Wednesday, January 22, 2020
Follow us on
Delhi

DUSU चुनाव: ABVP की बड़ी जीत, अध्यक्ष-उपाध्यक्ष समेत 3 पदों पर परचम

September 13, 2019 03:18 PM

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (DUSU) चुनाव के नतीजों के लिए आज मतगणना हुई. इसमें तीन पदों के नतीजे घोषित हो गए हैं. एबीवीपी ने प्रेसिडेंट, वाइस प्रेसिडेंट और जॉइंट सेक्रेटरी पद पर जीत दर्ज कर ली है. एबीवीपी की तरफ से अध्यक्ष पद पर अक्षित दहिया जीते हैं.

अपडेट्स

- डूसू चुनाव में एबीवीपी ने तीन पदों पर जीत दर्ज कर ली है. एबीवीपी ने प्रेसिडेंट, वाइस प्रेसिडेंट और जॉइंट सेक्रेटरी पद पर जीत दर्ज की है.

16वें राउंड की गिनती खत्म हो चुकी है. अभी तक प्रेसिडेंट, वाइस प्रेसिडेंट और जॉइंट सेक्रेटरी पद पर ABVP आगे चल रही है. वहीं सेक्रेटरी पद पर एनएसयूआई आगे है.

- चौथे राउंड की गिनती खत्म होने पर अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और सचिव पद पर एबीवीपी आगे है. संयुक्त सचिव पद पर एनएसयूआई और एबीवीपी के बीच कांटे की टक्कर है.

 

-शुरुआती रुझानों में चारों सीटों पर एबीवीपी आगे है.

-डिस्प्ले में खराबी के चलते कुछ देर के लिए मतगणना रोक दी गई थी. हालांकि कुछ ही देर के बाद वोटों की गुनती दोबारा शुरू हो गई है.

-देर से शुरू हुई वोटों की गिनती, कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना जारी

बता दें कि कड़ी सुरक्षा के बीच गुरुवार को मतदान हुआ था. डीयू के मॉर्निंग कॉलेजों में सुबह 8:30 से दोपहर 1 बजे तक, जबकि इवनिंग कॉलेजों में 3 बजे दोपहर से शाम को 7:30 बजे तक वोट डाले गए. वोटिंग के दौरान एक्का-दुक्का घटनाओं को छोड़कर हंगामे की कोशिश की खबर नहीं मिली. मतदान के लिए 52 केंद्र बनाए गए थे.

 इन चुनावों में विवाद भी हुआ. नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) ने दावा किया कि संयुक्त सचिव पद के उसके उम्मीदवार अभिषेक चपराना को दक्षिण दिल्ली के दयाल सिंह कॉलेज में मतदान केंद्रों पर नहीं जाने दिया. संगठन ने दावा किया कि चापर्णा को गैरकानूनी ढंग से हिरासत में लिया गया है. हालांकि पुलिस ने कहा कि वह उम्मीदवार कॉलेज के बाहर प्रचार कर रहा था जिसकी इजाजत नहीं है. पुलिस ने कहा कि जब उसे प्रचार करने से रोका गया तो उसने पुलिसकर्मियों के साथ खराब बर्ताव किया इसलिए उसे हिरासत में लेना पड़ा.

मतदान के लिए छात्रों के पास कॉलेज आईडी कार्ड या फिर एडमिशन की स्लिप होना जरूरी था. इसके अलावा ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड, पैन कार्ड और वोटर आईडी कार्ड भी जरूरी थे. मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी समर्थित अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) और कांग्रेस के छात्र संगठन भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ (एनएसयूआई) के बीच है.

एनएसयूआई से अध्यक्ष पद के लिए अंकित भारती, सचिव पद पर आशीष लांबा और संयुक्त सचिव पद के लिए अभिषेक चपराना उम्मीदवार हैं. पिछले चुनाव में एबीवीपी ने अध्यक्ष समेत तीन पदों पर जीत हासिल की थी जबकि एनएसयूआई को सचिव पद पर जीत मिली थी. एबीवीपी से अध्यक्ष पद के लिए अंक्षित दहिया मैदान में हैं. उन्हें एनएसयूआई की चेतना त्यागी टक्कर दे रही हैं. वामपंथी समर्थित AISA से दामिनी कैन और एसआईडीएसओ से रोशनी किस्मत आजमा रहीं हैं.

 
Have something to say? Post your comment
 
 
More Delhi News
दिल्ली: LG से मिलने के बाद बोले शाहीन बाग प्रदर्शनकारी- जारी रहेगा प्रदर्शन कई घंटे इंतजार के बाद अरविंद केजरीवाल ने नई दिल्ली विधानसभा सीट से दाखिल किया नामांकन दिल्ली: पंजाब में सरकार और पार्टी के बीच चर्चा के लिए सोनिया ने बनाई समन्वय समिति दिल्ली विधानसभा: कांग्रेस ने 5 सीटों पर उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की दिल्ली: CM केजरीवाल के खिलाफ दूसरा कैंडिडेट उतार सकती है BJP-सूत्र दिल्ली चुनाव 2020: राजौरी गार्डन से रमेश खन्ना को BJP ने बनाया उम्मीदवार दिल्ली चुनाव 2020: दिल्ली कैंट से मनीष सिंह BJP उम्मीदवार दिल्ली चुनाव: तेजिंदर पाल बग्गा BJP की टिकट पर हरि नगर से उम्मीदवार दिल्ली चुनाव 2020: BJP ने दूसरी लिस्ट में 10 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया दिल्ली चुनाव 2020: अरविंद केजरीवाल आज दाखिल करेंगे नामांकन