Monday, June 01, 2020
Follow us on
BREAKING NEWS
गुरूनानक देव जी का जीवन-दर्शन मानव के लिए सुखी एवं प्रसन्नता से रहने का मार्ग प्रशस्त करता है:कंवर पाल रेहड़ी-पटरी वालों के लिए भी योजना, देंगे 10000 तक लोनः प्रकाश जावड़ेकरकिसानों को 3 लाख तक के लोन पर ब्याज दर में 2 फीसदी छूटः प्रकाश जावड़ेकरकिसानों को दी गई 28000 करोड़ की सब्सिडी, 31 अगस्त तक चुका सकेंगे लोनः तोमरमजबूत MSME में 15 फीसदी इक्विटी खरीदने की योजना, बना 50000 करोड़ का फंडः गडकरीMSME को संकट से उबारने के लिए 4000 करोड़ का फंडः नितिन गडकरीओम प्रकाश यादव को आज चंडीगढ़ में वी सर्व बिजनेस सोल्यूशन्स प्राइवेट लिमिटेड गुरुग्राम के एम डी श्री संदीप पासे ने एक लाख रुपये की राशि का चैक हरियाणा कोरोना रिलीफ फण्ड के लिए सौंपागाइडलाइन में प्रदेश सरकार को अधिकार:अनिल विज,हरियाणा के गृहमंत्री
Haryana

HARYANA- पुलिस कर्मचारियों ने निकाला कैंडल मार्च वकीलों ने वर्क सस्पेंड 8 नंवबर तक बढ़ाया

November 08, 2019 05:17 AM

COURTESY DAINIK BHASKAR NOV 8

आक्रोश : दिल्ली में पुलिस व वकीलों के बीच हुए टकराव का गुस्सा सोनीपत पहुंचा

दिल्ली में पार्किंग को लेकर पुलिस व वकीलों के बीच हुए टकराव का गुस्सा गुरुवार को सोनीपत पहुंच गया। रिटायर्ड पुलिस कर्मचारी व अधिकारी एसोसिएशन के सदस्यों व सेवारत पुलिस कर्मचारियों ने दिल्ली पुलिस को न्याय देने की मांग की। इसके साथ कहा कि संविधान की वर्दी, संविधान का मान। अब चुप रहने से काम नहीं चलेगा। कानून तोड़ने वालों पर एक्शन लिया जाए। सरेआम दिल्ली पुलिस को पीटा गया, जबकि अब न्याय दिलवाने में भी देर की जा रही है। पुलिस कर्मचारियों ने कहा कि वह दिल्ली पुलिस के साथ हैं। पुलिस कर्मचारी कैंडल मार्च निकालते हुए जहां पुलिस लाइन स्थित शहीद स्मारक पर पहुंचें। वहीं रिटायर्ड पुलिस कर्मचारी व अधिकारी एसोसिएशन के सदस्य गोहाना रोड पर कैंडल मार्च निकालते हुए तिरंगा चौक पर पहुंचें। वहीं जिला बार एसोसिएशन के वकीलों ने दिल्ली के वकीलों के समर्थन में सुबह बैठक कर 7 व 8 नवंबर को वर्क सस्पेंड रखने की घोषणा कर दी।
शहर में रही जाम की स्थिति : कैंडल मार्च के कारण गोहाना रोड पर जाम की स्थिति रही। जाम गोहाना रोड ओवर ब्रिज तक पहुंच गया। जबकि पुलिस लाइन के पास भी जाम रहा। वाहन चालकों को काफी देर सड़क पर ही खड़े होना पड़ा।
कैंडल मार्च के कारण जाम की स्थिति रही, जाम गोहाना रोड ओवरब्रिज तक पहुंच गया
सोनीपत. कैंडल मार्च निकालते सेवानिवृत्त व सेवारत पुलिस कर्मचारी।
नाइंसाफी : मारपीट करने वालों को पकड़ा जाए
रिटायार्ड पुलिस कर्मचारी एसोसिएशन के प्रधान जयपाल खोखर ने कहा कि दिल्ली के साथ नाइंसाफी हो रही है। दिल्ली पुलिस को जल्दी से जल्दी न्याय दिलवाया जाए। जिन्होंने पुलिस के साथ मारपीट की है उन्हें गिरफ्तार किया जाए। उनके साथ रिटायर्ड डीएसपी शोभाचंद, रिटायर्ड डीएसपी राजेंद्र सिंह, उप प्रधान ओमप्रकाश, बिजेंद्र दहिया, कुलदीप देशवाल जगदीश मोर सहित अन्य रिटायर्ड पुलिस कर्मचारी मौजूद रहे। जबकि कर्मचारी संघ से आनंद शर्मा, शीलक राम मालिक शामिल हुए।
बार एसो. ने वर्क सस्पेेंड रखा, प्रधान ने कहा-वर्क सस्पेंड अब आठ तक रहेगा
तीस हजारी कोर्ट में जो विवाद हुआ, उस मामले को लेकर सोनीपत जिला बार एसोसिएशन दिल्ली के वकीलों के पक्ष में उतर आई है। वकीलों ने वर्क सस्पेंड करके बैठक की। इसके बाद आठ नंवबर को भी वर्क सस्पेंड पर रहने का निर्णय लिया। जिला बार एसोसिएशन के प्रधान अनूप दहिया ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने वकीलों के साथ जो किया वह सही नहीं है। वकीलों के साथ मारपीट की गई और अब सुनवाई भी नहीं की जा रही। वकील समाज का पढ़ा लिखा वर्ग है, लोगों को न्याय दिलवाने के लिए तत्पर रहता है। जबकि अब खुद वकीलों को न्याय के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। प्रधान ने कहा सोनीपत के वकील आठ नवंबर को भी वर्क सस्पेंड रखेंगे और सोमवार को बैठक कर आगे के आंदोलन की रणनीति तैयार की जाएगी। उपप्रधान संदीप मलिक ने कहा सोनीपत के वकील दिल्ली के वकीलों के साथ खड़े हैं।
कोर्ट आने वाले लोगों की परेशानी बढ़ी : वर्क सस्पेंड रहने से पब्लिक की परेशानी बढ़ रही है। सोमवार को वर्क सस्पेंड रखने के बाद वकीलों ने गुरुवार को भी वर्क सस्पेंड रखा। अब वर्क सस्पेंड आठ नवंबर को भी रहेगा तो इसका असर दूर दराज से आने वाले लोगाें के केस पर पड़ेगा। अब शुक्रवार को भी कामकाज बंद रहने से दिक्कत बढेगी। जिला बार एसोसिएशन ने स्पष्ट कर दिया है कि जब तक दिल्ली में उनके साथी वकीलों को न्याय नहीं मिल जाता वह अपना विरोध जारी रखेंगे।
सोनीपत. वकीलों के समर्थन में बैठक कर वर्क सस्पेंड का फैसला लिया।
तकरीबन सभी थानों के कर्मचारी शामिल हुए : दिल्ली पुलिस के समर्थन में सोनीपत पुलिस के सभी थानों के कर्मचारी शामिल हुए। काफी कर्मचारी सादी वर्दी में पहुंचें। जबकि काफी वर्दी में थे। उन्होंने कोई नारेबाजी नहीं की। कैंडल लेकर अब दिल्ली पुलिस को इंसाफ दिलाने की मांग की। पुलिस कर्मचारियों ने कहा मारपीट करने वालों की वीडियो वायरल हो रही हैं। जिसमें स्पष्ट दिख रहा है कि शुरूआत किसने की।

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
चंडीगढ़: सोनीपत में शराब घोटाले का मामला,SET की अवधि 2 महीने बढ़ी गुरूनानक देव जी का जीवन-दर्शन मानव के लिए सुखी एवं प्रसन्नता से रहने का मार्ग प्रशस्त करता है:कंवर पाल ओम प्रकाश यादव को आज चंडीगढ़ में वी सर्व बिजनेस सोल्यूशन्स प्राइवेट लिमिटेड गुरुग्राम के एम डी श्री संदीप पासे ने एक लाख रुपये की राशि का चैक हरियाणा कोरोना रिलीफ फण्ड के लिए सौंपा
गाइडलाइन में प्रदेश सरकार को अधिकार:अनिल विज,हरियाणा के गृहमंत्री
चंडीगढ़ में अभय चौटाला पत्रकारों को संबोधित करते हुए
चंडीगढ़ महिला कांग्रेस की अध्यक्ष दीपा दुबे ने फिजिकल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए कॉलोनी वासियों की समस्या सुनी
Haryana govt’s data on families breached GURGRAM-No need to panic, over rise in cases: Admin to residents With offices reopening and daycare centres shut, working parents face a tough choice आम किसान स्वेच्छा से धान को त्यागकर दूसरी फसलें लेने के साथ-साथ हरियाणा सरकार से 7000 रूपए प्रति एकड़ की प्रोत्साहन राशि लेने का हकदार भी होगा:मनोहर लाल