निगाह टिकी हुई है। ओएसडी, मीडिया एडवाइजर और राजनीतिक सचिव के पद पर कुछ और नियुक्तियां इसी सप्ताह होने की संभावना है। इन नियुक्तियों में चुनाव हार चुके कुछ मंत्रियों को एडजस्ट किया जा सकता है। ओएसडी पद नियुक्ति के लिए भी कई अधिकारी और नेता लाबिंग करने में जुटे हैं।

सरकार ने अभी तक सिर्फ आधा दर्जन बोर्ड एवं निगमों के चेयरमैन नियुक्त किए हैं। सरकार अपनी साझीदार जजपा को भी कुछ बोर्ड एवं निगम सौंप सकती है, ताकि दुष्यंत चौटाला अपने प्रमुख कार्यकर्ताओं को एडजस्ट कर सकें । इसके लिए दुष्यंत से नाम मांगे गए हैं। भाजपा में इस बार बोर्ड एवं निगमों के चेयरमैन उन कार्यकर्ताओं को बनाया जा सकता है, जो पार्टी के लिए पूरी तरह से समर्पित हैं। भाजपा चार निर्दलीय विधायकों और एक पूर्व ओएसडी को चेयरमैन बना चुकी है। कुछ और विधायकों को बोर्ड एवं निगमों का चेयरमैन बनाया जा सकता है। ऐसे विधायकों के नामों को संगठन के स्तर पर चिन्ह्ति किया जा रहा है। भाजपा की प्राथमिकता पहले उन पूर्व मंत्रियों व पूर्व विधायकों को एडजस्ट करने की है, जो इस बार 75 पार के नारे में तर नहीं पाए।

पूर्व सहकारिता राज्य मंत्री मनीष ग्रोवर को सीएम का राजनीतिक सचिव नियुक्त करने की संभावना है। ग्रोवर को दिल्ली बैठाने की तैयारी है, जबकि पूर्व मंत्री कृष्ण बेदी और पूर्व चेयरमैन अजय गौड़ को पहले ही राजनीतिक सचिव बनाया जा चुका है। बेदी और गौड़ को तीन-तीन दिन के लिए सीएम अपने करनाल स्थित कैंप आफिस की भी जिम्मेदारी सौंप सकते हैं। बेदी करनाल का दौरा कर हालात का जायजा भी ले चुके हैं। सीएमओ में होने वाली मीडिया एडवाइजर की नियुक्ति पर फिलहाल सबकी निगाह टिकी हुई है। इस पद पर कई लोगों की नजर है। अमित आर्य को दोबारा नियुक्ति देकर सरकार ने दिल्ली की जिम्मेदारी सौंप दी है।

राजीव जैन को जिम्मेदारी मिलने की पूरी उम्मीद

अभी चंडीगढ़ मुख्यालय में मीडिया एडवाइजर की नियुक्ति होनी बाकी है। इस पद पर पूर्व मंत्री कविता जैन के पति और सीएम के निवर्तमान मीडिया एडवाइजर राजीव जैन को जिम्मेदारी मिलने की पूरी संभावना है। राजीव जैन बंसीलाल की सरकार में भी मीडिया एडवाइजर रह चुके हैं। जैन और अमित आर्य ने सरकार के पिछले कार्यकाल में अपनी जिम्मेदारी का बखूबी निर्वाह किया है। माना जा रहा है कि इसी सप्ताह नई नियुक्तियां हो जाएंगी, क्योंकि सीएमओ का कामकाज रुका हुआ है। सीएमओ में दो नए ओएसडी भी नियुक्त होने की चर्चा है। सरकार इस बार मीडिया एडवाइजर की बजाय ओएसडी (मीडिया) नियुक्त करने पर भी विचार कर रही है। इसके अलावा ट्रांसफरों के लिए अलग से ओएसडी नियुक्त किया जाएगा।

के आसपास बोर्ड एवं निगम हैं राज्य में

बोर्ड एवं निगम ऐसे हैं, जिनकी नियुक्तियों को अहम माना जा रहा

Have something to say? Post your comment
More Haryana News
74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राजभवन में सत्यदेव नारायण आर्य ने हरियाणा के वीर शहीदों, स्वतंत्रता सेनानियों, को नमन किया उपमुख्यमंत्री आवास पर जेजेपी प्रदेश कार्यालय सचिव ने फहराया तिरंगा
स्वतंत्रता दिवस पर राज्य मंत्री अनूप धानक ने रोहतक में किया ध्वजारोहण
स्वतंत्रता दिवस पर गुरुग्राम वासियों को डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की सौगात
74वें स्वतंत्रता दिवस पर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने गुरुग्राम में फहराया तिरंगा
हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञान चन्द गुप्ता ने 74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर किया ध्वजारोहण
आजादी के लिए अपना सर्वोच्य बलिदान करने वाले ज्ञात-अज्ञात शहीदों को नमन : धनखड़
देश को आजादी दिलाने में शहीदों के बलिदान को कभी नहीं भुला सकते : रणजीत सिंह
हरियाणा:पंचकूला में मुख्यमंत्री खट्‌टर ने तिरंगा फहराया
पंचकूला पहुंचे हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर