Monday, February 24, 2020
Follow us on
BREAKING NEWS
ताज के मुरीद हुए ट्रंप, बताया भारतीय संस्कृति की समृद्ध धरोहरताजमहल भारतीय संस्कृति की विविधतापूर्ण सुंदरताः डोनाल्ड ट्रंप दिल्ली हिंसाः जाफराबाद, बाबरपुर, गोकुलपुरी समेत 5 मेट्रो स्टेशन बंदजेजेपी की युवा फौज होगी और विशाल, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने दिए मूलमंत्रमौजपुर में CAA समर्थक और विरोधी आमने-सामने, पुलिस के सामने युवक ने की फायरिंगजस्टिस दीपक गुप्ता बोले- असहमति राष्ट्र विरोधी नहीं, सरकार को विरोध का अधिकार नहीं हैअहमदाबाद से आगरा के लिए रवाना हुए ट्रंप, शाम 5:15 बजे पर करेंगे ताजमहल का दीदारभारत और अमेरिका के बीच बढ़ा भरोसा, संबंध हो रहे मजबूत: पीएम मोदी
Haryana

कैथल जिप चेयरमैन की कुर्सी हथियाने को भाजपाइयों में लड़ाई शुरू, विरोध में उतरे 14 में से 11 भाजपा के पार्षद

November 19, 2019 05:40 AM

COURTESY DAINIK BHASKAR NOV 19


चौधर की जंग : विपक्षियों के साथ कांग्रेस-जजपा समर्थित पार्षद भी आए साथ, बिना शर्त समर्थन का वादा
भाजपा नेताओं के इशारे पर भ्रमण पर निकले पार्षद
कैथल जिला परिषद की राजनीति में नया मोड सामने आया है। अब भाजपा समर्थित चेयरपर्सन व उपचेयरमैन के खिलाफ भाजपाई पार्षद ही दूसरे दलों के पार्षदों को साथ लेकर विरोध में उतरे हैं। विरोधी पार्षद नए भाजपा समर्थित पार्षद के सिर पर चौधर का ताज रखने की तैयारी कर रहे हैं। 14 पार्षदों ने शपथ पत्र सौंपे हैं। इससे चेयरपर्सन सुखविंद्र कौर की कुर्सी खतरे में हैं। सूत्रों की मानें तो इस खेल में भाजपा नेताओं की सह भी दो तिहाई बहुमत का दावा करने वाले पार्षद गुट को मिल रही है। अविश्वास लाने वालों में 11 भाजपा समर्थित तो एक जजपा व दो पार्षद कांग्रेस समर्थित हैं। वहीं, चेयरपर्सन सुखविंद्र कौर आंधली ने इसे पारिवारिक मनमुटाव कहते हुए कहा कि सभी सदस्य उनके साथ हैं, जो मनमुटाव है, उसे आपस में बात करके दूर कर लिया जाएगा। जनवरी 2016 में हुए चुनाव के बाद 3 मार्च को सुखविंद्र कौर आंधली को चेयरपर्सन चुना गया था। वाइस चेयरमैन मुनीष कठवाड़ बने।
कुलवंत समर्थित हैं सुखविंद्र कौर
मौजूद चेयरपर्सन सुखविंद्र कौर गुहला हलके से पूर्व में भाजपा के विधायक रहे कुलवंत बाजीगर की काफी नजदीकी मानी जाती रही है। इस चुनाव में कुलवंत बाजीगर का टिकट कट गया और जिला पार्षद रवि तारावाली को भाजपा ने टिकट दी तो चेयरपर्सन ने इस चुनाव में रवि तारावाली का भी खूब साथ दिया। मगर वे चुनाव हार गए। वहां से जजपा प्रत्याशी ईश्वर सिंह विधायक बने हैं। कुछ दिनों से जिप चेयरपर्सन के खिलाफ साजिश शुरू हो गई और विरोध के सभी पार्षद एकजुट हो गए। बताया गया है कि जिन 14 पार्षदों ने खिलाफत में बिगुल बजाया है वे किसी एक के नेतृत्व में नहीं आए हैं। सभी पार्षदों का एक ही मकसद है कि वर्तमान चेयरपर्सन व उपचेयरपर्सन को कुर्सी से कैसे हटाया जाए।
इन जिला पार्षदों ने अविश्वास के लिए सौंपे हैं शपथ पत्र
जिप चेयरपर्सन व उपचेयरमैन के खिलाफ कुल 14 पार्षदों ने सोमवार को एडीसी राहुल हुड्डा को शपथ पत्र सौंपे हैं। इनमेंं वार्ड एक से जिला पार्षद सुदेश रानी, वार्ड दो से अंजू जागलान, वार्ड 3 से संदीप कोटड़ा, वार्ड 4 से पताशो देवी, वार्ड 5 से सुमन कुमारी, वार्ड 6 से शकुंतला देवी, वार्ड 7 से सुदेश उर्फ बबली, वार्ड 8 से मुसिया राम, वार्ड 10 से रेनूबाला, वार्ड 12 से भागसिंह खनौदा, वार्ड 13 से सुरजीत, वार्ड 14 से नीलम देवी, वार्ड 19 से मंजूरानी, वार्ड 20 से कमलेश देवी शामिल रहे।

Have something to say? Post your comment