Sunday, January 17, 2021
Follow us on
BREAKING NEWS
सूरत से कोलकाता जा रही इंडिगो फ्लाइट की भोपाल में कराई गई इमरजेंसी लैंडिंगराकेश टिकैत का बड़ा एलानः सरकार जब तक कानून वापस नहीं लेती, घर नहीं जाएंगे किसानअभिनेता अक्षय कुमार ने राम मंदिर निर्माण के लिए दिया योगदान, लोगों से भी की अपीलग्राम सचिव की भर्ती रद्द किए जाने पर कांग्रेस नेता किरण चौधरी का सरकार पर हमलापीएम मोदी गुजरात के केवडिया में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आठ ट्रेनों को दिखाई हरी झंडीपीएम मोदी गुजरात के केवडिया में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आठ ट्रेनों को दिखाएंगे हरी झंडीकोरोना संकट और जलवायु परिवर्तन पर चर्चा के लिए ब्रिटेन ने जी 7 नेताओं को बुलायाकेरल: मालाबार एक्सप्रेस के लगेज कंपार्टमेंट में लगी आग
Business

Jio का फिर से बड़ा ऐलान, अब इन यूजर्स को नहीं देने होंगे कॉलिंग के पैसे

October 10, 2019 10:11 PM

Reliance Jio ने अपने कस्टमर्स से नॉन जियो कॉलिंग पर पैसे लेने का फैसला किया है. लेकिन अब तक लोगों को ये कन्फ्यूजन थी कि ये कब से लागू होगा. रिलायंस जियो के एक स्टेटमेंट आया है जिसके बाद अब लोगों को इस महत्वपूर्ण सवाल का जवाब मिल गया है।रिलायंस जियो ने कहा है कि जिन कस्टमर्स ने 9 अक्टूबर से पहले अपने नंबर पर रिचार्ज कराया था वो नॉन जियो यूजर्स को भी फ्री कॉल कर पाएंगे. लेकिन जैसे ही ये प्लान एक्स्पायर होगा आपको नॉन जियो कॉलिंग के लिए पैसे देने होंगे।

Reliance Jio ने एक ट्वीट किया है. इसमें कंपनी ने कहा है, ‘अगर आपने 9 अक्टूबर या इससे पहले रिचार्ज कराया है तो आप फ्री कॉल कर सकेंगे (नॉन जियो कस्टमर्स) को भी. जब तक आपका प्लान एक्स्पायर नहीं हो जाता है’ 
 
रिलायंस जियो के सबसे पॉपुलर प्लान की वैलिडिटी 84 दिन की है. लेकिन कुछ पैक्स एक साल की वैलिडिटी वाले हैं, तो क्या एक साल तक नॉन जियो कस्टमर्स पर कॉलिंग के पैसे नहीं देने होंगे?
अगर आपने 9 अक्टूबर या इससे पहले 399 रुपये के प्लान के साथ अपना जियो नंबर रिचार्ज कराया है तो 84 दिन तक आप नॉन जियो नंबर पर फ्री कॉल कर पाएंगे. 
 
हालांकि अब भी 1 साल वाले वैलिडिटी प्लान के बारे में क्लैरिटी नहीं है कि इन यूजर्स के साथ क्या होगा.गौरतलब है कि TRAI ने जब IUC यानी Interconnect Usage Charge को 2017 में 14 पैसे से घटा कर 6 पैसे किया था तब कहा था कि इस साल के आखिर तक इसे 0 किया जा सकता है.अगर आपके जियो प्लान की वैलिडिटी तीन महीने की है और आपने 9 अक्टूबर से पहले रिचार्ज कराया है तो मुमकिन है आगे भी आप फ्री नॉन जियो कॉलिंग कर पाएं, क्योंकि अगर TRAI IUC को जीरो करता है तो जियो से नॉन जियो कॉलिंग भी फ्री हो जाएगी.  इसी बीच रिलायंस जियो ने अपनी वेबसाइट पर प्लान को भी अपडेट कर दिया है. अब Reliance Jio के प्लान के साथ No IUC Voice Plan जोड़ दिया गया है.
Have something to say? Post your comment