Thursday, June 04, 2020
Follow us on
BREAKING NEWS
तमिलनाडु में कोरोना वायरस के 1286 नए मामले, 11 लोगों की मौतअमेरिका ने चीन से आने वाली उड़ानों पर लगाई रोकदिल्ली आने वाले यात्रियों को 7 दिन रहना होगा होम क्वारनटीननोएडा पुलिस के दो कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गएदिल्ली में कोरोना वायरस के कुल 23,645 केस, 606 लोगों की मौतप्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी ने ग्रामीण भारत को ऐतिहासिक प्रोत्‍साहन देने के लिए कैबिनेट बैठक की अध्‍यक्षता कीराज्य सरकार ने इंटरस्टेट में रोडवेज बस व अन्य यात्री वाहनों से आने-जाने के लिए जारी किए निर्देशइलेक्ट्रॉनिक उद्यमियों के लिए हरियाणा बेहतर स्थान, निवेश के लिए आएं आगे - दुष्यंत चौटाला
Haryana

हरियाणा पुलिस की छः सेवाएं सरल पोर्टल के साथ एकीकृत

September 17, 2019 03:18 PM

हरियाणा पुलिस महानिदेशक (डीजीपी), श्री मनोज यादव ने आज हरियाणा पुलिस की छः नागरिक सेवाओं को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म अंत्योदय सरल पोर्टल के साथ जोडने की शुरुआत की। 

डीजीपी ने पुलिस मुख्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान बटन दबाकर पुलिस की इन सेवाओं के एकीकरण का अनावरण किया।
प्रथम चरण में, अंत्योदय सरल पोर्टल के साथ एकीकृत की गई हरियाणा पुलिस की सेवाओं में चरित्र प्रमाण पत्र, पुलिस क्लीयरेंस प्रमाणपत्र, कर्मचारी सत्यापन, किरायेदार सत्यापन, निजी सुरक्षा एजेंसी सत्यापन और खतरा मूल्यांकन सत्यापन शामिल हैं।
सरल पर उपलब्ध करवाई गई नागरिक सेवाओं की जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक, आईटी, श्रीमती मनीषा चैाधरी ने बताया कि हरियाणा पुलिस और सरल पोर्टल की नागरिक सेवाओं के एकीकरण के साथ, अब आम आदमी के पास इन छः आॅनलाइन सेवाओं का लाभ लेने के लिए पुलिस के हरसमय पोर्टल तथा सरल पोर्टल पर जाने का दोहरा विकल्प होगा।
उन्होनें कहा कि डिजिटलकरण के वर्तमान दौर में, आमजन और पुलिस विभाग द्वारा दी जाने वाली सेवाओं के बीच अंतर को केवल डिजिटल पहल के माध्यम से कम किया जा सकता है। इससे पुलिस पर लोगों का विश्वास और अधिक बढ़ेगा। वर्तमान में, हरियाणा पुलिस द्वारा हरसमय पोर्टल पर 33 सेवाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं। श्रीमती चैाधरी ने कहा कि आने वाले दिनों में पुलिस विभाग द्वारा दी जाने वाली और अधिक सेवाओं को सरल पोर्टल के साथ जोडा जाएगा।
इस अवसर पर डीजीपी क्राइम श्री पी.के. अग्रवाल, एडीजीपी लॉ एंड ऑर्डर, श्री नवदीप सिंह विर्क, आईजीपी आधुनिकीकरण श्री एचएस दून, डीआईजी लॉ एंड ऑर्डर श्री राकेश आर्य, डीआईजी सीआईडी श्री सतिंदर कुमार गुप्ता, एसएसपी श्री मनीश चैधरी, एसपी टेलीकॉम श्री पंकज नैन, एसपी लॉ एंड ऑर्डर श्री दीपक गहलावत, डीएसपी आईटी श्री हीसम सिंह, एसआईओ श्री दीपक बंसल, श्री अलोक श्रीवास्तव तथा एनआईसी हरियाणा के अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
राज्य सरकार ने इंटरस्टेट में रोडवेज बस व अन्य यात्री वाहनों से आने-जाने के लिए जारी किए निर्देश इलेक्ट्रॉनिक उद्यमियों के लिए हरियाणा बेहतर स्थान, निवेश के लिए आएं आगे - दुष्यंत चौटाला फेम इंडिया की टॉप-50 सूची में शामिल हुए रेवाड़ी के DC यशेन्द्र सिंह हरियाणा सरकार ने 30 जून, 2020 तक नगरपालिका सीमाओं के भीतर बाजार क्षेत्रों में सामाजिक दूरी सुनिश्चित करने के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी की हरियाणा सरकार ने केन्द्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी संशोधित दिशा-निर्देशों के अनुसार राज्य में अंतरराज्यीय बसों और यात्री वाहनों के संबंध में मानक संचालन प्रक्रिया (स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोटोकॉल) जारी की
हरियाणा में दसवीं का रिजल्ट सोमवार को घोषित किया जाएगा:कंवर पाल गुर्जर,हरियाणा के शिक्षा मंत्री
अंबाला में कोरोना का कहर जारी,आज आये 8 मामले ,कोरोना एक्टिव पेशेंट की संख्या पहुंची 27 पर SIRSA- अनलॉक के दूसरेे ही दिन एक साथ तीन धरने-प्रदर्शन कर्मचारियों के साथ नेता और शिक्षकों को भी नहीं परवाह SONIPAT-निगम ने कर्मियों को वेतन नहीं दिया, पेयजल सप्लाई रोकी लॉकडाउन के बाद बढ़ी साइकिल की बिक्री; कई देशों में नई नीति, इटली में साइकिल खरीदने पर 60% खर्च सरकार दे रही