Wednesday, November 20, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
सिंगापुर में बोले राजनाथ सिंह- 'ना-पाक' हरकत से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तानJNU प्रशासन छात्रों के खिलाफ पहुंचा अदालत, अवमानना की कार्यवाही की मांगकेंद्रीय कैबिनेट की कल शाम छह बजे होगी बैठकदिल्ली: कांग्रेस के लोकसभा सांसदों की सुबह 10.30 बजे मीटिंग, सत्र की रणनीति पर चर्चाकर्नाटकः कल दोपहर 3 बजे बीजेपी ने बेंगलुरु में पार्टी मुख्यालय में चुनावी बैठक बुलाईचंड़ीगढ़:सामाजिक न्याय राज्यमंत्री ओम प्रकाश यादव पत्रकारों से बातचीत करते हुएJNUSU प्रेस कॉन्फ्रेंस: दिल्ली पुलिस हमारा मनोबल नहीं तोड़ सकती हैदिल्ली JNUSU की प्रेस कॉन्फ्रेंस, दिल्ली पुलिस ने बेरहमी से लाठीचार्ज किया
 
Haryana

अफसर के सामने महिला को पीछे कर युवक ने जबरन डाला वोट इलेक्शन कंट्रोवर्सी रिटोली में बूथ नं. 94 पर सरेआम धक्केशाही

October 22, 2019 06:19 AM

COURTESY DAINIK BHASKR OCT 22

अफसर के सामने महिला को पीछे कर युवक ने जबरन डाला वोट
इलेक्शन कंट्रोवर्सी
रिटोली में बूथ नं. 94 पर सरेआम धक्केशाही
लड़के ने बटन दबाया

पीठासीन अधिकारी के सामने एक युवक ने महिला का वोट खुद ही डाल दिया। अफसर उसे रोकने की बजाय खुद को असहाय बताता रहा
रिटोली (जींद). सफीदों विधानसभा तहत आने वाले गांव रिटोली के राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल में बने मतदान केन्द्र के भाग 94 में जबरन मतदान होते देखा गया। जब भास्कर टीम मौके पर पहुंची तो एक युवक मशीन के पास खड़ा हुआ था जब कि वहीं पास में पीठासीन अधिकारी भी बैठे हुए थे। जब एक महिला मतदान करने आई तो युवक ने जबरन मशीन का बटन दबा दिया। भास्कर टीम ने इस सारे प्रकरण को कैमरे में कैद कर लिया। कैमरा चलता देख पीठासीन अधिकारी जयदीप एकदम उठ खड़े हुए और कैमरे को रोकने लगे। जब उनसे मशीन के पास युवक की उपस्थिति को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि उनकी बात यहां कोई मान ही नहीं रहा। सभी ऐसा कर रहे हैं। इसके बावजूद उन्होंने प्रशासन को इस बारे में कोई जानकारी देना उचित नहीं समझा। सफीदों विधानसभा के रिटर्निंग आफिसर मंदीप कुमार को जब बारे में पूछा गया तो उन्होंने इस संबंध में उनके पास शिकायत नहीं है। अगर ऐसा हुआ है तो संबधित अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ जांच की जाएगी।
कैमरा देख उठा अफसर
इन्होंने वादा निभाया
 104 वर्षीय गंगा बेटे-पोते का सहारा लेकर पहुंची बूथ तक
ये हैं पानीपत की निवासी 104 वर्षीय गंगा। चलने-फिरने में असमर्थ हैं। लेकिन लोकतंत्र के अपने फर्ज को निभाने के लिए ये 87 साल के बेटे और पोते के सहारे बूथ पर पहुंची और मतदान किया।
 इस बेटी की हिम्मत और जिद शब्दों से बयां करना मुश्किल
यमुनानगर की रहने वाली मोनिका के हाथ-पैर काम नहीं करते। फिर भी वह बूथ पर पहुंची और मुंह से मतदान किया।
ये हैं वे प्रेरक चेहरे, जिन्होंने एक दिन पहले भास्कर से किया था वादा, दुख दर्द काे पीछे छोड़ वोट डाल जिताया लोकतंत्र
 पिता के देहांत का दर्द, फिर भी फर्ज अदा करके आए मांगेराम
सिरसा के ऐलनाबाद के गुड़ियाखेड़ा के निवासी मांगेराम छिंपा के पिता का दो दिन पहले निधन हो गया था। घर पर माहौल गमगीन है। इसके बावजूद वे खुद और दोनों परिवारों के भाइयों के साथ मतदान करने पहुंचे।
 हौसले के पांव पर चलकर पहुंचे वोट देने
ये हैं राेहतक के पवन कुमार, जिनके पैर एक हादसे में चले गए हैं। फिर भी पवन हौसले के पांव चलकर आए और मतदान किया

Have something to say? Post your comment
More Haryana News
चंड़ीगढ़:सामाजिक न्याय राज्यमंत्री ओम प्रकाश यादव पत्रकारों से बातचीत करते हुए
हरियाणा के मंत्रियों का आवास भत्ता हुआ दोगुना, बिजली-पानी भत्ता भी बढ़ाने का लिया फैसला Schools to work on Saturdays, may shorten winter break to make up for loss in study time Worries pile up for Y’nagar cane growers as sugarmill hints at delaying crushing Farmers in Haryana yet to receive instalments FARIDBAD- कांग्रेस विधायक के आवास के सामने सीवर जाम को अफसरों ने माना साजिश, जांच का आदेश FARIDABAD- न झाड़ू लगी न सीवर की हुई सफाई, नगर निगम के 5500 से अधिक कर्मचारी करते रहे प्रदर्शन DAINIK BHASKAR -किसान की क्रय-शक्ति से पता चलता है मंदी का भाजपा में 13वें प्रदेशाध्यक्ष को दिसंबर में चुनाव की तैयारी, खुद हारे 4 पूर्वमंत्री करेंगे दूसरे जिलों में हार की समीक्षा कैथल जिप चेयरमैन की कुर्सी हथियाने को भाजपाइयों में लड़ाई शुरू, विरोध में उतरे 14 में से 11 भाजपा के पार्षद