Monday, February 24, 2020
Follow us on
BREAKING NEWS
ताज के मुरीद हुए ट्रंप, बताया भारतीय संस्कृति की समृद्ध धरोहरताजमहल भारतीय संस्कृति की विविधतापूर्ण सुंदरताः डोनाल्ड ट्रंप दिल्ली हिंसाः जाफराबाद, बाबरपुर, गोकुलपुरी समेत 5 मेट्रो स्टेशन बंदजेजेपी की युवा फौज होगी और विशाल, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने दिए मूलमंत्रमौजपुर में CAA समर्थक और विरोधी आमने-सामने, पुलिस के सामने युवक ने की फायरिंगजस्टिस दीपक गुप्ता बोले- असहमति राष्ट्र विरोधी नहीं, सरकार को विरोध का अधिकार नहीं हैअहमदाबाद से आगरा के लिए रवाना हुए ट्रंप, शाम 5:15 बजे पर करेंगे ताजमहल का दीदारभारत और अमेरिका के बीच बढ़ा भरोसा, संबंध हो रहे मजबूत: पीएम मोदी
Entertainment

गौरी खान को "बी.डब्ल्यू फ्यूचर ऑफ डिजाइन" समिट एंड अवार्ड्स 2019 में 'डिजाइन पर्सन ऑफ द ईयर' से किया गया सम्मानित

October 18, 2019 12:15 PM

गौरी खान जो डिज़ाइन की दुनियां में अपने कलात्मक ट्रांस्फोर्मेशन के लिए जानी जाती हैं, वह कई तरह के प्रोजेक्ट्स में अपने डिजाइन के साथ इस इंडस्ट्री में अपनी जगह स्थापित कर चुकी है। एक उद्यमी के रूप में, उसने खुद के लिए एक जगह बना ली है और आज के वक़्त में, स्पेस डिजाइन करने के लिए वह एक भरोसेमंद नाम है।

गौरी खान इंटीरियर डिज़ाइन से ले कर रिटेल आउटलेट, रेस्तरां, स्पा और टर्नकी प्रोजेक्ट्स जैसे कमर्शल स्पेस में भी अपने डिज़ाइन का जादू  बिखेर चुकी है। इसके अलावा गौरी खान डिज़ाइन्स प्रोडक्ट डिज़ाइन, ब्रांडिंग, एंडोर्समेंट्स में भी शामिल है, साथ ही अंतर्राष्ट्रीय डिजाइनरों के साथ काम करना और स्थानीय कारीगरों के साथ सहयोग करने के साथ-साथ वह पूरे देश में कई परियोजनाओं को अंजाम देने में कामयाब रही है।

गौरी खान डिज़ाइन स्टोर में स्वयं मिसिज़ खान द्वारा डिज़ाइन किए गए फर्नीचर शामिल है जो स्थानीय और अंतर्राष्ट्रीय डिज़ाइन के प्रति उनकी पार्खि नज़र को दर्शाते है। साल 2016 में, उन्होंने पेरिस के मैसन एट ऑब्जेट में अपने डिज़ाइन की प्रदर्शनी की थी, जो राजस्थान के महिला बुनकरों द्वारा 'टाटवम' के लिए बनाए गए जयपुर कालीन का एक कलेक्शन था, जिसका उद्देश्य अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारतीय क्राफ्ट को सामने लाना था। वह रॉबर्टो कैवल्ली और राल्फ लॉरेन सहित अंतर्राष्ट्रीय लेबल से भी जुड़ी हैं और उन्हें देश में भी ला चुकी हैं।

गौरी खान को "बी.डब्ल्यू फ्यूचर ऑफ़ डिज़ाइन" समिट एंड अवार्ड्स 2019 में 'डिजाइन पर्सन ऑफ द ईयर' से सम्मानित किया गया है। इस आयोजन में संबोधित करते हुए मिसिज़ खान कहती है,"एक प्रोजेक्ट को पूरा करना और अपने डिजाइन को साकार होते हुए देखना ... अपने क्लाइंट के चेहरों की मुस्कुराहट, मुझे अच्छा काम करने के लिए प्रेरित करती है। जो लोग  एक नयी शुरुआत करने जा रहे है उनको मेरा संदेश है कि 'यदि आप फोकस्ड हैं, और आप जो करते हैं, उसके बारे में जुनूनी हैं, तो आप यक़ीनन एक विजेता होंगे ... आप एक अचीवर होंगे'।"

बी.डब्ल्यू फ्यूचर ऑफ़ डिज़ाइन समिट एंड अवार्ड्स 2019 में डिजाइनरों, आर्किटेक्ट्स, इनोवेटर्स और व्यवसायों द्वारा सर्वश्रेष्ठ प्रोटोटाइप और तैयार डिज़ाइन को सम्मानित किया जाता है।  

Have something to say? Post your comment
 
More Entertainment News
चेन्नई: फिल्म 'इंडियन-2' की शूटिंग के दौरान हादसा, तीन की मौत बागी 3 के निर्माताओं ने 'भंकस' का नया पोस्टर किया शेयर, गाना कल होगा रिलीज फ़िल्म कामयाब का ट्रेलर रिलीज़ बांग्ला फिल्मों के प्रसिद्ध एक्टर और TMC के पूर्व सांसद तापस पॉल का निधन
Bigg Boss 13 Winner 2020: आसिम को हराकर सिद्धार्थ शुक्ला बने शो के विनर
यो यो हनी सिंह ने की अपने नवीनतम गीत 'लोका' की घोषणा
बागी 3 के लिए टाइगर श्रॉफ़ ने 6% तक घटाया अपना बॉडी फैट हैशटैग boycottHATE के साथ फ़िल्म "शिकारा"का नया पोस्टर हुआ रिलीज़ वन्स अपॉन ए टाइम इन हॉलीवुड' के लिए ब्रैड पिट ने बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के लिए ऑस्कर जीता Oscars 2020: फिल्म 'Parasite'के लिए Bong Joon Ho और Han Jin को बेस्ट स्क्रीनप्ले का अवॉर्ड