Wednesday, June 03, 2020
Follow us on
BREAKING NEWS
हरियाणा में दसवीं का रिजल्ट सोमवार को घोषित किया जाएगा:कंवर पाल गुर्जर,हरियाणा के शिक्षा मंत्री दिल्लीः कैबिनेट ने आवश्यक वस्तु अधिनियम, एपीएमसी अधिनियम में संशोधन की मंजूरी दीमहाराष्ट्र के अलीबाग से टकराया चक्रवात निसर्ग, मुंबई में तेज हवा और बारिश जारीअंबाला में कोरोना का कहर जारी,आज आये 8 मामले ,कोरोना एक्टिव पेशेंट की संख्या पहुंची 27 परभारत में कोरोना केस 2 लाख के पार, अब तक 100,302 लोगों का इलाज हुआगोवाः राजधानी पणजी के कई इलाकों में बारिश शुरूमुंबई से 12.15 बजे दरभंगा के लिए रवाना होने वाली ट्रेन अब रात 8.30 बजे रवाना होगीJK: पुलवामा के कंगन क्षेत्र में सुरक्षा बलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया
Business

मारुति सुजुकी की शानदार एसयूवी S-Presso लॉन्च, कीमत सिर्फ 3.69 लाख रुपये

September 30, 2019 02:26 PM

मारुति सुजुकी की बहुप्रतीक्षित एसयूवी S-Presso भारत में लॉन्च हो गई है. इसकी शुरुआती कीमत 3.69 लाख रुपये है और हाई वर्जन की कीमत 4.91 लाख रुपये तक है. अभी यह सिर्फ पेट्रोल इंजन में बाजार में उतारी गई है.

Maruti S-Presso चार वेरियंट लेवल में उपलब्ध है, जिनमें Standard, LXI, VXI, and VXI+ शामिल हैं. कार में 10 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं. S-Presso के कॉन्सेप्ट को साल 2018 के ऑटो एक्सपो में मारुति फ्यूचर-एस नाम से पेश किया गया था.

कंपनी को उम्मीद है कि मंदी के इस दौर में यह सस्ती SUV लोगों को खूब पसंद आएगी. वहीं जानकार मान रहे हैं कि बाजार में मारुति की यह कार रेनॉ क्विड को सीधी टक्कर देगी. यह साल 2014 में मारुति द्वारा लॉन्च किए गए सेलेरिया के बाद पहला एंट्री लेवल हैचबैक है. मारुति इस कार को दक्ष‍िण अफ्रीका, श्रीलंका और आसियान देशों में निर्यात भी करेगी.

मारुति एस-प्रेसो का फ्रंट लुक काफी बोल्ड है. इसमें हाई बोनट लाइन, क्रोम ग्रिल और बड़े हैलोजन हेडलैम्प दिए गए हैं. एलईडी डीआरएल हेडलाइट के नीचे हैं. फ्रंट और रियर बंपर काफी भारी-भरकम हैं, जो एस-प्रेसो का लुक बोल्ड बनाते हैं. इसका ग्राउंड क्लियरेंस भी ज्यादा है. मारुति की यह छोटी एसयूवी 6 कलर्स में उपलब्ध है.

दरअसल, लॉन्चिंग से पहले मारुति ने इस कार की एक्सटीरियर और इंटीरियर तस्वीरें जारी कर दी हैं. देखने में भले ही यह छोटी है. लेकिन लुक में किसी SUV से कम नहीं है. सामने से मारुति की यह कार बोल्ड नजर आती है.एस-प्रेसो को मारुति सुजुकी के हार्टेक्ट प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है, जिससे यह अपडेटेड क्रैश टेस्ट नॉर्म्स पर खरी उतर सकेगी. साथ ही कार हल्की भी रहेगी.

Have something to say? Post your comment
 
More Business News
मई में बेरोजगारी दर स्थिर, करीब 24% लोग अब भी बेरोजगार Ice cream cos start home delivery as sales dive 40%
रिजर्व बैंक ने बड़ी राहत देते हुए रेपो रेट में 0.40 फीसदी की कटौती का किया ऐलान,ईएमआई देने पर मिली तीन महीने की और छूट
भारतीय शेयर बाजार में निराशा का माहौल, शुरुआती कारोबार में सेंसेक्‍स 600 अंक लुढ़का आर्थिक पैकेज के ऐलान के बाद शेयर बाजार में रौनक, सेंसेक्‍स में 1100 अंक की तेजी शेयर बाजार में भारी गिरावट, 1469 अंक टूट गया सेंसेक्स In a first, auto firms post nil sales in Apr SLIGHT RESPITE : Some of them managed to restart exports अंबानी नहीं लेंगे वेतन, स्टाफ की सैलरी में कटौती रिटेल यूनिट का लाभ 33% बढ़ा Q4 में RIL का नेट प्रॉफिट 37% घटा यस बैंक मामले में कपिल और धीरज वधावन की सीबीआई कस्टडी 1 मई तक बढ़ी