Saturday, August 15, 2020
Follow us on
BREAKING NEWS
सुरेश रैना ने किया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलानधोनी के रिटायरमेंट पर बोले BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली- यह एक युग का अंतसीएम हेमंत सोरेन की BCCI से अपील, धोनी का एक फेयरवेल मैच कराया जाएमहेंद्र सिंह धोनी ने किया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान, खेलते रहेंगे IPL74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राजभवन में सत्यदेव नारायण आर्य ने हरियाणा के वीर शहीदों, स्वतंत्रता सेनानियों, को नमन कियाउपमुख्यमंत्री आवास पर जेजेपी प्रदेश कार्यालय सचिव ने फहराया तिरंगास्वतंत्रता दिवस पर राज्य मंत्री अनूप धानक ने रोहतक में किया ध्वजारोहणस्वतंत्रता दिवस पर गुरुग्राम वासियों को डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की सौगात
Entertainment

राजकुमार हिरानी ने अपने वीडियो में गांधीजी की प्रत्येक विचारधारा को पेश करने के लिए कुछ इस तरह किया कलाकारों का चयन

November 06, 2019 01:56 PM

गांधी जयंती के अवसर पर, राजकुमार हिरानी ने "उनकी 150वीं जयंती" मनाने के लिए एक विशेष वीडियो बनाया है और इंडस्ट्री के कई अभिनेता और अभिनेत्री इस वीडियो में गांधीजी के विचारों के बारे में बात करते हुए नज़र आ रहे है।

आमिर खान के साथ शुरुआत करते हुए, जिन्होंने अहिंसा के बारे में बात की है; गांधीजी का सबसे प्रसिद्ध सबक अहिंसा का था और उन्होंने आमिर खान को इस बात के लिए चुना क्योंकि वे धरती के सबसे सरल और इंडस्ट्री में गैर विवादास्पद अभिनेताओं में से एक हैं।

वीडियो में अगली शख्सियत आलिया भट्ट है जो यहाँ साहस के बारे में बात करते हुए नज़र आईं। अभिनेत्री ने सभी बाधाओं के खिलाफ जा कर, इंडस्ट्री में एक लंबा सफर तय किया है और यही चीज़ उन्हें साहस के लिए एक आदर्श उदाहरण बनाता है।

उसके बाद सलमान खान थे, जिन्होंने सेवा भाव और दूसरों की सेवा करने के बारे में बात की है; अभिनेता एक मानवतावादी है और कई मौकों पर अपने बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन के साथ उन्होंने जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिए काम किया है।

वही, कंगना रनौत इस वीडियो में विश्वास के बारे में बात करते हुए नज़र आईं क्योंकि अभिनेत्री इंडस्ट्री में सबसे प्रमुख लोगों में से एक हैं और उन्होंने हमेशा अपनी मान्यताओं का पालन किया है।

रणबीर कपूर ने शांति के बारे में बात की है और यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि दूसरों के बीच हमेशा शान्तता बनी रहे। यह गांधी जी का सबसे अधिक पालन किये जाने वाले विचारों में से एक है।

सोनम कपूर ने इस बात पर ध्यान केंद्रित किया कि व्यक्ति को आकार देने में विचार कितनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

"सत्य" गांधीजी के सबसे प्रमुख और विवश विचारों में से एक होने के नाते, विक्की कौशल ने सभी के जीवन में सत्य के महत्व के बारे में बात की है।

और आखिरी में, शाहरुख खान यहाँ विश्वास के बारे में बात करते हुए नज़र आये और बताया कैसे यह व्यक्ति के जीवन में एक महत्वपूर्ण पहलू है।

राजकुमार हिरानी ने गांधीजी की शिक्षा और उसके महत्व के बारे में लोगों को याद दिलाने के लिए यह वीडियो बनाया है। निर्देशक ने इस वीडियो के लिए भारत के कुछ सबसे प्रभावशाली हस्तियों के साथ सहयोग किया है और यह निश्चित रूप से लोगों के बीच प्रभावशाली साबित हो रहा है।

Have something to say? Post your comment
More Entertainment News
सुशांत केस: जांच को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, सभी पक्ष लिखित में दाखिल करेंगे जवाब एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के बॉडीगार्ड को ईडी ने भेजा नोटिस, आज होगी पूछताछ कोरोना काल में इन सेलेब्स के घर आया नन्हा मेहमान, जल्द करीना भी बनेंगी मां
मुंबईः संजय दत्त को कैंसर, हुई पुष्टि
सुशांत केस: रिया चक्रवर्ती से आज भी ED की पूछताछ संभव ED आज दर्ज करेगी सुशांत सिंह राजपूत की बहन मीतू सिंह का बयान मुंबई: अपने घर से ईडी दफ्तर के लिए रवाना हुईं रिया चक्रवर्ती, सुशांत केस में होगी पूछताछ सुशांत केस: रिया चक्रवर्ती समेत चार लोगों से आज पूछताछ करेगी ED सुशांत केस: रिया चक्रवर्ती से फिर होगी पूछताछ, ED ने सोमवार को बुलाया संजय दत्त ऑक्सीजन लेवल कम और बेचैनी होने के बाद लीलावती हॉस्पिटल में भर्ती, कोविड टेस्ट निगेटिव