Tuesday, October 22, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
हरियाणा प्रदेश में 5 जगह कल होगा रिपोलिंग विधानसभा चुनाव:अनुराग अग्रवालहरियाणा में ईवीएम, वीवीपैट की सुरक्षा के लिए त्रिस्तरीय घेरा हर तरफ कैमरे और केंद्रीय बलों के जवान तैनातएजेएल मामला:पूर्व सीएम हुड्डा व चेयरमैन वोरा नहीं हुए सीबीआई कोर्ट में पेश, अगली सुनवाई 29 कोयूपीः कमलेश तिवारी हत्याकांड मामले में बरेली से एक शख्स को ATS ने हिरासत में लिया कमलेश तिवारी हत्याकांडः पकड़े गए मौलाना से मिलने आए थे हत्यारोपीक्रिटिक्स चॉइस अवार्ड्स' में इस बार वेब सीरीज़ को भी किया जाएगा शामिलप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 9 नवंबर को करेंगे करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन SC ने सोशल मीडिया के दुरुपयोग को रोकने के लिए हाइकोर्ट में दाखिल याचिकाएं ट्रांसफर कीं
 
Haryana

करनाल की जनता विधायक बदले: कुमारी सैलजा

September 16, 2019 04:32 PM

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने करनाल की जनता से अपील की है कि वह आगामी चुनाव में वो विधायक मनोहर लाल खट्टर की छुट्टी करे। उन्होंने कहा कि स्थानीय विधायक ने दुनिया भर में करनाल का नाम ऊंचा करने वाली करनाल की बेटी कल्पना चावला नाम का उपहास उडाया है। अब काम न करने वाले विधायक की जगह जहां बनती है, जनता उनको वहां पहुंचा देना चाहिए। कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर करनाल के सभी विधानसभा क्षेत्रों से कांग्रेस के उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करनी चाहिए।

कांग्रेस आलाकमान की ओर से प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त होने के बाद कुमारी सैलजा ने करनाल में पहली बार पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस दौरान उनके साथ प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी मौजूद रहे। विपक्ष के नेता हुड्डा ने पांच साल पहले अपने सरकार की उपलब्धियों को गिनाया और लोगों को याद दिलाया कि उन्होंने विकास का काम जहां छोड़ा था, वहां से आगे ले जाने के बजाय मुख्यमंत्री मनोहर खट्टर ने हरियाणा को बदहाली में धकेल दिया है।

करनाल के खचाखच भरे जाट भवन में उत्साहित कांग्रेस कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि खट्टर सरकार ने आम लोग के साथ धोखा किया है। लोगों के खातों में पंद्रह लाख पहुंचाने का झांसा देकर आई सरकार ने हरियाणा के बच्चों से रोजगार छीनने का काम किया है। ठेकेदार रिश्वत खाकर लोगों को नौकरी पर रख रहे हैं।

नासमझ और किसान विरोधी मुख्यमंत्री की सरकार ने करनाल को ड्राई जोन घोषित कर दिया है,जिसके चलते किसानों को नया ट्यूबवेल कनेक्शन नहीं मिल रहा है। किसानों पर मुसीबत का पहाड़ टूटा है। खेती प्रभावित हो रही है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि हद तो तब हो जाती है जब हमारे बुजुर्गों को पेंशन देने के लिए उनसे जन्म-प्रमाणपत्र मांगा जा रहा है। यह बुजुर्गों का सरासर अपमान है। पहले लोग ज्यादा पढ़े-लिखे नहीं होते थे, ऐसे में जरूरी नहीं था कि सबने जन्म-प्रमाणपत्र बनवाया ही हो, तो फिर अब वह अपने जन्म का सबूत कहां से लाकर देंगे?

उन्होंने इंद्री के आसपास बारिश के समय15 गावों में बाढ़ की स्थिति के मुद्दे को गंभीर बताया। दिल्ली के लिए हथिनी कुंड से पानी छोड़ने से यमुना उफान पर थी, जिससे लोगों को बेघर होना पड़ा, लेकिन मुख्यमंत्री को इन बेसहारों की सुध ही नहीं रही।

 

प्रदेश में युवाओं के लिए जरूरी सुविधाओं के अभाव को लेकर कुमारी सैलजा ने कहा कि पूर्व में हमारे प्रदेश के खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय ही नहीं बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी नाम कमाया है। प्रदेश और देश का मान बढ़ाया है। लेकिन आज हालात विकट है। करनाल में युवाओं के पास खेलने-कूदने और अभ्यास करने के लिए अच्छी सुविधाएं ही नहीं हैं तो वो आगे बढ़ेंगे कैसे? 

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि करनाल हरियाणा का क्राइम कैपिटल बन गया है। अपराधियों का मनोबल सरकार ने बढा रखा है। मुख्यमंत्री के विधानसभा इलाके में पिछले पाँच साल में 82 से ज़्यादाहत्याएं हो चुकी हैं। लूट और अपराध को बढावा देने वाले मुख्यमंत्री साहब ने करनाल की कई कॉलोनियों को अवैध बताकर लोगों से नागरिक सुविधाएं छीनने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि बेटी बचाओ, बेटी पढाओ अभियान की ब्रांड एम्बेसडर बन सकने वाली कल्पना चावला के नाम पर बनेमेडिकल कॉलेज में आज डॉक्टरों कीकमी है। इलाज नहीं हो पाने से जनता बेहाल है। करनाल में बेकार स्वास्थ्य सुविधा के कारण छोटी बड़ी बीमारियों से लेकर हार्ट और कैंसर के मरीज़ों कोदिल्ली और चंडीगढ़ जाना पड़ता  है।

मौजूदा खट्टर सरकार की गलत नीतियों के नतीजे से हरियाणा के लोगों पर तकलीफों का पहाड़ टूट पड़ा है। अब इस सरकार को जड़ से उखाड़ फेंकने में ही प्रदेश की जनता की भलाई है। उन्होंने जनता से अपील की कि वह अपनी और प्रदेश की भलाई के लिए आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत सुनिश्चित करे।

इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित किया और कहा कि पांच साल पहले जिस सजे-संवरे हरियाणा को खट्टर सरकार को सौंपा था आज उसकी स्थिति बद से बदतर हो चुकी  है। ऐसे में कांग्रेस की जीत में ही जनता और प्रदेश की भलाई है। इसलिए सबको मिलकर कांग्रेस की जीत के लिए काम करना है और पार्टी की जीत सुनिश्चित करनी है।

कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में करनाल, पानीपत जिलों के साथ-साथ आस-पास के इलाकों से आए लोगों ने भी हिस्सा लिया, जिनमें सम्मेलन के संयोजक कुलदीप शर्मा, पूर्व विधायक जितेंद्र शर्मा, सुनीता शर्मा, राजरानी पूनम, सुरेन्द्र नरवाल,शमशेर गोगी के अलावा महिला कांग्रेस, युवा कांग्रेस, सेवादल और एनसीयूआई के कार्यकर्ता हजारों की संख्या में मौजूद रहे।

Have something to say? Post your comment
More Haryana News
हरियाणा प्रदेश में 5 जगह कल होगा रिपोलिंग विधानसभा चुनाव:अनुराग अग्रवाल हरियाणा में ईवीएम, वीवीपैट की सुरक्षा के लिए त्रिस्तरीय घेरा हर तरफ कैमरे और केंद्रीय बलों के जवान तैनात
चंड़ीगढ़:हरियाणा प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनाने जा रही हैं:कुमारी शैलजा
हिसार में 68 साल के इतिहास में सबसे कम 54.9% वोटिंग 19 साल बाद इस बार करनाल सीट पर सबसे कम हुआ मतदान, 2014 से 15.54 फीसदी आई गिरावट हरियाणा में कम-ज्यादा वोटिंग से यह स्पष्ट नहीं होता कि सत्ताधारी पार्टी दोबारा सरकार बनाएगी या नहीं अफसर के सामने महिला को पीछे कर युवक ने जबरन डाला वोट इलेक्शन कंट्रोवर्सी रिटोली में बूथ नं. 94 पर सरेआम धक्केशाही पोलिंग अफसर ने सामने खड़े वोटर को कहा-लिस्ट में तो आप मर चुके हो, तीन-तीन आईडी दिखाने पर भी जिंदा नहीं माना 19 वर्ष के इतिहास में राेहतक में सबसे कम 59.94 प्रतिशत हुअा मतदान Turnout high in north Hry, EVMs malfunction