Thursday, June 04, 2020
Follow us on
BREAKING NEWS
तमिलनाडु में कोरोना वायरस के 1286 नए मामले, 11 लोगों की मौतअमेरिका ने चीन से आने वाली उड़ानों पर लगाई रोकदिल्ली आने वाले यात्रियों को 7 दिन रहना होगा होम क्वारनटीननोएडा पुलिस के दो कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गएदिल्ली में कोरोना वायरस के कुल 23,645 केस, 606 लोगों की मौतप्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी ने ग्रामीण भारत को ऐतिहासिक प्रोत्‍साहन देने के लिए कैबिनेट बैठक की अध्‍यक्षता कीराज्य सरकार ने इंटरस्टेट में रोडवेज बस व अन्य यात्री वाहनों से आने-जाने के लिए जारी किए निर्देशइलेक्ट्रॉनिक उद्यमियों के लिए हरियाणा बेहतर स्थान, निवेश के लिए आएं आगे - दुष्यंत चौटाला
Haryana

हरियाणा पुलिस ने एक बार फिर बढाया प्रदेश का मान दुर्गा शक्ति ऐप फिर राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित

September 19, 2019 12:32 PM

हरियाणा पुलिस की ‘दुर्गा शक्ति ऐप‘ को केवल 18 दिनों के अंतराल के बाद एक बार फिर महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने वाली सर्वश्रेष्ठ ई-पहल मानते हुए मुम्बई में आयोजित एक कार्यक्रम में आईटी उत्कृष्टता पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।  
  हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने आज इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि गुप्तचर विभाग के प्रमुख व अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक श्री अनिल कुमार राव ने बॉम्बे एग्जीबिशन सेंटर, मुंबई में आयोजित इन्फोकॉम इवेंट के दौरान हरियाणा पुलिस की ओर से यह प्रतिष्ठित सम्मान प्राप्त किया।
  उल्लेखनीय है कि गत 30 अगस्त को नई दिल्ली में आयोजित स्काॅच समिट-2019 के दौरान ‘दुर्गा शक्ति ऐप‘ को स्काॅच गवर्नेंस अवार्ड से सम्मानित किया गया था। इससे पहले भी अगस्त माह में ही, प्रशिक्षण, क्षमता निर्माण और सामुदायिक पुलिसिंग के क्षेत्र में उल्लेखनीय पहल के लिए हरियाणा पुलिस को फिक्की स्मार्ट पुलिसिंग अवार्ड से नवाजा गया था।
  दो प्रतिष्ठित पुरस्कारों से नवाजे जाने पर पुलिस अधिकारियों को बधाई देते हुए, पुलिस महानिदेशक (डीजीपी), श्री मनोज यादव ने कहा कि यह बहुत गर्व की बात है कि राज्य पुलिस द्वारा किए जा रहे विभिन्न प्रयासों को राष्ट्रीय स्तर पर सराहा जा रहा है।  उन्होने दुर्गा शक्ति टीम को भी बधाई दी।
      मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल द्वारा 12 जुलाई, 2018 को दुर्गा शक्ति रैपिड एक्शन फोर्स के साथ इस ऐप को लॉन्च किया गया था। महिलाएं इस ऐप के माध्यम से प्राप्त जानकारी पर की गई पुलिस की त्वरित कार्रवाई में अपना विश्वास जता रही हैं। 31 अगस्त तक, राज्य भर में 1,57,000 से अधिक महिलाओं द्वारा ऐप डाउनलोड किया गया है। ऐप पर प्राप्त 791 संदेशों व कॉलों के आधार पर 53 प्राथमिकी दर्ज कर 31 निवारक कार्रवाई की गई हैं और इस ऐप पर रिपोर्ट किए जाने के बाद 707 मामलों को सौहार्दपूर्वक तरीके से हल किया गया है। ऐप गूगल तथा एप्पल पले स्टोर दोनों पर उपलब्ध है और इसे मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकता है।

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
राज्य सरकार ने इंटरस्टेट में रोडवेज बस व अन्य यात्री वाहनों से आने-जाने के लिए जारी किए निर्देश इलेक्ट्रॉनिक उद्यमियों के लिए हरियाणा बेहतर स्थान, निवेश के लिए आएं आगे - दुष्यंत चौटाला फेम इंडिया की टॉप-50 सूची में शामिल हुए रेवाड़ी के DC यशेन्द्र सिंह हरियाणा सरकार ने 30 जून, 2020 तक नगरपालिका सीमाओं के भीतर बाजार क्षेत्रों में सामाजिक दूरी सुनिश्चित करने के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी की हरियाणा सरकार ने केन्द्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी संशोधित दिशा-निर्देशों के अनुसार राज्य में अंतरराज्यीय बसों और यात्री वाहनों के संबंध में मानक संचालन प्रक्रिया (स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोटोकॉल) जारी की
हरियाणा में दसवीं का रिजल्ट सोमवार को घोषित किया जाएगा:कंवर पाल गुर्जर,हरियाणा के शिक्षा मंत्री
अंबाला में कोरोना का कहर जारी,आज आये 8 मामले ,कोरोना एक्टिव पेशेंट की संख्या पहुंची 27 पर SIRSA- अनलॉक के दूसरेे ही दिन एक साथ तीन धरने-प्रदर्शन कर्मचारियों के साथ नेता और शिक्षकों को भी नहीं परवाह SONIPAT-निगम ने कर्मियों को वेतन नहीं दिया, पेयजल सप्लाई रोकी लॉकडाउन के बाद बढ़ी साइकिल की बिक्री; कई देशों में नई नीति, इटली में साइकिल खरीदने पर 60% खर्च सरकार दे रही