Thursday, November 14, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
हरियाणा सरकार ने मुख्यमंत्री,उपमुख्यमंत्री और अन्य सभी मंत्रियों को अलॉट किए गए विभागों की अधिसूचना जारी कीबीजेपी नेता विनय कटियार कल रामलला के दर्शन करने जाएंगे अयोध्याशिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ने कहा- जनता को न्याय दिलाने के लिए बना रहे सरकारमहाराष्ट्र में बैठक के बाद शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस में साझा कार्यक्रम तयहरियाणा: वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री अनिल विज को गृह, स्वास्थ्य सहित सात विभागों का कार्यभार सौंपा गयारणदीप सुरजेवाला होंगे झारखंड चुनाव के लिए कांग्रेस स्टार प्रचारकइंदौर टेस्ट: भारत को पहला झटका, रोहित शर्मा 6 रन बनाकर आउटअफगानिस्तानः फायजाबाद के साउथईस्ट इलाके में भूकंप के झटके, तीव्रता 5.3 मापी गई
 
Haryana

हरियाणा में गरजे पीएम मोदी, बोले- विपक्ष में दम तो कहे कि 370 वापस लाएंगे

October 14, 2019 05:10 PM

हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक पार्टियों ने अपने प्रचार में तेजी ला दी है. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को बल्लभगढ़ में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि जब मैं आपके बीच हरियाणा में आता हूं, तो मुझे लगता है कि मैं अपने घर में आया हूं. हरियाणा का विकास और यहां के लोगों के जीवन में बदलाव हमेशा मेरी प्राथमिकता रही है.

उन्होंने कहा, आज पूरी दुनिया और दुनिया के बड़े-बड़े नेता भारत के साथ खड़े होने और उसके साथ आने के लिए बेताब हैं. जनता ने जो जनादेश दिया है उससे दुनिया में ये संदेश गया है कि अब भारत का समाज बंटा हुआ नहीं है बल्कि एकजुट होकर विकास और विश्वास की नीति के साथ खड़ा है. पीएम ने कहा, यह लोगों के विश्वास और उनसे मिली ऊर्जा का ही नतीजा है कि भारत आज ऐसे फैसले ले रहा है, जिसकी कोई कल्पना नहीं कर सकता था. मैं यहां आर्टिकल 370 की बात कर रहा हूं. उन्होंने कहा, ये हरियाणा की, पूरे देश की भावना थी कि जम्मू-कश्मीर को अलगाव और हिंसा से निकालकर सद्भाव और सशक्तिकरण की तरफ ले जाया जाए. आज जम्मू कश्मीर और लद्दाख, विकास और विश्वास के एक नए रास्ते पर चल पड़ा है.

विपक्षी पार्टियों पर बोला हमला

पीएम मोदी ने बल्लभगढ़ रैली में विपक्षी पार्टियों पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा, मैं इन लोगों को चुनौती देता हूं. अगर हिम्मत है तो साफ तौर पर हरियाणा की जनता को बताएं कि अगर ये चुनाव जीतकर आएंगे तो 370 और आर्टिकल 35ए को वापस लाएंगे. लोकसभा चुनाव तक अपने मेनिफेस्टो में लिखें कि हम 370 को वापस लाएंगे. पीएम ने आगे कहा, जिन्होंने जम्मू-कश्मीर में शांति के लिए अपनों को खोया है, उन्हें कांग्रेस के नेता बताएं कि इन्हें अनुच्छेद 370 से इतना मोह क्यों है?

पीएम मोदी यहीं नहीं रुके. उन्होंने कहा, राफेल लड़ाकू विमान को लेकर विपक्षी पार्टियों ने कैसी हायतौबा मचाई थी. इन लोगों ने पूरा जोर लगाया कि राफेल सौदा रद्द हो जाए और भारत में नया लड़ाकू विमान न आ पाए. लेकिन इनकी तमाम कोशिशों के बावजूद भारत को पहला लड़ाकू विमान सौंपा जा चुका है.

पीएम ने कहा, कांग्रेस और उसके जैसे दलों की करनी कैसी रही है, इसका जीता जागता सबूत रहा है वन रैंक वन पेंशन. ये लोग आपसे झूठ बोलते रहे लेकिन वन रैंक वन पेंशन लागू नहीं किया. आज हरियाणा के भी करीब-करीब दो लाख पूर्व फौजियों को इसका फायदा मिल चुका है. इन लोगों ने तीन तलाक के खिलाफ कानून को तरह-तरह के बहाने बनाकर हर बार रोका.

Have something to say? Post your comment
More Haryana News
हरियाणा सरकार ने मुख्यमंत्री,उपमुख्यमंत्री और अन्य सभी मंत्रियों को अलॉट किए गए विभागों की अधिसूचना जारी की हरियाणा: वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री अनिल विज को गृह, स्वास्थ्य सहित सात विभागों का कार्यभार सौंपा गया
हरियाणा के नए मंत्रियों को सचिवालय में कार्यालय हुए अलॉट
हरियाण:संदीप सिंह ने राज्यमंत्री पद की शपथ ली
हरियाण:अनूप धानक ने राज्यमंत्री पद की शपथ ली
हरियाणा:श्रीमति कमलेश ढांडा ने राज्यमंत्री पद की शपथ ली
हरियाणा:ओम प्रकाश यादव ने राज्यमंत्री पद की शपथ ली
हरियाणा:डॉ बनवारी लाल ने मंत्रिमंडल मंत्री पद की शपथ ली
हरियाणा:जय प्रकाश दलाल ने मंत्रिमंडल मंत्री पैड की शपथ ली
हरियाणा:रंजीत सिंह ने मंत्रिमंडल मंत्री की शपथ ली