Sunday, November 17, 2019
Follow us on
 
Haryana

पानीपत में प्रति मिनट 12 मीटर कपड़ा बनाने वाला प्लांट 4.30 घंटे में हुआ राख सर्किट पैनल शॉर्ट से निकली चिंगारी गिरने से तेल की पाइप लाइन में ब्लास्ट

November 09, 2019 04:13 AM

courtesy  DAINIK BHASKAR NOV 9

पानीपत में प्रति मिनट 12 मीटर कपड़ा बनाने वाला प्लांट 4.30 घंटे में हुआ राख
सर्किट पैनल शॉर्ट से निकली चिंगारी गिरने से तेल की पाइप लाइन में ब्लास्ट

सेक्टर-29 पार्ट-2 में पूर्व कांग्रेसी नेता प्रेम प्रकाश सचदेवा की प्रकाश हैंडलूम में शुक्रवार सुबह 7 बजे अाग लग गई। दीपावली के बाद से ही लगातार फैक्ट्री बंद रहने के कारण प्लांट में काेई नहीं था। माना जा रहा है कि अाग सर्किट पैनल शॉर्ट हाेने से भड़की। जहां से चिंगारी निकली थी, उसी के पास तेल की पाइप लाइन थी। ये चिंगारी तेल की पाइप लाइन पर गिरी अाैर यह ब्लास्ट हाे गई। इसके साथ ही प्लांट में रखा कच्चा व तैयार माल भी अाग की चपेट में अा गया। उद्यमियाें ने कहा कि फैक्ट्री में पॉलिस्टर से साेफे का कपड़ा तैयार हाेता है। पॉलिस्टर तेल के समान ज्वलनशील है। सूचना पाकर शुरूअात में दमकल कर्मचारी फाेम टेंडर की बजाय पानी गाड़ियां लेकर अा गए। डीसी व एसपी से मांग की गई ताे फाेम टेंडर पहुंची अाैर पानी में भी फाेम मिलाया गया। इस तरह कड़ी मशक्कत के बाद सुबह 11:30 बजे अाग पर काबू पाया गया।
पानीपत | सेक्टर-29 पार्ट-2 में अाग लगने से नष्ट हुई प्रकाश हैंडलूम की मशीनें व सामान।
हादसे के समय फैक्ट्री में था गार्ड व फाेरमैन
जिस समय फैक्ट्री में अाग लगी, उस समय गार्ड व फाेरमैन नरेश माैजूद थे। शॉर्ट सर्किट की चिंगारी से जैसे ही तेल वाली पाइप लाइन ब्लास्ट हुई ताे जोरदार धमाका भी हुअा। जब वे वहां पहुंचे तो आग फैल चुकी थी। फोन पर मालिक को यूचना दी। दाैरान पड़ाेसी भी अाग गए।
6 बार डायल किया 100 नंबर, नहीं मिला रिस्पाॅन्स
उद्यमी नरेश कुमार ने बताया कि अाग लगने की सूचना पाकर वह भी माैके पर पहुंच गया। मदद के लिए 6 बार 100 नंबर डायल किया। इस पर काेई रिस्पाॅन्स नहीं मिला। फिर खुद सेक्टर-29 थाना में पहुंचकर पुलिस साथ लेकर अाए।
उद्यमी लंबे समय से कर रहे हैं फाेम टेंडर की मांग

Have something to say? Post your comment
More Haryana News
HARYANA-दिसंबर 2020 के बाद दसवीं पास नहीं बेच सकेंगे बीज, खाद व दवाई HARYANA-एसीएस और प्रधान सचिवों की नियुक्तियों में चलेगी मंत्रियों की पसंद HARYANA-All 12 ministers crorepatis, average assets pegged at ₹17 cr: ADR report BJP core group to discuss poll results, coalition govt today PANCHKULA-डीसी, डीसीपी, एस्टेट ऑफिसर व निगम ईओ कमेटी बनाकर अवैध कब्जे हटाएं: ज्ञानचंद गृह मंत्री ने 45 मिनट लेट पहुंची महिला एसअाई काे किया सस्पेंड पद संभालने के अगले दिन पानीपत सिटी थाने पहुंचे विज HARYANA- खेल नर्सरी उजाड़, चाहिए सरकार का साथ एचटेट - सेंटरों में जैमर मिले ठप, कंपनी को नोटिस, स्टाफ कर्मियों से भी मिले मोबाइल गृह मंत्री अनिल विज⁩ ने अचानक पानीपत के पुलिस स्टेशन पर मारा छापा, एसएचओ समेत कई कर्मी मौके पर न मिलने पर दो को किया सस्पेंड Dushyant Chautala fails to appear in court