Monday, October 21, 2019
Follow us on
 
Chandigarh

सभी आगंतुकों को व्यक्तिगत मोबाइल पर भीम ऐप को डाउनलोड करने और उपयोग करने हेतु सहायता दी जाएगी:डी के जैन, अंचल प्रबंधक, पंजाब नेशनल बैंक

October 01, 2019 05:31 PM

श्री डी के जैन, अंचल प्रबंधक, पंजाब नेशनल बैंक और संयोजक यूटीएलबीसी, चंडीगढ़ ने प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया दोनों प्रेस के सभी सदस्यों का स्वागत किया। उन्होंने मीडिया को प्रेस कॉन्फ्रेंस के बहुत से उद्देश्यों के बारे में जानकारी दी।

 

प्रेस को संबोधित करते हुए उन्होंने बताया कि माननीय वित्त मंत्री, श्रीमती निर्मला सीतारमण ने 26 सितंबर 2019 को एक मेगा क्रेडिट आउटरीच योजना की घोषणा की। उन्होंने सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकरों, निजी क्षेत्र के उधारदाताओं और वित्तीय संस्थानों से मिलने के बाद यह घोषणा की और यह भी बताया कि वे तरलता संकट (लिक्विडिटी) का सामना नहीं कर रहे थे।

 

उन्होंने आगे बताया कि वित्तीय सेवा विभाग, वित्त मंत्रालय, भारत सरकार की सलाह के अनुसार, त्योहार (फेस्टीवल) सीजन का लाभ उठाने के लिए, खुदरा, कृषि, वाहन, गृह, एमएसएमई, शिक्षा और व्यक्तिगत उपभोक्ता ऋण सहित क्रेडिट प्रदान करने के लिए एक ग्राहक आउटरीच की शुरुआत सार्वजनिक बैंकों (सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों) द्वारा चयनित 400 जिलों में शुरू करने की योजना बनाई गई है। पहल का पहला चरण 3 अक्टूबर 2019 से 5 अक्टूबर 2019 तक राज्यों के 250 जिलों को कवर करेगा। चंडीगढ़ में, पंजाब नेशनल बैंक द्वारा 5 और 6 अक्टूबर, 2019 को जाटभवन, प्लॉट नंबर 2 बी, सेक्टर 27-ए चंडीगढ़ में एक ऐसे ग्राहक आउटरीच पहल का आयोजन किया जाएगा।

 

दो दिवसीय कार्यक्रम में, सभी सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक, नाबार्ड, यूआईडीएआई, सिडबी और कुछ एनबीएफसी/ एचएफसी इस पहल में अपने द्वारा दिए गए विभिन्न ऋण उत्पादों की प्रचार सामग्री के साथ अपने स्टॉल लगाकर जोरदार तरीके से भाग लेंगे। यह कार्यक्रम न केवल बैंकरों को नया व्यापार देने में सहायता करेग़ा, बल्कि उन्हें नए ग्राहक बनाने का अवसर भी देगा। इसके साथ ही, यह कार्यक्रम उन ग्राहकों के लिए भी उपयोगी सिद्ध होगा जो किसी भी एक बैंक से ऋण सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। इस दो दिवसीय कार्यक्रम के दौरान अपेक्षित ग्राहक लगभग 2500 है।

 

दो दिवसीय कार्यक्रम की पहल के दौरान निम्नलिखित गतिविधियों को भी शामिल किया जाएगा:

 

• मुद्रा और स्टैंड अप इंडिया की सफलता की कहानियां

• विभिन्न उत्पादों का प्रदर्शन जैसे: खुदरा, शिक्षा ऋण, व्यक्तिगत उपभोक्ता ऋण, कृषि ऋण, वाहन ऋण, गृह ऋण और एमएसएमई ऋण

• बचत बैंक और बीएसबीडी खात, खाते में आधार और मोबाइल दर्ज किया जाने सहित फॉर्म।

• सभी आगंतुकों को व्यक्तिगत मोबाइल पर भीम ऐप को डाउनलोड करने और उपयोग करने हेतु सहायता दी जाएगी।

• यूआईडीएआई के प्रतिनिधि भी आधार नामांकन और आगंतुकों के लिए आधार विवरणों के (अद्यतन) अपडेशन के बारे में जागरूकता और सुविधा प्रदान करेंगे।

Have something to say? Post your comment
More Chandigarh News
3 yrs on, nothing international about Chandigarh airport
मनोहर लाल खट्टर से मांग रहे है पांच साल का जवाब, सवाल पूछना हमारा हक :आनंद शर्मा
चंडीगढ़:पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट और पंजाब सचिवालय को बम से उड़ाने की मिली धमकी, पुलिस ने चारों ओर से घेरा
Promotion of 31 teachers: PU body approaches UGC to intervene
चंड़ीगढ़:चुनाव आयोग के मुख्य चुनाव आयुक्त  सुनील अरोड़ा पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए
कांग्रेस ने टिकटों को लेकर बहुत बड़ी गढ़बड़ी की है:अशोक तंवर CHANDIGARH-On MHA directions, UT admn rushes to fill 478 posts of clerks and stenos
इस दशहरे पर रावण को मत जलाने का गोदरेज एप्लायसेजे ने जनता से किया आग्रह
गांधी जयंती के अवसर पर, ग्लोबल पीस हाउस ब्रह्मा कुमारिस सेक्टर 15, चंडीगढ़ में रक्तदान शिविर का आयोजन किया
चंड़ीगढ़:221 फीट ऊंचा रावण का पुतला बन कर तैयार, 2 अक्टूबर को खड़ा किया जाएगा रावण का पुतला