Friday, September 25, 2020
Follow us on
Bihar

पटना के घर में तीन दिन से फंसे डिप्टी CM निकाले गए

October 01, 2019 06:46 AM

COURTESY NBT OCT 1पटना के घर में तीन दिन से फंसे डिप्टी CM निकाले गए


मॉनसून विदा, 25 साल का रेकॉर्ड बना : मौसम विभाग ने सोमवार को आधिकारिक तौर पर मॉनसून खत्म होने की घोषणा कर दी। विभाग के अनुसार, देश में इस साल सामान्य से ज्यादा बरसात हुई है। 1994 के बाद बादलों ने सबसे ज्यादा बरसने ने रेकॉर्ड बनाया है। वैसे देश के कई इलाकों में अब भी बारिश वाली हवाएं सक्रिय हैं।
मंत्री ने हथिया नक्षत्र को दिया दोष
केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने सोमवार को कहा कि बिहार में कुछ दिनों से हो रही भारी बारिश का कारण हथिया नक्षत्र है। वह विपक्ष पर निशाना साधने से भी नहीं चूके। कहा कि विपक्ष के कारण ही हम बिहार को नहीं सुधार पाए। इससे पहले नीतीश ने कहा था कि ऐसी स्थिति किसी के हाथ में नहीं होती। लोग हौसला बुलंद रखें। वहीं, आरजेडी के तेजस्वी ने निशाना साधा कि यह प्राकृतिक आपदा नहीं है बल्कि नीतीश सरकार के कारण हुआ है।
बारिश के बीच सुशील मोदी सोमवार को इस हाल में दिखे। न्यूज चैनलों ने बताया कि उन्हें ‘रेस्क्यू’ किया गया।
जलभराव के बीच सुशील मोदी तक पहुंची टीम• पीटीआई, पटना/नई दिल्ली

 

बिहार की राजधानी पटना स्थित अपने घर में डिप्टी सीएम सुशील मोदी परिवार के साथ तीन दिनों तक पानी के बीच कैद रहे। सोमवार को बचाव टीम उन तक पहुंची और सुरक्षित जगह पहुंचाया। मोदी को पिछले दिनों समारोहों और बैठकों में नहीं देखा गया था। वहीं, प्रसिद्ध लोक गायिका शारदा सिन्हा ने सोशल मीडिया के जरिये मदद की गुहार लगा, जिसके बाद एनडीआरएफ की टीम ने उन्हें राजेंद्र नगर स्थित घर से बचाकर निकाला।

बारिश-बाढ़ के कई फुट पानी में डूबे बिहार-यूपी में हालात बदतर होने लगे हैं। दोनों राज्यों में मौतों का आंकड़ा 145 के पार चला गया है। पटना में ही हजारों लोग अपने घरों में फंसे हुए हैं, जिन्हें साफ पानी और खाना मुहैया कराना चुनौती साबित हो रहा है। बचाव टीमों ने चार हजार और लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया है।

कई इलाकों में गले तक पानी भरा होने के कारण राहत और बचाव में मुश्किल आ रही है।

जलप्रलय के चौथे दिन राज्य सरकार की मांग पर केंद्र सरकार ने वायुसेना के दो हेलिकॉप्टर राहत और बचाव में

लगा दिए। पानी निकालने के लिए पंप भी लगाए गए। सीएम नीतीश कुमार ने उच्चस्तरीय मीटिंग ली और प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया है। राज्य के 14 जिलों में बारिश का रेड अलर्ट है। सोमवार को बारिश नहीं हुई।

Have something to say? Post your comment
More Bihar News
Bihar top cop steps down, hints at entry into politics आज भारत डिजिटल ट्रांजेक्शन करने वाले दुनिया के सबसे अग्रणी देशों की कतार में: PM मोदी बिहार में आज 9 हाइवे प्रोजेक्ट की आधारशिला रखेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पीएम मोदी 21 सितंबर को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बिहार में रखेंगे 9 राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला बिहार: पीएम मोदी ने कोसी रेल महासेतु का उद्घाटन किया, नीतीश भी रहे मौजूद बिहार: कोसी महासेतु का उद्घाटन, नीतीश बोले- अटल जी ने रखी थी नींव, अब पूरा हुआ सपना राष्ट्र निर्माण में बिहार का बड़ा योगदान, देता है लाखों इंजीनियरः पीएम मोदी बिहारः पीएम मोदी ने किया चार योजनाओं का शिलान्यास पूरी दुनिया में तेजी से हो रहा शहरीकरण, बाबा साहेब आंबेडकर भी थे इसके समर्थकः पीएम मोदी बीजेडी राज्यसभा में एनडीए के उपसभापति उम्मीदवार हरिवंश को समर्थन करेगी, किया ऐलान