Wednesday, August 05, 2020
Follow us on
Haryana

धरने पर बैठे इंजीनियर छात्रों को दिग्विजय सिंह चौटाला का समर्थन

September 17, 2019 01:58 PM

 भाजपा सरकार की छात्र विरोधी नीतियों के चलते सिरसा जिले का एकमात्र पन्नीवाला मोटा स्थित इंजीनियरिंग कॉलेज बंद होने की कगार पर है। इस कॉलेज से छात्रों को अलग-अलग जिलों में शिफ्ट करने के विरोध में आज धरने पर बैठे छात्रों को जेजेपी नेता एवं इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला ने समर्थन दिया। इस दौरान इनेसो ने छात्रों के साथ मिलकर कॉलेज परिसर में नारेबाजी करते हुए अपनी मांगों को कॉलेज प्रशासन के समक्ष रखा। वहीं दिग्विजय चौटाला ने भाजपा सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि इनसो किसी भी सूरत में जिले के एकमात्र इंजीनियरिंग कॉलेज को बंद नहीं होने देगी, इसके लिए चाहे उन्हें कितना भी बड़ा आंदोलन करना पड़े।

दिग्विजय चौटाला ने बताया कि इस कॉलेज का सन 2003 में डॉ अजय सिंह चौटाला के प्रयासों से पूर्व औमप्रकाश चौटाला की सरकार में निर्माण करवाया था लेकिन मौजूदा भाजपा सरकार और पूर्व की कांग्रेस सरकार ने इसे लगातार बंद करवाने की कोशिशें की है, जिसका जेजेपी और इनसो कड़ा विरोध करती है। उन्होंने बताया कि पूर्व में इस कॉलेज का निर्माण यूनिवर्सिटी बनाने के लक्ष्य से किया गया था लेकिन भाजपा सरकार की बेगैरत नीति के चलते आज ये कॉलेज बंद होने की कगार पर खड़ा है।

दिग्विजय ने सरकार की छात्र विरोधी नीतियों की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि आज भाजपा सरकार युवाओं को इंजीनियर बनाने की बजाय इंजीनियर कॉलेजों को ही गौशाला बनाने पर तूली हैं। उन्होंने कहा कि पहले सरकार ने इंजीनियर बनने वाले छात्रों को माली, चपरासी बनाया अब इस तरह से इंजीनियर कॉलेजों को ही टारगेट करके इंजीनियर बनने का सपना देख रहे युवाओं के साथ सरकार खिलवाड़ कर रही है, जिसे इनसो कतई बर्दाशत नहीं करेंगी। उन्होंने सरकार से मांग की कि वे जल्द से जल्द छात्र हित में धरने पर बैठे छात्रों की मांगों को मानते हुए इस कॉलेज की सुध लें अन्यथा इनसो को मजबूरन बड़ा आंदोलन करना पड़ेगा।

Have something to say? Post your comment
More Haryana News
Sonepat farmer’s son tops UPSC civil services exam
मेरा परिवार समृद्घ परिवार के तहत परिवार पहचान पत्र बनेगा सुख का आधार: डॉ बनवारी लाल
प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने बरोदा विधान सभा उपचुनाव 2020 के लिए कृषि मंत्री जेपी दलाल को चुनाव प्रभारी बनाया
मेरा परिवार-समृद्घ परिवार विषय के अंतर्गत परिवार पहचान पत्र बनेगा सुविधाओं और सूचनातंत्र का मजबूत आधार:असीम गोयल
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश में परिवार पहचान पत्र कार्यक्रम का किया शुभारम्भ
आज हरियाणा रोडवेज की चार कर्मचारी यूनियन प्रदेश के सभी रोडवेज डिपुओं में 10से12 बजे तक 2 घंटे प्रदर्शन करेंगे Gold touches another record high at ₹55,800 As HP restricts entry, tourists flood Morni, throw caution to wind Coronavirus cases continue to mount in P’kula; 60% added in just 2 weeks Diabetes emerges as single biggest comorbidity factor in Haryana’s Covid deaths