Sunday, January 26, 2020
Follow us on
BREAKING NEWS
गणतंत्र दिवस परेड के बाद राजपथ पर लोगों का अभिवादन कर रहे हैं PM मोदीगणतंत्र दिवस परेड के बाद राजपथ से राष्ट्रपति भवन के लिए निकले रामनाथ कोविंदIND vs NZ: दूसरे टी-20 मैच में न्यूजीलैंड ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसलाराज्यपाल ने अंबाला में और मुख्यमंत्री ने जींद में फहराया तिरंगाकरनाल:हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यन्त चौटाला ने फहराया तिरंगाकरनाल में शहीद स्मारक पर पुष्प चक्र अर्पित करते हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटालागणतंत्र दिवस समारोहः राजपथ पर निकली एयरफोर्स की झांकीगणतंत्र दिवस समारोहः राजपथ पर दुनिया देख रही भारत का शौर्य, परेड कर रहीं सैन्य टुकड़ियां
Bihar

पटना के घर में तीन दिन से फंसे डिप्टी CM निकाले गए

October 01, 2019 06:46 AM

COURTESY NBT OCT 1पटना के घर में तीन दिन से फंसे डिप्टी CM निकाले गए


मॉनसून विदा, 25 साल का रेकॉर्ड बना : मौसम विभाग ने सोमवार को आधिकारिक तौर पर मॉनसून खत्म होने की घोषणा कर दी। विभाग के अनुसार, देश में इस साल सामान्य से ज्यादा बरसात हुई है। 1994 के बाद बादलों ने सबसे ज्यादा बरसने ने रेकॉर्ड बनाया है। वैसे देश के कई इलाकों में अब भी बारिश वाली हवाएं सक्रिय हैं।
मंत्री ने हथिया नक्षत्र को दिया दोष
केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने सोमवार को कहा कि बिहार में कुछ दिनों से हो रही भारी बारिश का कारण हथिया नक्षत्र है। वह विपक्ष पर निशाना साधने से भी नहीं चूके। कहा कि विपक्ष के कारण ही हम बिहार को नहीं सुधार पाए। इससे पहले नीतीश ने कहा था कि ऐसी स्थिति किसी के हाथ में नहीं होती। लोग हौसला बुलंद रखें। वहीं, आरजेडी के तेजस्वी ने निशाना साधा कि यह प्राकृतिक आपदा नहीं है बल्कि नीतीश सरकार के कारण हुआ है।
बारिश के बीच सुशील मोदी सोमवार को इस हाल में दिखे। न्यूज चैनलों ने बताया कि उन्हें ‘रेस्क्यू’ किया गया।
जलभराव के बीच सुशील मोदी तक पहुंची टीम• पीटीआई, पटना/नई दिल्ली

 

बिहार की राजधानी पटना स्थित अपने घर में डिप्टी सीएम सुशील मोदी परिवार के साथ तीन दिनों तक पानी के बीच कैद रहे। सोमवार को बचाव टीम उन तक पहुंची और सुरक्षित जगह पहुंचाया। मोदी को पिछले दिनों समारोहों और बैठकों में नहीं देखा गया था। वहीं, प्रसिद्ध लोक गायिका शारदा सिन्हा ने सोशल मीडिया के जरिये मदद की गुहार लगा, जिसके बाद एनडीआरएफ की टीम ने उन्हें राजेंद्र नगर स्थित घर से बचाकर निकाला।

बारिश-बाढ़ के कई फुट पानी में डूबे बिहार-यूपी में हालात बदतर होने लगे हैं। दोनों राज्यों में मौतों का आंकड़ा 145 के पार चला गया है। पटना में ही हजारों लोग अपने घरों में फंसे हुए हैं, जिन्हें साफ पानी और खाना मुहैया कराना चुनौती साबित हो रहा है। बचाव टीमों ने चार हजार और लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया है।

कई इलाकों में गले तक पानी भरा होने के कारण राहत और बचाव में मुश्किल आ रही है।

जलप्रलय के चौथे दिन राज्य सरकार की मांग पर केंद्र सरकार ने वायुसेना के दो हेलिकॉप्टर राहत और बचाव में

लगा दिए। पानी निकालने के लिए पंप भी लगाए गए। सीएम नीतीश कुमार ने उच्चस्तरीय मीटिंग ली और प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया है। राज्य के 14 जिलों में बारिश का रेड अलर्ट है। सोमवार को बारिश नहीं हुई।

 
Have something to say? Post your comment
 
 
More Bihar News
झारखंड: सिंहभूम में 7 आदिवासियों की अपहरण के बाद हत्या, BJP की टीम करेगी दौरा बिहार में 3 दिन के लिए दवा दुकानों की हड़ताल, ड्रग इंस्पेक्टर पर ज्यादती के आरोप रांची: चारा घोटाला मामले में लालू प्रसाद यादव कल सीबीआई कोर्ट में होंगे पेश जेएमएम विधायक रवींद्रनाथ महतो सर्वसम्मति से झारखंड विधानसभा के अध्यक्ष चुने गये रांचीः मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बरहट विधानसभा सदस्य के रूप में विधायक की शपथ ली रांचीः राजमहल से बीजेपी विधायक अनंत ओझा ने संस्कत में शपथ ली पटना: ठंड की वजह से 5 जनवरी तक कक्षा 10 तक के सभी स्कूलों की छुट्टी गया में 2 डिग्री पर पहुंचा तापमान, धुंध और कुहासे के चलते 10 घंटे देरी से चल रही हैं ट्रेन झारखंड: आरजेडी कोटे से सत्यानंद भोक्ता ने ली मंत्री पद की शपथ झारखंड के 11वें मुख्यमंत्री बने हेमंत सोरेन