Sunday, October 20, 2019
Follow us on
 
National

भारतीय वायुसेना को फ्रांस ने सौंपा पहला राफेल विमान

September 20, 2019 08:34 PM

भारतीय वायुसेना को पहला राफेल फाइटर जेट फ्रांस ने सौंप दिया है. उप वायुसेना प्रमुख एयर मार्शल वीआर चौधरी ने लगभग एक घंटे तक विमान में उड़ान भरी. भारतीय वायु सेना के सूत्रों के मुताबिक गुरुवार को भारत को फ्रांस ने पहला राफेल विमान सौंपा. इस राफेल विमान का टेल नंबर  RB-01 है, जो भारतीय वायुसेना के अगले चीफ एयर मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया के नाम को दर्शाता है.

भदौरिया राफेल फाइटर जेट को उड़ा चुके हैं. वो राफेल फाइटर जेट को उड़ाने वाले भारतीय वायुसेना के पहले पायलट हैं. उनको गुरुवार को ही भारतीय वायुसेना का नया चीफ नियुक्त किया गया है. वो एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ की जगह लेंगे. धनोआ 30 सितंबर को चीफ ऑफ एयर स्टाफ के पद से रिटायर हो रहे हैं.

Have something to say? Post your comment
More National News
महाराष्ट्र में मतदान से 24 घंटे पहले 4 करोड़ 30 लाख कैश बरामद महाराष्ट्रः पीएम मोदी के हेलिकॉप्टर की तस्वीर क्लिक करने वालों से ATS ने की पूछताछ CENTRE TWEAKS PROTOCOL PM Modi may not attend all state banquets Why Indians are sharing their pronouns on social media National school curriculum overhaul to begin next month Exercise Will Be Completed By Dec 2020 छत्तीसगढ़: CM भूपेश बघेल ने दिवाली के लिए गाय के गोबर से बने 'दीए' खरीदे मुंबई के वर्ली से चुनाव आयोग ने 4 करोड़ रुपये जब्त किए हरियाणा और महाराष्ट्र में थमा प्रचार का शोर; सोमवार को 90 सीटों पर होगा मतदान, मतगणना 24 को गुजरात: वडोदरा में एक जर्जर बिल्डिंग गिरी, 7 मजदूरों के फंसे होने की आशंका अयोध्या केस: राम लला विराजमान की ओर से SC में जवाब दाखिल, कहा- पूरी जमीन मिले