Friday, January 24, 2020
Follow us on
BREAKING NEWS
Haryana

नाराज कर्मी नेताओं को सीएम के प्रधान सचिव ने वार्ता को बुलाया

September 12, 2019 05:54 AM

COURTESY DAINIK BHASKAR SEP 12

नाराज कर्मी नेताओं को सीएम के प्रधान सचिव ने वार्ता को बुलाया
भास्कर न्यूज | राजधानी हरियाणा
मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे सर्व कर्मचारी संघ के नेताओं के साथ गुरुवार को मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव आरके खुल्लर के साथ वार्ता होगी। इसे लेकर संघ को बाकायदा चिट्‌ठी भेजी गई। 9 सितंबर को भी करनाल के डीसी के हवाले से मिली सूचना पर कर्मचारी नेता चंडीगढ़ पहुंचे थे लेकिन खुल्लर ने मिलने का वक्त नहीं दिया, जिस पर कर्मचारी नेताओं ने नाराजगी जताते हुए नारेबाजी की थी।
संघ के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष लांबा ने बताया कि अब बातों का नहीं वायदों और मानी हुई मांगों पर अमल करने का समय है। संघ हमेशा से मांगों का हल बातचीत से करने का पक्षधर रहा है। उन्होंने बताया कि विधानसभा चुनाव के चलते आचार संहिता लगने वाली है। समय बहुत ही कम है। इसलिए सरकार 2014 में भाजपा द्वारा जारी घोषणा पत्र में किए गए वायदों पर अमल करें व मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई 20 जुलाई की बैठक में जिन मुद्दों पर सहमति बनी थी उनके पत्र जारी करे।
9 सितंबर को प्रधान सचिव के न मिलने पर संघ के नेताओं ने की थी नारेबाजी
संघ आज ये रखेगा मांगें
बैठक में संघ की ओर से रोडवेज में किलोमीटर स्कीम को रद्द करने, विश्वविद्यालयों के कर्मचारियों की मांगों एवं समस्याओं का प्राथमिकता से समाधान करने, सभी प्रकार के कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने, समान काम- समान वेतन व सेवा सुरक्षा देने, पंजाब के समान वेतनमान के आधार पर लिपिक वर्ग व पुलिस स्टाफ के वेतन में बढ़ोतरी करने के साथ साथ रिटार्यड कर्मियों की भी बढ़ती उम्र के साथ बेसिक पेंशन में बढ़ोतरी करने, एनपीएस को बंद कर पुरानी पेंशन बहाल करने जैसी मांगें बैठक में रखी जाएगी

 
Have something to say? Post your comment