Thursday, February 27, 2020
Follow us on
BREAKING NEWS
एयर इंडिया की फ्लाइट टोक्यो से 119 भारतीयों को लेकर दिल्ली में उतरी: विदेश मंत्रीनेताओं के भड़काऊ बयान के मुद्दे पर हाईकोर्ट में सुनवाई आजहिंसा प्रभावित नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में आज भी CBSE की परीक्षा रद्द, नहीं होगा 10वीं का पेपरयूएन सेक्रटरी ने कहा- दिल्ली का हिंसक प्रदर्शन दुखद, हालात पर पाया जाए काबूदिल्ली हिंसाः जीटीबी अस्पताल में एक और शख्स की मौत, मरने वालों का आंकड़ा 28 हुआदिल्ली हिंसा में गई IB कर्मी की जान, मुजफ्फरनगर में कल होगा अंतिम संस्कारHARYANA-बिल्डिंग न टीचर, कैसी एजुकेशन हायर एजुकेशन डिपार्टमेंट ने डिग्री कॉलेजों की वर्कलोड शीट जारी कर बयां की हकीकतदूध उत्पादन का वर्ल्ड रिकाॅर्ड बना चुकी भैंस हिसार के सुखबीर ने चाेरी के डर से 51 लाख रुपए में बेची
Haryana

हरियाणा में ईवीएम, वीवीपैट की सुरक्षा के लिए त्रिस्तरीय घेरा हर तरफ कैमरे और केंद्रीय बलों के जवान तैनात

October 22, 2019 03:43 PM

हरियाणा पुलिस द्वारा प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान के बाद इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) और वोटर वैरिफियेबल पेपर ऑडिट ट्रायल (वीवीपीएटी) मशीनों को सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे में रखा गया है। 

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) श्री नवदीप सिंह विर्क ने आज यहां बताया कि ईवीएम और वीवीपीएटी मशीनों की सिक्योरिटी के लिए सुरक्षा के कडे़ बंदोबस्त किए गए हैं। निर्धारित स्ट्रांग रूमों में रखी गई इन मशीनों की पुलिस और अर्धसैनिक बलों द्वारा चैबीसों घंटे कड़ी निगरानी की जा रही है। ईवीएम और वीवीपीएटी मशीनों की सुरक्षा को लेकर पुलिस द्वारा चुनाव आयोग के निर्देशों की सख्ती से अनुपालना की जा रही है।
ईवीएम की सुरक्षा के लिए लगाई गई सिक्योरिटी के बारे में बताते हुए श्री विर्क ने बताया कि स्ट्रांग रूमों के पास त्रिस्तरीय सुरक्षा की गई है। पहली पंक्ति में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों को स्ट्रांग रूमों के बाहर तैनात किया गया है तथा हरियाणा सशस्त्र पुलिसबल के जवान दूसरी पंक्ति में तैनात हैं। इसी प्रकार, तीसरी पंक्ति में जिला पुलिस के जवान ईवीएम की सिक्योरिटी में डटे हैं। उन्होंने कहा कि ईवीएम और वीवीपीएटी मशीनों की कडी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए 59 अलग-अलग स्थानों पर 90 स्ट्रांग रूम स्थापित किए गए हैं।
श्री विर्क ने कहा चुनावी प्रक्रिया के दौरान सुरक्षा प्रबंधो, पुलिस की तैनाती व जब्त की गई अवैध समान की जानकारी लगातार सांझी की गई, जिसका उदेश्य पुलिस की उपस्थिति के साथ लोगो को आश्वस्त कर असामाजिक तत्वों के मन में भय पैदा करना था। इससे मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ।
उल्लेखनीय है कि राज्य में निर्धारित स्ट्रांग रूम में रखी गई ईवीएम और वीवीपीएटी मशीनों को मतगणना के लिए 24 अक्टूबर को खोला जाएगा।

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
HARYANA-बिल्डिंग न टीचर, कैसी एजुकेशन हायर एजुकेशन डिपार्टमेंट ने डिग्री कॉलेजों की वर्कलोड शीट जारी कर बयां की हकीकत दूध उत्पादन का वर्ल्ड रिकाॅर्ड बना चुकी भैंस हिसार के सुखबीर ने चाेरी के डर से 51 लाख रुपए में बेची HARYANA- किस प्रॉपर्टी का कितना रिजर्व प्राइस, अब ऑक्शन के समय ही बताएगा एचएसवीपी GURGAON-Bandhwari air pollution status raises concern over WTE plan SC bar body censures judge for praising PM मीड-डे मिल की गेहूं पर न रखी जाए सल्फास - नैना चौटाला हरियाणा पुलिस ने दिल्ली उपद्रव के मद्देनजर कानून-व्यवस्था को लेकर जारी की एडवाइजरी
13 मार्च को हरियाणा में युवाओं की और छात्रों की इतिहास की सबसे बड़ी सभा होगी:निशान सिंह
प्रदेश में स्थित सभी रेलवे फाटकों पर आरओबी या आरयूबी बनाकर उन्हें फाटक मुक्त बनाया जाएगा:दुष्यंत चौटाला हरियाणा में ‘म्हारा गांव-जगमग गांव योजना’ के तहत इस समय 9 जिलों गांवों को 24 घंटे बिजली मिल रही है:रणजीत सिंह