Tuesday, August 03, 2021
Follow us on
BREAKING NEWS
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शुरू किया गया ‘‘ई-रूपी‘‘ डिजिटल भुगतान समाधान देश में भ्रष्टाचार को पूरी तरह खत्म करने के लिए मील का पत्थर साबित होगा:बंडारू दत्तात्रेयहरियाणा खेल राज्यमंत्री संदीप सिंह ने वर्ल्ड कैडेट कुश्ती चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल हासिल करने वाली गांव निडानी जींद की पहलवान बेटी प्रिया मलिक से मुलाकात कीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डिजिटल पेमेंट के लिए लॉन्च किया ई-रूपीटोक्यो ओलंपिकः दूसरे प्रयास में कमलप्रीत का थ्रो लीगल नहीं, सातवें स्थान पर खिसकींइनसो स्थापना दिवस समारोह में हजारों छात्र करेंगे शिरकत - दिग्विजय चौटालायुवाओं को रोजगार देने के लिए उद्योग लगाना प्राथमिकता: दुष्यंत चौटालासरकारी कर्मचारियो को मकान आवंटन के लिए पोर्टल लांचहरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने भारतीय महिला हॉकी टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने पर हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं दी
Entertainment

राजकुमार हिरानी ने अपने वीडियो में गांधीजी की प्रत्येक विचारधारा को पेश करने के लिए कुछ इस तरह किया कलाकारों का चयन

November 06, 2019 01:56 PM

गांधी जयंती के अवसर पर, राजकुमार हिरानी ने "उनकी 150वीं जयंती" मनाने के लिए एक विशेष वीडियो बनाया है और इंडस्ट्री के कई अभिनेता और अभिनेत्री इस वीडियो में गांधीजी के विचारों के बारे में बात करते हुए नज़र आ रहे है।

आमिर खान के साथ शुरुआत करते हुए, जिन्होंने अहिंसा के बारे में बात की है; गांधीजी का सबसे प्रसिद्ध सबक अहिंसा का था और उन्होंने आमिर खान को इस बात के लिए चुना क्योंकि वे धरती के सबसे सरल और इंडस्ट्री में गैर विवादास्पद अभिनेताओं में से एक हैं।

वीडियो में अगली शख्सियत आलिया भट्ट है जो यहाँ साहस के बारे में बात करते हुए नज़र आईं। अभिनेत्री ने सभी बाधाओं के खिलाफ जा कर, इंडस्ट्री में एक लंबा सफर तय किया है और यही चीज़ उन्हें साहस के लिए एक आदर्श उदाहरण बनाता है।

उसके बाद सलमान खान थे, जिन्होंने सेवा भाव और दूसरों की सेवा करने के बारे में बात की है; अभिनेता एक मानवतावादी है और कई मौकों पर अपने बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन के साथ उन्होंने जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिए काम किया है।

वही, कंगना रनौत इस वीडियो में विश्वास के बारे में बात करते हुए नज़र आईं क्योंकि अभिनेत्री इंडस्ट्री में सबसे प्रमुख लोगों में से एक हैं और उन्होंने हमेशा अपनी मान्यताओं का पालन किया है।

रणबीर कपूर ने शांति के बारे में बात की है और यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि दूसरों के बीच हमेशा शान्तता बनी रहे। यह गांधी जी का सबसे अधिक पालन किये जाने वाले विचारों में से एक है।

सोनम कपूर ने इस बात पर ध्यान केंद्रित किया कि व्यक्ति को आकार देने में विचार कितनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

"सत्य" गांधीजी के सबसे प्रमुख और विवश विचारों में से एक होने के नाते, विक्की कौशल ने सभी के जीवन में सत्य के महत्व के बारे में बात की है।

और आखिरी में, शाहरुख खान यहाँ विश्वास के बारे में बात करते हुए नज़र आये और बताया कैसे यह व्यक्ति के जीवन में एक महत्वपूर्ण पहलू है।

राजकुमार हिरानी ने गांधीजी की शिक्षा और उसके महत्व के बारे में लोगों को याद दिलाने के लिए यह वीडियो बनाया है। निर्देशक ने इस वीडियो के लिए भारत के कुछ सबसे प्रभावशाली हस्तियों के साथ सहयोग किया है और यह निश्चित रूप से लोगों के बीच प्रभावशाली साबित हो रहा है।

Have something to say? Post your comment
More Entertainment News
दिलीप कुमार के रूप में हम सबने आज एक महान अभिनेता को खो दिया: सीएम शिवराज चौहान दुनिया के लिए कई और हीरो हो सकते हैं, लेकिन हम अभिनेताओं के लिए दिलीप कुमार हीरो थे: अक्षय कुमार दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का निधन, 98 साल की उम्र में ली अंतिम सांस
कुबरा सेठ ने LGBTQIA कम्युनिटी के प्रमुख सदस्यों के साथ एक दिलचस्प क्वेश्चन आंसर सेशन को होस्ट किया
ज़ी म्यूजिक के नए सॉन्ग पिंड में एक पंजाबी गांव की लड़की के रूप में पहले प्यार से मिलाने आ रहीं अमायरा दस्तूर
एक्टर दिलीप कुमार की हालत स्थिर, फिलहाल ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया
सलमान खान ने शेयर किया मोबाइल नंबर, बोले- मदद चाहिए तो बताना
फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत कोरोना पॉजिटिव, इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर दी जानकारी मुंबईः राष्ट्रीय फिल्म फेयर पुरस्कार विजेता संगीतकार वनराज भाटिया का 93 साल की उम्र में निधन एक्टर बिक्रमजीत कंवरपाल का कोरोना से निधन,सेलेब्स ने जताया शोक