Tuesday, October 22, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
हरियाणा प्रदेश में 5 जगह कल होगा रिपोलिंग विधानसभा चुनाव:अनुराग अग्रवालहरियाणा में ईवीएम, वीवीपैट की सुरक्षा के लिए त्रिस्तरीय घेरा हर तरफ कैमरे और केंद्रीय बलों के जवान तैनातएजेएल मामला:पूर्व सीएम हुड्डा व चेयरमैन वोरा नहीं हुए सीबीआई कोर्ट में पेश, अगली सुनवाई 29 कोयूपीः कमलेश तिवारी हत्याकांड मामले में बरेली से एक शख्स को ATS ने हिरासत में लिया कमलेश तिवारी हत्याकांडः पकड़े गए मौलाना से मिलने आए थे हत्यारोपीक्रिटिक्स चॉइस अवार्ड्स' में इस बार वेब सीरीज़ को भी किया जाएगा शामिलप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 9 नवंबर को करेंगे करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन SC ने सोशल मीडिया के दुरुपयोग को रोकने के लिए हाइकोर्ट में दाखिल याचिकाएं ट्रांसफर कीं
 
Haryana

सभी वर्ग के लोगों को टिकट देगी कांग्रेस: कुमारी सैलजा

September 21, 2019 05:10 PM

हरियाणा चुनाव में कांग्रेस पार्टी नए चेहरों, नौजवानों, महिलाओं और अनुभवी लोगों को मौका देगी। उम्मीदवारों के नाम पर जल्द फैसला लिया जाएगा। हरिय़ाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने स्थानीय रामलीला ग्राउंड में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के विशाल सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह बातें कहीं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता मनोहर लाल सरकार से बुरी तरह परेशान है। उनके अहंकार ने युवा, महिला, दलित, किसान, व्यापारी सबको निराश किया है। सरकारी होर्डिंग और अखबारों के विज्ञापन में जो हवा हवाई दावे किए जा रहे हैं, जमीनी सच्चाई उसके ठीक उलट है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं का उत्साह बता रहा है कि जनता सबका हिसाब करने जा रही है। उन्होंने कहा कि चुनाव का बिगुल बज गया है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं को एकजुटता से लोगों के घर घर जाने की जरुरत है। अपनी बात बतानी है ताकि 21 अक्टूबर को लोग ज्यादा से ज्यादा संख्या में मतदान के लिए आएं। प्रदेश में 24 अक्टूबर को चुनाव परिणाम की घोषणा के साथ कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने जा रही है।

 

उन्होंने कहा कि किसानों को उपज के भुगतान के लिए 2020 का चेक दिया जा रहा है। युवाओं को नौकरी के नाम पर भ्रष्टाचार का बोलबाला है। हर वर्ग के लोग परेशान हैं। दिल्ली में कारपोरेट को छूट का ऐलान हो रहा है, राज्य में अन्नदाता की लूट हुई है। इनके विकास से दावों की पोल पट्टी खुल गई है। रोजगार नहीं मिलने से युवा परेशान है। उद्योग-धंधों की हालत खराब है। कल कारखाने बंद हो रहे हैं। सरकारी तंत्र की मिलीभगत से अवैध खनन का धंधा फलफूल रहा है। प्रस्तावित राष्ट्रीय राजमार्ग 152 डी के लिए सरकार किसानों की जमीन कौडिय़ों के मोल अधिग्रहण करना चाहती है। मुआवजा बढ़ोतरी के लिए दादरी जिले के 17 गांवों के किसान 26 फरवरी से धरने पर बैठे हैं। मगर सरकार किसानों की जायज मांगों को पूरा नहीं कर रही। मुआवजा बढ़ोतरी को लेकर धरना दे रहे चार किसानों की सदमे के कारण मौत हो गई जबकि एक किसान ने धरना स्थल पर जहर खाकर जान दे दी। लेकिन निर्मम सरकार ने एक नहीं सुनी। अब जनता 21 अक्टूबर को कांग्रेस पार्टी के हक में ईवीएम का बटन दबाकर हिसाब चुकता करेगी।

उन्होंने स्थानीय समस्याओं का जिक्र करते हुए कहा कि राय मलिकपुर बॉर्डर से नांगल चौधरी, नारनौल, महेंद्रगढ़ से दादरी होते हुए भिवानी जिले के गांव खरक तक बनने वाले नार्थ साऊथ कॉरिडोर को रद्द कर दिया गया। दादरी से नारनौल तक सडक़ का बुरा हाल है। अधिकांश नहरों की टेल तक पानी नहीं पहुंचता। किसानों की फसलें सिंचाई के अभाव में बर्बाद हो चुकी है।  भाजपा सरकार ने दादरी को तीन साल पहले जिला बना दिया। मगर विकास के नाम पर एक र्इंट तक नहीं लगी। तीन साल में जिले के लिए कोई विशेष पैकेज भी नहीं मिला। क्षेत्र में ओवरलोडिंग वाहन मालिकों से करोड़ों रुपये का घोटाला उजागर हुआ। जिसमें विधायक व मंत्री का नाम सामने आया था। मगर सरकार ने दादरी के उपायुक्त व एडीसी का तबादला कर मामले को दबा दिया गया।

दलितों के प्रति सरकार का रुख दमनकारी है। दिल्ली में संत रविदास के 400 साल पुरानी मंदिर को तोड़ दिया गया। जबसे मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सरकार बनी है, हरियाणा में कोई भी वर्ग सकून से नहीं है।

इस मौके पर हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस विधायक दल नेता भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा कि मनोहर लाल सरकार ने प्रदेश को बनाने के बजाए लूटने- खसोटने का काम किया है। पहले से ज्यादा भ्रष्टाचार है। बेरोजगारी है। अपराध है। हर वर्ग के लोग परेशान है। अच्छी बात है कि लोग जल्द ही परेशानी से निजात पाने जा रहे हैं। कार्यकर्ता सम्मेलन को भिवानी की पूर्व सांसद श्रुति चौधरी, पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान, राव दान सिंह, चौधरी रणबीर महेन्द्रा समेत क्षेत्र के सभी पूर्व कांग्रेस विधायकों ने संबोधित किया।  

Have something to say? Post your comment
More Haryana News
हरियाणा प्रदेश में 5 जगह कल होगा रिपोलिंग विधानसभा चुनाव:अनुराग अग्रवाल हरियाणा में ईवीएम, वीवीपैट की सुरक्षा के लिए त्रिस्तरीय घेरा हर तरफ कैमरे और केंद्रीय बलों के जवान तैनात
चंड़ीगढ़:हरियाणा प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनाने जा रही हैं:कुमारी शैलजा
हिसार में 68 साल के इतिहास में सबसे कम 54.9% वोटिंग 19 साल बाद इस बार करनाल सीट पर सबसे कम हुआ मतदान, 2014 से 15.54 फीसदी आई गिरावट हरियाणा में कम-ज्यादा वोटिंग से यह स्पष्ट नहीं होता कि सत्ताधारी पार्टी दोबारा सरकार बनाएगी या नहीं अफसर के सामने महिला को पीछे कर युवक ने जबरन डाला वोट इलेक्शन कंट्रोवर्सी रिटोली में बूथ नं. 94 पर सरेआम धक्केशाही पोलिंग अफसर ने सामने खड़े वोटर को कहा-लिस्ट में तो आप मर चुके हो, तीन-तीन आईडी दिखाने पर भी जिंदा नहीं माना 19 वर्ष के इतिहास में राेहतक में सबसे कम 59.94 प्रतिशत हुअा मतदान Turnout high in north Hry, EVMs malfunction