Thursday, November 14, 2019
Follow us on
 
Business

मारुति सुजुकी की शानदार एसयूवी S-Presso लॉन्च, कीमत सिर्फ 3.69 लाख रुपये

September 30, 2019 02:26 PM

मारुति सुजुकी की बहुप्रतीक्षित एसयूवी S-Presso भारत में लॉन्च हो गई है. इसकी शुरुआती कीमत 3.69 लाख रुपये है और हाई वर्जन की कीमत 4.91 लाख रुपये तक है. अभी यह सिर्फ पेट्रोल इंजन में बाजार में उतारी गई है.

Maruti S-Presso चार वेरियंट लेवल में उपलब्ध है, जिनमें Standard, LXI, VXI, and VXI+ शामिल हैं. कार में 10 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं. S-Presso के कॉन्सेप्ट को साल 2018 के ऑटो एक्सपो में मारुति फ्यूचर-एस नाम से पेश किया गया था.

कंपनी को उम्मीद है कि मंदी के इस दौर में यह सस्ती SUV लोगों को खूब पसंद आएगी. वहीं जानकार मान रहे हैं कि बाजार में मारुति की यह कार रेनॉ क्विड को सीधी टक्कर देगी. यह साल 2014 में मारुति द्वारा लॉन्च किए गए सेलेरिया के बाद पहला एंट्री लेवल हैचबैक है. मारुति इस कार को दक्ष‍िण अफ्रीका, श्रीलंका और आसियान देशों में निर्यात भी करेगी.

मारुति एस-प्रेसो का फ्रंट लुक काफी बोल्ड है. इसमें हाई बोनट लाइन, क्रोम ग्रिल और बड़े हैलोजन हेडलैम्प दिए गए हैं. एलईडी डीआरएल हेडलाइट के नीचे हैं. फ्रंट और रियर बंपर काफी भारी-भरकम हैं, जो एस-प्रेसो का लुक बोल्ड बनाते हैं. इसका ग्राउंड क्लियरेंस भी ज्यादा है. मारुति की यह छोटी एसयूवी 6 कलर्स में उपलब्ध है.

दरअसल, लॉन्चिंग से पहले मारुति ने इस कार की एक्सटीरियर और इंटीरियर तस्वीरें जारी कर दी हैं. देखने में भले ही यह छोटी है. लेकिन लुक में किसी SUV से कम नहीं है. सामने से मारुति की यह कार बोल्ड नजर आती है.एस-प्रेसो को मारुति सुजुकी के हार्टेक्ट प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है, जिससे यह अपडेटेड क्रैश टेस्ट नॉर्म्स पर खरी उतर सकेगी. साथ ही कार हल्की भी रहेगी.

Have something to say? Post your comment
More Business News
भारत सरकार औद्योगिक उत्पादन सूचकांक (आईआईपी) के त्वरित अनुमान के आधार पर 2011-12 के साथ सितंबर 2019 के महीने में 123.3 का स्तर SBI ने 0.15 से 0.75 फीसदी तक घटाई जमा ब्याज दर शेयर बाजार लाल निशान में खुला, सेंसेक्स में 84 अंक की गिरावट रियल एस्टेट के अधूरे प्रोजेक्ट को फंड की मंजूरी आर्थिक के बीच देश के सेवा क्षेत्र की गतिविधियों में लगातार दूसरे महीने अक्टूबर में भी गिरावट दर्ज की गई Infy: No proof to attest whistle-blowers’ plaint एक हफ्ते में सोना प्रति 10 ग्राम 100 रु. महंगा हुआ, चांदी प्रति किलोग्राम 150 रु. मजबूत हुई ऐतिहासिक ऊंचाई पर सेंसेक्स, 40325 के स्तर पर पहुंचा सेंसेक्स में बड़ा उछाल, 518 अंक चढ़कर 39,768 पर पहुंचा मजबूती के साथ खुले बाजार, सेंसेक्स में 209 अंकों की तेजी