Sunday, December 15, 2019
Follow us on
Haryana

मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिलने से कुछ दावेदार विधायकों में बढ़ गई नाराजगी अभय सिंह यादव मंत्रियों की शपथ के बाद राजभवन से तुरंत निकल गए

November 15, 2019 05:09 AM

COURTESY DAINIK BHASKAR NOV 15
मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिलने से कुछ दावेदार विधायकों में बढ़ गई नाराजगी
अभय सिंह यादव मंत्रियों की शपथ के बाद राजभवन से तुरंत निकल गए
भास्कर न्यूज | राजधानी हरियाणा
भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार से उन कुछ विधायकों में नाराजगी बढ़ गई है, जिनका नाम पिछले कई दिनों से चर्चा में चल रहा था। क्योंकि इनमें कुछ को उम्मीद थी कि उन्हें मंत्री पद मिल ही जाएगा। हालांकि भाजपा और जजपा ने अपने हिस्से का एक-एक पद अभी बचाकर रखा हुआ है। जिसे इसी प्रकार के डैमेज कंट्रोल से जोड़कर देखा जा रहा है।
नांगल चौधरी से लगातार दूसरी बार विधायक बने रिटायर्ड आईएएस अभय सिंह यादव का नाम भी शुरू से ही मंत्री पद की दौड़ में चल रहा था। इसी प्रकार जजपा में नारनौंद से विधायक रामकुमार गौतम सबसे बड़े दावेदार माने जा रहे थे। लेकिन मंत्रिमंडल में दोनों को ही जगह नहीं मिल पाई। अभय सिंह यादव मंत्रियों की शपथ के बाद राजभवन से तुरंत निकल गए। उन्होंने किसी से बातचीत भी नहीं की। मीडिया कर्मियों ने उनसे बातचीत भी करनी चाही लेकिन वे जल्दबाजी में राजभवन से बाहर निकल गए। हालांकि उनके हावभाव से यह साफ था कि मंत्रीमंडल में नाम न आने से वे कुछ नाराज थे। सियासी गलियारों में चर्चा है कि जजपा में मंत्रिमंडल को लेकर शपथ ग्रहण समारोह के बाद मंथन हुआ है। इधर, निर्दलीय विधायकों ने भी दो दिन पहले ही दिल्ली में मीटिंग थी। हालांकि, उन्हें एक दिन पहले ही मुख्यमंत्री ने अपने आवास पर डिनर पर बुलाया था लेकिन उनकी भी कहीं सक्रियता नजर नहीं आई। निर्दलियों में केवल रणजीत सिंह को मंत्रिमंडल में जगह मिल पाई है। भाजपा और जजपा के पास एक-एक पद अभी बाकी है। जजपा को तीन मंत्री पद मिले थे। इनमें एक उप मुख्यमंत्री, एक कैबिनेट और एक राज्य मंत्री का पद शामिल है। यहां अभी एक कैबिनेट मिनिस्टर का पद खाली है। जिसे जजपा समय और परिस्थित के अनुसार भर सकती है। यही हाल भाजपा का है। इधर, भाजपा मंत्री भी शपथ ग्रहण के बाद राजभवन में ही एक जगह बैठे और मंत्रीमंडल के साथ अन्य मुद्दों पर चर्चा की।
भाजपा और जजपा ने अपने हिस्से का एक-एक पद अभी बचाकर रखा हुआ है

 
Have something to say? Post your comment