Sunday, December 15, 2019
Follow us on
Haryana

10 साल बाद सरकार में सिरसा को चौधर रणजीत 32 साल बाद बने कैबिनेट मंत्री

November 15, 2019 05:22 AM

COURTESY DAINIK BHASKAR NOV 15

निर्दलीय ने जीता रण : 10 साल पहले हुड्‌डा सरकार में गोपाल कांडा और अब रणजीत काे मिली कमान

भूपेंद्र पंवार/पंकज धींगड़ा| सिरसा
रानियां के विधायक रणजीत सिंह ने कैबिनेट मंत्री के रूप में गुरुवार को शपथ ली। सिरसा को 10 साल बाद दोबारा राज्य सरकार में मंत्री के रूप में प्रतिनिधित्व मिल गया है। इससे पहले हुड्‌डा सरकार में गोपाल कांडा गृह राज्य मंत्री थे। 1987 के बाद 32 साल बाद अब रणजीत सिंह कैबिनेट मंत्री बने हैं। उन्होंने भास्कर से विशेष बातचीत में कहा कि जनता को हम से बड़ी उम्मीदें हैं जिसे मैं प्रेक्टिकल रूप में पूरा करके दिखाउंगा। मुझे तीन महकमें मिले हैं। इन सभी में आपकाे बड़े बदलाव और काम दिखने को मिलेंगे। मैं बिजली महकमे को सबसे अहम मानता हूं। आंकड़े बताते हैं कि अभी प्रदेश में 30 फीसदी तक लाइन लॉस है। चोरी बड़ी वजह है। जिसेे पूरी तरीके से खत्म करना प्राथमिकता रहेगी। इसके अलावा जेल, सोलर एनर्जी विभाग में भी बेहतर काम करने वाले अफसरों को प्रमोशन मिलेगी।
रणजीत सिंह को कैबिनेट मंत्री बनाए जाने पर खुशी मनाते समर्थक।
पावर के सिस्टम पर विशेष ध्यान दिया जाएगा
रानियां रणजीत सिंह ने कहा कि जिले में पॉवर के सिस्टम को पूरी तरह से डेवलेप किया जाएगा। उन्होंने कहा कि एग्रीकल्चर सेक्टर में जरूरत के हिसाब से किसानों को बिजली की सुविधा उपलब्ध करवाई जा सके। जिले में बिजली निगम में चल रही लाइन लॉस को पूरी तरीके से बंद किया जाएगा। उन्होंने कहा कि निगम में अच्छा काम करने वाले अधिकारियों को प्रमोट किया जाएगा। इसके साथ साथ उन्होंने ये भी कहा कि निगम के जो अधिकारी काम में लापरवाही करते हैं, उन्हें चेताया जाएगा कि समय रहते अपनी कार्यशैली में सुधार कर लें नहीं तो कड़ी विभागीय कार्रवाई की जाएगी।
सोलर एनर्जी में डीपली रिसर्च की जाएगी
सोलर एनर्जी मंत्री रणजीत सिंह ने चंडीगढ़ में शपथ लेने के बाद कहा कि इस विभाग में बहुत बड़ा स्कोप है। मैं इसमें डीपली रिसर्च करूंगा कि प्रदेशवासियों को किस प्रकार से सस्ती और अच्छी सुविधा मुहैया करवाई जा सकती है। अक्षय ऊर्जा मंत्री ने कहा कि मेरा पूरा प्रयास रहेगा कि पावर के क्षेत्र में प्रदेश को पूरी तरीके से डिपेंड बनाऊ, ताकि पावर के लिए उसे किसी दूसयरे राज्य से मदद नहीं लेनी पड़े। सोलर एनर्जी के प्रति लोगों को ज्यादा से ज्यादा प्रेरित किया जाएगा ताकि प्रदेश की जनता इसका प्रयोग करके खुद को मजबूत बनाने का काम करे। मेरा प्रयास रहेगा की पावर सिस्टम को आसान तरीके से जनता तक पहुंचाया जा सके।
जिले में नशे पर पूरी तरह से लगाया जाएगा बैन
रणजीत सिंह ने जिले में नशे की समस्या को पर कहा कि वे नशे को लेकर बहुत कड़ा रूख अपनाएंगे। वे सभी अधिकारियों से कहेंगे कि नशे के खिलाफ पूरी सतर्कता से कड़ी कार्रवाई अमल में लाए जाए। उन्होंने का कि पहले की तरह नशे पर कार्रवाई करने की बजाय पुलिस वाले लेकर छोड़ देते थे, अब वो काम नहीं होगा। अब नशा तस्कर और नशेड़ियों पर पूरा शिकंजा कसा जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के युवा लगातार नशे के गिरफ्त में जा रहे हैं। उनको सही रास्ते पर लाने के लिए मेरा भरसक प्रयास रहेगा कि जिले से नशे की जड़े खत्म की जाए।

 
Have something to say? Post your comment