Wednesday, January 22, 2020
Follow us on
Chandigarh

चंड़ीगढ़:221 फीट ऊंचा रावण का पुतला बन कर तैयार, 2 अक्टूबर को खड़ा किया जाएगा रावण का पुतला

September 29, 2019 04:41 PM

देश का सबसे उंचा रावण का पुतला बन कर लगभग तैयार है, लेकिन उसे आकाशसे हो रही लगातार बारिश ग्राउंड में खड़ा करने में बाधाऐं खड़ी कर रही है।चंडीगढ़ के धनास ग्राउंड में पिछले 6 महीने से रावण का पुतला बनाने में लगे तेजिंदर चौहानहंसते हुए कहते है कि जिस तरह से बारिश हो रही है वैसेलगता है कि इस बार रावण कोजला कर नहीं बल्कि बारिश के पानी में बहा कर मारना होगा।

चौहानने बताया कि पुतला पूरी तरह से बन कर तैयार है बस इसे मैदान मेंखड़ा करने के लिए बारिश रूकने का इंतजार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले दो दिनों से हो रही बारिश के कारण पुतला बनाने में थोड़े बचे काम को रोक दिया है। उन्होंने कहा कि पुतले का शरीर को पानी से कोई नुकसान नहीं होगा लेकिन उस पर की जाने वाली साज सज्जा कागज वाली है।

उन्होंने कहा कि 2 अक्टूबर को पुतला मैदान में खड़ा किया जाएगा और उसके बाद भजनगायन का कार्यक्रम होगा। पिछले दोदिनों से चंडीगढ़ व आसपास के इलाकों में दिन रात बारिश हो रही है। आकाश में बादल छाए है।अगले एक दो दिन इसी तरहका माैसम रहने वाला है। जिससेरावण कापुतला बनाने और उसे खड़ा करने में दिक्कत आ रही है।

तेजिंदर चौहान नेपिछले साल ट्राईसिटी के पंचकुला में210 फिट उंचा रावण का पुतला बनाया था। इस बार वे चंडीगढ़ के धनास गांव में रावण का सबसे उंचा 221 फिट पुतला बना रहे है। इसमें उनका साथ शहर के शिव-पार्वती दल की ओर से दिया जा रहा है।

 
Have something to say? Post your comment