Friday, January 17, 2020
Follow us on
BREAKING NEWS
गुजरात: सूरत में एक हीरा फैक्ट्री से करीब 2 करोड़ रुपए के हीरों की चोरीराजकोट वन-डे: भारत ने 36 रन से जीता मैच, 304 पर सिमट गई पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीमहरियाणा पुलिस विभाग में हुए नियुक्ति एवं तबादलेचोरों के गिरोह का भंडाफोड़, चोरी किए गए 50 लाख कीमत के जूतों के 564 कार्टन बरामदहरियाणा सरकार ने एक एचसीएस अधिकारी का किया तबादलाहरियाणा के रोजगार विभाग द्वारा 19 जनवरी को हिसार के प्रांगण में एक रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगाहरियाणा प्रवेश के लिए आगामी 29 से 31 जनवरी तक विभिन्न खेलों की ट्रॉयल होगीनिल विज ने कहा राज्य के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों तथा जिला अस्पतालों में तैनात चिकित्सकों तथा अन्य सुरक्षा प्रबन्धों के लिए आउटसोर्सिंग आधार पर कुल 1652 होमगार्ड जवानों की भर्ती की जाएगी
Haryana

हरियाणा सरकार ने ग्रुप-डी के हजारों कर्मचारियों को बड़ी राहत देते हुए उनके विभागों का पुन: आवंटन या उनके पदों को पुन: पदनामित किया

December 08, 2019 08:14 PM

हरियाणा सरकार ने ग्रुप-डी के हजारों कर्मचारियों को बड़ी राहत देते हुए उनके विभागों का पुन: आवंटन या उनके पदों को पुन: पदनामित किया है। सभी सम्बंधित ग्रुप-डी कर्मचारियों को विभाग या कार्यालय में पुन: आवंटित पद के समक्ष तुरंत या तीन कार्यदिवसों के अंदर अपनी ड्यूटी ज्वाइन करने निर्देश दिए गए हैं।
एक सरकारी प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि उनके पंजीकृत मोबाइल फोन नंबर पर उन्हें एसएमएस के माध्यम से सूचित किया जा रहा है, जबकि सभी प्रशासनिक सचिवों, विभागाध्यक्षों, मण्डल आयुक्तों और उपायुक्तों को संबंधित ग्रुप डी कर्मचारियों को तुरंत रिलीव करने के निर्देश दिए गए हैं।
गौरतलब है कि हरियाणा सरकार द्वारा इस वर्ष के शुरू में बिना किसी साक्षात्कार के, मैरिट के आधार पर 18000 से अधिक ग्रुप-डी कर्मचारियों की भर्ती की गई थी। मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने इस वर्ष जुलाई में ग्रुप-डी के पदों पर भर्ती हुए युवाओं को विभाग या पद बदलने के लिए एक बारगी मौका देने का फैसला किया था। इस सम्बंध में विशेष रूप से कुक, कॉबलर और बारबर आदि के पदों पर नियुक्त कर्मचारियों और अपने निवास स्थान से दूर स्थित कार्यालयों में तैनात अन्य कर्मचारियों से आग्रह प्राप्त हुए थे।
मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के निर्देश पर इस तरह के आग्रहों का निपटारा करने के लिए एक समर्पित वेब पोर्टल बनाया गया था। सभी इच्छुक उम्मीदवारों को पद या विभाग के पुन: आवंटन के लिए अपना आग्रह उस पोर्टल पर ऑनलाइन जमा करवाने तथा पद या विभाग बदलने के लिए अपने विकल्प देने के निर्देश दिए गए थे।
पद और विभाग दोनों अथवा केवल पद या विभाग बदलवाने के लिए कुल 3,412 कर्मचारियों के आग्रह को अंतत: पोर्टल में एक उद्देश्यपरक तर्क के रूप में स्वीकार किया गया था। मौजूदा पद या विभाग और अब आवंटित किए गए पद या विभाग के साथ इन सभी कर्मचारियों की सूची पोर्टल www.csharyana.gov.in पर दिसंबर 9, 2019 से उपलब्ध करवाई जाएगी ।
उल्लेखनीय है कि विभिन्न विभागों के कुल 4968 कर्मचारियों ने अपने आग्रह पंजीकृत करवाए थे। इस समय बारबर के पद पर कार्यरत 58 आवेदकों में से 43 आवेदक अपनी पसंद का अन्य पद आवंटित करवाने में सफल हुए हैं। पहले जिन 336 आवेदकों को कुक का पद आवंटित किया गया था, उनमें से 252 आवेदकों को विभिन्न पद आवंटित हुए हैं। इसी तरह, वर्तमान में बतौर माली कार्यरत 257 आवेदकों में से 166 उम्मीदवारों को सफलतापूर्वक अन्य पद आवंटित किये गए हैं।

 
Have something to say? Post your comment
 
 
More Haryana News
हरियाणा पुलिस विभाग में हुए नियुक्ति एवं तबादले
चोरों के गिरोह का भंडाफोड़, चोरी किए गए 50 लाख कीमत के जूतों के 564 कार्टन बरामद हरियाणा सरकार ने एक एचसीएस अधिकारी का किया तबादला हरियाणा के रोजगार विभाग द्वारा 19 जनवरी को हिसार के प्रांगण में एक रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा हरियाणा प्रवेश के लिए आगामी 29 से 31 जनवरी तक विभिन्न खेलों की ट्रॉयल होगी निल विज ने कहा राज्य के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों तथा जिला अस्पतालों में तैनात चिकित्सकों तथा अन्य सुरक्षा प्रबन्धों के लिए आउटसोर्सिंग आधार पर कुल 1652 होमगार्ड जवानों की भर्ती की जाएगी मनोहर लाल ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में सडक़ तंत्र को और अधिक सुदृढ़ करने के दृष्टिगत हरियाणा राज्य सडक़ एवं पुल विकास निगम के तहत रेवाड़ी जिले के लिए 126.85 करोड़ रुपये की तीन परियोजनाओं को प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान की दुष्यंत चौटाला कल 18 जनवरी को गुरुग्राम जिला में विभिन्न परियोजनाओं का उदघाटन करेंगे मनोहर लाल ने विभागों को महिलाओं की सुरक्षा के प्रति लोगों को संवेदनशील बनाने के लिए वर्षभर व्यापक अभियान चलाने और इसे एक जन आंदोलन बनाने के निर्देश दिए चंडीगढ़:अनिल विज ने केजरीवाल पर साधा निशाना,कहा दिल्ली में बहुमत से बीजेपी सरकार बनाएगी